sports top headlines news 21th july 2018 and updates | Sports Top Headlines: आज होगी महिला हॉकी वर्ल्ड कप की शुरुआत, भारत का मुकाबला इंग्लैंड से, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

नई दिल्ली, 21 जुलाई। इंग्लैंड में आयोजित होने महिला विश्व कप की शुरुआत 21 जुलाई से हो रही है और पहला मैच जर्मनी और रूस के बीच खेला जाएगा। भारतीय महिला हॉकी टीम अपने अभियान का आगाज इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले से करेगी। यह मैच भारतीय समय के अनुसार शाम 6.30 बजे से खेला जाएगा। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

जिम्बाब्वे के खिलाफ फखर जमान ने रचा इतिहास, बने ऐसा करने वाले पहले पाकिस्तानी क्रिकेटर

पाकिस्तान के फखर जमान और इमाम उल हक ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले जा रहे चौथे वनडे में ओपनिंग साझेदारी का नया इतिहास रच दिया है। बुलावायो में शुक्रवार को खेले जा रहे चौथे वनडे में जमान और इमाम उल हक ने पहले विकेट के लिए 304 रन जोड़ते हुए वनडे में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का नया विश्व रिकॉर्ड बना दिया। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

पाकिस्तानी जोड़ी ने तूफानी बैटिंग से रचा इतिहास, 304 रन ठोकते हुए की वनडे की सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी

पाकिस्तान के फखर जमान और इमाम उल हक ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले जा रहे चौथे वनडे में ओपनिंग साझेदारी का नया इतिहास रच दिया है। बुलावायो में शुक्रवार को खेले जा रहे चौथे वनडे में जमान और इमाम उल हक ने पहले विकेट के लिए 304 रन जोड़ते हुए वनडे में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का नया विश्व रिकॉर्ड बना दिया। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

भारतीय अंडर-19 टीम ने किया कमाल, पहले यूथ टेस्ट में श्रीलंका को एक पारी और 21 रन से रौंदा

भारतीय अंडर-19 टीम ने पहले यूथ टेस्ट में जोरदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान श्रीलंका अंडर-19 को एक पारी और 21 रन से रौंद दिया है। भारत से पहली पारी में 345 रन से पिछड़ने के बाद मैच के चौथे दिन शुक्रवार को श्रीलंकाई टीम दूसरी पारी में 324 रन ही बना सकी।  (यहां पढ़ें पूरी खबर)

गायत्री को नहीं दी जा सकती पुलेला गोपीचंद की बेटी होने की सजा: बैडमिंटन असोसिएशन

बैडमिंटन असोसिएशन ऑफ इंडिया (बीएआई) ने खिलाड़ियों के सेलेक्शन में भेदभाव के आरोप के बाद चयन का विस्तार करने का फैसला किया है। इसके साथ ही बीएआई ने भारतीय बैडमिंटन टीम में चुनी गई कोच पुलेला गोपचंद की बेटी गायत्री गोपीचंद के सेलेक्शन पर हुए विवाद पर भी सफाई दी है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने जारी किया एशेज 2019 का कार्यक्रम, जानिए कब खेला जाएगा कौन सा मैच

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अगले साल होने वाली एशेज सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली इस प्रतिष्ठित टेस्ट सीरीज की शुरुआत 1 अगस्त 2019 से होगी। बता दें कि साल 2017-18 में खेली गई एशेज सीरीज को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 4-0 से जीता था। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

ऋषभ पंत की अर्धशतकीय पारी बेकार, इंग्लैंड लायंस ने भारत ए को 253 रन से रौंदा

भारत ए के बल्लेबाजों की विदेशी हालात में लाल गेंद के खिलाफ कमजोरी एक बार फिर उजागर हुई जिससे इंग्लैंड लायंस ने एकमात्र अनौपचारिक टेस्ट के चौथे दिन गुरुवार को यहां मेहमान टीम को 253 रन से रौंद दिया।  (यहां पढ़ें पूरी खबर)

महिला हॉकी वर्ल्ड कप: आयोजकों ने की भारतीय तिरंगे से जुड़ी बड़ी गड़बड़ी, बाद में सुधारी भूल

महिला हॉकी वर्ल्ड कप 2018 का आयोजन 21 जुलाई से लंदन में होने जा रहा है। लेकिन इस वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले इसके आयोजकों ने भारतीय तिरंगे के साथ एक बड़ी गड़बड़ी कर दी। दरअसल, वर्ल्ड कप के लिए लंदन की टेम्स नदी के किनारे आयोजित किए गए एक प्रमोशनल इवेंट के दौरान इस टूर्नामेंट में भाग ले रही भारत समेत सभी 16 टीमों के कप्तानों ने भाग लिया। इस इवेंट में फोटोशूट के दौरान सभी टीमों के कप्तान अपने-अपने देशों के झंडे के साथ खड़े नजर आए।  (यहां पढ़ें पूरी खबर)


अन्य खेल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे