ऋषभ पंत की अर्धशतकीय पारी बेकार, इंग्लैंड लायंस ने भारत ए को 253 रन से रौंदा

England Lions v India A: इंग्लैंड लायंस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत ए को एकमात्र अनौपचारिक टेस्ट में 253 रन से रौंद दिया

By भाषा | Published: July 20, 2018 10:53 AM2018-07-20T10:53:48+5:302018-07-20T10:58:35+5:30

England Lions thrash India A by 253 runs, Rishabh Pant scores half century | ऋषभ पंत की अर्धशतकीय पारी बेकार, इंग्लैंड लायंस ने भारत ए को 253 रन से रौंदा

ऋषभ पंत

googleNewsNext

वोरसेस्टर, 19 जुलाई: भारत ए के बल्लेबाजों की विदेशी हालात में लाल गेंद के खिलाफ कमजोरी एक बार फिर उजागर हुई जिससे इंग्लैंड लायंस ने एकमात्र अनौपचारिक टेस्ट के चौथे दिन गुरुवार को यहां मेहमान टीम को 253 रन से रौंद दिया। 

इंग्लैंड लायंस के 421 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ए ने अंतिम दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 11 रन से की और अंतत: टीम दूसरी पारी में 44 ओवर में 167 रन पर ढेर हो गई। लायंस ने पहली पारी में 423 रन बनाए थे जिसके जवाब में भारत ए की टीम पहली पारी में भी 66 .5 ओवर में 197 रन ही बना सकी थी। 

भारत के लिए इस मैच का सकारात्मक प्रदर्शन अजिंक्य रहाणे और युवा ऋषभ पंत की बल्लेबाजी रही। ये दोनों इंग्लैंड के खिलाफ एक अगस्त से बर्मिंघम में शुरू हो रही पांच टेस्ट की सीरीज से पूर्व विकेट पर अहम समय बिताने में सफल रहे। 

पढ़ें: धोनी निराशाजनक वनडे सीरीज के बाद इस नए अवतार में आए नजर, अक्षर पटेल ने शेयर की तस्वीर

पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किए गए पंत ने लगातार दूसरे अर्धशतक के साथ पहले टेस्ट से पूर्व भारतीय टीम प्रबंधन की अंतिम एकादश के चयन को लेकर परेशानी बढ़ा दी। भारत ने 18 सदस्यीय टीम में पंत और दिनेश कार्तिक को विकेटकीपर के तौर पर चुना है। पहले टेस्ट में कार्तिक को मौका दिए जाने की संभावना अधिक है। 

पढ़ें: टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, पहले दो टेस्ट से बाहर हो सकता है इंग्लैंड का ये धमाकेदार खिलाड़ी

भारत ए मैच टेस्ट के सदस्यों उप कप्तान रहाणे, सलामी बल्लेबाज मुरली विजय, करुण नायर और पंत के पास अभ्यास का अच्छा मौका था। चार टेस्ट खिलाड़ियों की मौजूदगी वाले तेज गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ पंत ने 58 और 61 रन की पारियां खेलकर छाप छोड़ी। रहाणे ने भी क्रीज पर उपयोगी समय बिताते हुए 49 और 48 रन बनाए। नायर और विजय हालांकि दोनों पारियों में विफल रहे। 

भारत ए को हार से बचने के लिए करिश्मे की जरूरत थी लेकिन बल्लेबाजों ने एक बार फिर निराश किया। लंच तक टीम ने 115 रन तक छह विकेट गंवाए दिए थे जिसके बाद उसकी हार तय थी। पंत के अर्धशतक बनाकर लौटने के बाद टीम को सिमटने में अधिक देर नहीं लगी। 

पढ़ें: विराट ने अनुष्का के साथ शेयर की रोमांटिक तस्वीर, धवन फैमिली के साथ लंदन की गलियों में आए घूमते नजर

भारत ए ने इससे पहले दो मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज ए को 1-0 से हराया था लेकिन राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन वाली टीम को लायंस के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा। 

Open in app