विंबलडन: सियेह ने विश्व नंबर एक हालेप को हराया, नडाल और भारत के दिविज प्री-क्वार्टरफाइनल में

By भाषा | Published: July 8, 2018 12:19 AM2018-07-08T00:19:02+5:302018-07-08T00:19:02+5:30

ताइवान की सियेह सु-वेई ने विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में उलटफेर करते हुए दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी सिमोना हालेप को हराकर बाहर किया।

Wimbledon: Simona Halep loses in 3rd round, Nadal and Divij Sharan qualify for pre quarterfinal | विंबलडन: सियेह ने विश्व नंबर एक हालेप को हराया, नडाल और भारत के दिविज प्री-क्वार्टरफाइनल में

Wimbledon: Simona Halep loses in 3rd round, Nadal and Divij Sharan qualify for pre quarterfinal

लंदन, आठ जुलाई। ताइवान की सियेह सु-वेई ने विम्बलडन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर के मुकाबले में उलटफेर करते हुए दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी सिमोना हालेप को हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया। वहीं दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल ने ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डि मिनौर को मात देकर विम्बलडन के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की।

विश्व रैंकिंग में 48वें स्थान पर काबिज 26 वर्ष की सियेह ने हालेप के खिलाफ यह मुकाबला 3-6, 6-4, 7-5 से अपने नाम किया। वह तीसरे सेट में एक समय 2-5 से पिछड़ रही थी। उन्होंने 5-3 के मैच प्वाइंट स्कोर पर हालेप की सर्विस तोड़ कर शानदार वापसी की। यह पहली बार है जब सियेह किसी ग्रैंड स्लैम के अंतिम 16 में पहुंची है। प्री - क्वार्टर फाइनल में उनका समाना स्लोवाकिया की डोमिनिका चिबुलाकवा से होगा। 

सियेह ने इस अप्रत्याशित जीत के बाद कहा कि विश्व नंबर एक के खिलाफ यह मेरी पहली जीत है। यह शानदार है। अंतिम सेट में मैं 2-5 से पिछड़ रही थी लेकिन दर्शकों ने मेरा हौसला बढ़ाया।

नडाल विम्बलडन प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंचे

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी रफेल नडाल ने ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डि मिनौर को मात देकर विम्बलडन के प्री - क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। अपने 18 वें ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए दावा पेश कर रहे इस जीत के साथ अपनी शीर्ष रैंकिंग को बचाने में भी सफल रहे। 

टूर्नामेंट में दूसरी वरीयता प्राप्त इस खिलाड़ी ने एकतरफा मुकाबले में युवा खिलाड़ी डि मिनौर को 6-1, 6-2, 6-4 से शिकस्त दी। हाल ही में फ्रेंच ओपन का खिताब 11 वीं बार जीतने वाले नडाल का अगला मुकाबला इटली के फाबियो फोगनिनि या चेक गणराज्य के जिरी वेसले के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

दिविज विम्बलडन के तीसरे दौर में

भारत के दिविज शरण और न्यूजीलैंड के अर्टेम सिटाक की जोड़ी विम्बलडन पुरुष युगल वर्ग में जूलियो पेराल्टा और होरासियो जेबालोस को हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। शरण और सिटाक ने करीब साढ़े तीन घंटे तक चला पांच सेटों का मुकाबला 6-7, 4-6, 6-3, 7-6, 6-4 से जीता। 

दोनों ने 13 ऐस लगाए, लेकिन चिली और अर्जेंटीना के खिलाड़ियों की अपनी प्रतिद्वंद्वी जोड़ी की तुलना में दो डबलफाल्ट कम किए। उन्होंने पहले दौर में मकदूनिया के राडू एल्बोट और ट्यूनीशिया के मालेक जाजिरी को 7-6, 6-7, 6-3, 6-2 से मात दी थी।

Web Title: Wimbledon: Simona Halep loses in 3rd round, Nadal and Divij Sharan qualify for pre quarterfinal

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे