Sports Top Headlines: रूस और क्रोएशिया फीफा वर्ल्ड कप के क्वॉर्टर फाइनल में, आज से विंबलडन का आगाज

By विनीत कुमार | Published: July 2, 2018 07:23 AM2018-07-02T07:23:59+5:302018-07-02T07:23:59+5:30

खेल की किन खबरों ने रविवार (1 जुलाई) को मचाई हलचल और आज क्या होगा मैदान पर, पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर यहां एक साथ...

sports top headlines news 2nd july 2018 and fifa world cup 2018 updates | Sports Top Headlines: रूस और क्रोएशिया फीफा वर्ल्ड कप के क्वॉर्टर फाइनल में, आज से विंबलडन का आगाज

Sports Top Headlines

नई दिल्ली, 2 जुलाई: रूस और क्रोएशिया ने फीफा वर्ल्ड कप-2018 के क्वॉर्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। इन दोनों के बीच क्वॉर्टर फाइनल मुकाबला 7 जुलाई को खेला जाएगा। वहीं, दूसरी ओर हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में एक बार फिर भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है। इन सबके बीच आज से साल के तीसरे ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट विंबलडन का भी आगाज हो रहा है।

स्पेन और क्रोएशिया क्वॉर्टर फाइनल में

फीफा वर्ल्ड कप 2018 में उलटफेर का दौर जारी है। इसी के तहत रविवार को प्री-क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में मेजबान रूस ने 2010 के चैम्पियन स्पेन को बाहर का रास्ता दिया दिया। पेनल्टी शूटआउट तक चले मैच में रूस ने स्पेन को 4-3 से हराया। इसस पहले निर्धारित समय तक दोनों का स्कोर 1-1 से बराबरी पर छूटा था। वहीं, एक दूसरे मुकाबले में क्रोएशिया ने डेनमार्क को हराकर क्वॉर्टर फाइनल का टिकट कटा लिया। अब क्वॉर्टर फाइनल में रूस और क्रोएशिया की टीमें आमने-सामने होंगी।

फीफा वर्ल्ड कप में आज के मैच

फीफा वर्ल्ड कप के नॉकआउट मुकाबलों के तीसरे दिन आज ब्राजील और मैक्सिको का मुकाबला होना है। वहीं, एक अन्य मैच में बेल्जियम का सामना जापान से होगा। ब्राजील-मैक्सिको का मैच शाम 7.30 बजे से जबकि जापान बेल्जियम का मैच रात 11.30 बजे शुरू होगा।

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज इन दो खिलाड़ियों को मिली जगह

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ 3 जुलाई से शुरू हो रही सीरीज से बाहर होने वाले जसप्रीत बुमराह और वॉशिंगटन सुंदर की जगह लेने वाले खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है।  बीसीसीआई के मुताबिक चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह मीडियम पेसर दीपक चाहर और वॉशिंगटन सुंदर की जगह टी20 सीरीज में क्रुनाल पंड्या और वनडे टीम में अक्षर पटेल को जगह दी गई है। (पूरी खबर पढ़ें)

हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी: फाइनल में हारा भारत

ऑस्ट्रेलिया ने 37वें और आखिरी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में रविवार को एक कड़े मुकाबले में भारत को हराकर खिताब जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया का ये 15वां चैम्पियंस ट्रॉफी खिताब है, जबकि भारत ने ये टूर्नामेंट कभी नहीं जीता है। मैच का फैसला शूटआउट से हुआ जिसमें भारत को 3-1 से हार मिली। इससे पहले निर्धारित 60 मिनट के बाद ये मैच 1-1 से बराबरी पर छूटा। साल- 2016 में भी फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था। (पूरी खबर पढ़ें)

IOA पर भड़का AIFF

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) ने इंडोनेशिया में होने वाले आगामी एशियाई खेलों में खेलने की राष्ट्रीय टीम को स्वीकृति नहीं मिलने के बाद आरोप लगाया कि नरिंदर बत्रा की अगुआई वाला भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) इस खेल को नहीं समझता। हिरोशिमा 1994 खेलों के बाद यह पहला मौका होगा जब भारतीय फुटबाल टीम एशियाई खेलों में हिस्सा नहीं लेगी। (पूरी खबर पढ़ें) 

आज से विंबलडन

आठ बार के चैंपियन स्विजरलैंड के रोजर फेडरर सोमवार से शुरू हो रहे साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विम्बलडन में अपने नौवें खिताब की तलाश में उतरेंगे। वहीं, स्टार अमेरिकी खिलाड़ी सेरेना विलियम्स पर भी नजर होंगी। इन सबके बीच एंडी मरे ने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है। (पूरी खबर पढें) 

Web Title: sports top headlines news 2nd july 2018 and fifa world cup 2018 updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे