मोहम्मद अब्बास की टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग, बने ये कारनामा करने वाले पहले पाकिस्तानी गेंदबाज

Mohammad Abbas: पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज मेें दमदार प्रदर्शन से लगाई रैंकिंग में छलांग

By अभिषेक पाण्डेय | Published: October 21, 2018 02:09 PM2018-10-21T14:09:01+5:302018-10-21T14:09:01+5:30

Mohammad Abbas rises to No.3 in icc test rankings | मोहम्मद अब्बास की टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग, बने ये कारनामा करने वाले पहले पाकिस्तानी गेंदबाज

मोहम्मद अब्बास टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंचे

googleNewsNext

हाल ही में अबू धाबी टेस्ट में खेले गए दूसरे टेस्ट में 10 विकेट झटकते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान को 373 रन से जोरदार जीत दिलाने वाले पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास ने रविवार (21 अक्टूबर) को ताजा टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। 

दो मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 विकेट लेने वाले अब्बास ने हालिया टेस्ट रैंकिंग में 11 स्थानों की छलांग लगाई है और वह तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। अब उनसे आगे सिर्फ जेम्स एंडरसन और कगीसो रबादा हैं। 

अब्बास ने सिर्फ 10 टेस्ट मैचों में ही 800 रेटिंग अंक हासिल कर लिए हैं और वह ये कमाल करने वाले पहले पाकिस्तानी गेंदबाज बन गए हैं। अब्बास से कम मैचों में ये उपलब्धि अब तक सिर्फ तीन गेंदबाजों टिम रिचर्डसन, चार्ली टर्नर और जेजे फेरिस ने हासिल की हैं। कुल मिलाकर अब्बास 800 रेटिंग अंक हासिल करने वाले दसवें पाकिस्तान गेंदबाज हैं।

वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 9 विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर बिलाल आसिफ ने भी रैंकिंग में उछाल लगाई है और अब वह 52वें स्थान पर हैं। 

वहीं अबू धाबी टेस्ट में अपना डेब्यू करने वाले फखर जमान ने इस मैच की दोनों पारियों में 94 और 66 के स्कोर बनाए और बल्लबाजों की रैंकिंग में 68वें स्थान के साथ टेस्ट रैंकिंग में एंट्री की है। वहीं ऑस्ट्रेलिया ओपनर एरॉन फिंच 15 स्थानों की छलांग लगाते हुए 59वें स्थान पर हैं।

वहीं टीमों की टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-0 की जीत के साथ सात अंक हासिल किए हैं और अब वह छठे स्थान पर मौजूद श्रीलंका से सिर्फ दो अंक पीछे हैं। भारतीय टीम रैंकिंग में टॉप पर बरकरार है। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में हार से ऑस्ट्रेलिया को दो स्थान का नुकसान के साथ पांचवें नंबर पर खिसक गया है। 

Open in app