sports top headlines news 8th july 2018 and fifa world cup 2018 updates | Sports Top Headlines: भारत-इंग्लैंड तीसरा टी-20 आज, इंग्लैंड-क्रोएशिया फीफा वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में

नई दिल्ली, 8 जुलाई। भारत और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी में आज रात 10 बजे से खेला जाएगा। वहीं फीफा वर्ल्ड कप 2018 में क्वार्टर फाइनल की जंग खत्म हो गई हैं। वर्ल्ड कप में शनिवार को दो मुकाबले खेले गए। पहले मैच में इंग्लैंड की टीम ने स्वीडन को हराकर सेमीफाइनल तक का सफर तय किया, वहीं दूसरे मैच में क्रोएशिया ने मेजबान रूस को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

INDvsENG 3rd T20: भारत-इंग्लैंड के बीच सीरीज जीत के लिए रोचक हुई जंग

पहले टी20 में अपनी घातक गेंदबाजी से इंग्लिश बैटिंग को जमीन पर ला देने वाले कुलदीप यादव को दूसरे टी20 में 4 ओवर में 34 रन देकर एक भी विकेट नहीं मिला और यही टीम इंडिया की हार की प्रमुख वजहों में से एक रहा। टीम इंडिया अब जब रविवार को तीसरे और निर्णायक टी20 में इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगी तो उसे अपनी स्पिन जोड़ी कुलदीप और युजवेंद्र चहल से फॉर्म में वापसी की उम्मीद होगी। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

World Cup: 1998 के बाद पहली बार सेमीफाइनल में क्रोएशिया

फीफा वर्ल्ड कप 2018 के चौथे और अंतिम क्वार्टर फाइनल मुकाबले में क्रोएशिया की टीम ने रूस को पेनाल्टी शूटआउट में 4-3 (2-2) से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। आखिरी क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 90 मिनट का खेल खत्म होने के बाद रूस और क्रोएशिया का स्कोर 1-1 की बराबरी पर था, इसके बाद मैच एक्सट्रा टाइम में गया। लेकिन वहां भी मैच का रिजल्ट नहीं आया और स्कोर 2-2 की बराबरी पर रहा। जिसके कारण विजेता का फैसला पेनाल्टी शूटआट द्वारा किया गया।  (यहां पढ़ें पूरी खबर)

FIFA: 1990 के बाद पहली बार सेमीफाइनल में इंग्लैंड

फीफा वर्ल्ड कप 2018 के तीसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने स्वीडन को 2-0 से हराकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार स्वीडन की टीम को हराया। इंग्लैंड की टीम ने 28 साल बाद सेमीफाइनल में जगह बनाई है।  वहीं, स्वीडन का 24 साल बाद सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया। इससे पहले इंग्लैंड की टीम 1990 में इटली में खेले गए विश्व कप में चौथे स्थान पर रही थी।  (यहां पढ़ें पूरी खबर)

विंबलडन: सियेह ने विश्व नंबर एक हालेप को हराया

ताइवान की सियेह सु-वेई ने विम्बलडन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर के मुकाबले में उलटफेर करते हुए दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी सिमोना हालेप को हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया। विश्व रैंकिंग में 48वें स्थान पर काबिज 26 वर्ष की सियेह ने हालेप के खिलाफ यह मुकाबला 3-6, 6-4, 7-5 से अपने नाम किया। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

विंबलडन: नडाल और भारत के दिविज प्री-क्वार्टरफाइनल में

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी रफेल नडाल ने ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डि मिनौर को मात देकर विम्बलडन के प्री - क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। अपने 18 वें ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए दावा पेश कर रहे इस जीत के साथ अपनी शीर्ष रैंकिंग को बचाने में भी सफल रहे।  भारत के दिविज शरण और न्यूजीलैंड के अर्टेम सिटाक की जोड़ी विम्बलडन पुरुष युगल वर्ग में जूलियो पेराल्टा और होरासियो जेबालोस को हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

वेस्टइंडीज ने एंटीगा टेस्ट में बांग्लादेश को एक पारी और 219 रन से रौंदा

शैनन ग्रैबियल की घातक गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को एंटीगा में खेले जा रहे पहले टेस्ट में शुक्रवार को एक पारी और 219 रन से रौंद दिया। ये अपनी धरती पर वेस्टइंडीज की सबसे बड़ी टेस्ट जीत है।  (यहां पढ़ें पूरी खबर)

धोनी के फोन में पत्नी साक्षी का नंबर इस नाम से है सेव, सोशल मीडिया पर खुद किया खुलासा

 धोनी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें इस बात का खुलासा हो रहा है कि धोनी के फोन में उनकी पत्नी साक्षी का नंबर किस नाम से सेव है। बता दें कि धोनी हाल ही में एक ब्लूटूथ कंपनी के ब्रांड एम्बेस्टर बने हैं। धोनी के बर्थडे के एक दिन पहले साउंड लॉजिक कंपनी ने एक विज्ञापन जारी किया, जिसमें दिखाया गया है कि धोनी के फोन में पत्नी साक्षी का नंबर किस नाम से सेव है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)