Sports Top Headlines: चोटिल सेरेना फ्रेंच ओपन से बाहर, छेत्री को मिला फैंस का समर्थन, पढ़िए बड़ी खेल खबरें

By विनीत कुमार | Published: June 5, 2018 07:49 AM2018-06-05T07:49:00+5:302018-06-05T07:49:00+5:30

खेल की किन खबरों ने सोमवार (4 जून) को मचाई हलचल और आज क्या होगा मैदान पर, पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर यहां एक साथ...

sports news top headlines updates of 5th june 2018 | Sports Top Headlines: चोटिल सेरेना फ्रेंच ओपन से बाहर, छेत्री को मिला फैंस का समर्थन, पढ़िए बड़ी खेल खबरें

Sports Headlines

नई दिल्ली, 5 जून: सुनील छेत्री की भावुक अपील के बाद भारतीय खेल प्रेमी सोमवार को दिल खोलकर फुटबॉल टीम के समर्थन के लिए मुंबई फुटबॉल एरेना में जमा हुए और भारत की केन्या पर शानदार जीत के गवाह बने। भारत ने केन्या को इंटरकॉन्टिनेंटल कप में 3-0 से हराया। वहीं, दूसरी ओर टेनिस फैंस फ्रेंच ओपन में सेरेना विलियम्स और मारिया शारापोवा के बीच रोमांचक मैच नहीं देख सके। मैच से ठीक पहले सेरेना के चोट के कारण नाम वापस लेने के बाद शारापोवा फ्रेंच ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच गई हैं।

अपने 100वें मैच में छाए सुनील छेत्री

बारिश के बावजूद खचाखच भरे मुंबई फुटबॉल एरेना में भारत ने सोमवार को इंटरकॉन्टिनेंटल कप में केन्या को हराकर अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की।भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने अपने 100वें अंतरराष्ट्रीय मैच में दो गोल दागे जिसकी बदौलत केन्या को 3-0 से हराकर भारत ने फाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली। टूर्नामेंट का फाइनल 10 जून को खेला जाएगा। (पूरी खबर पढ़ें)

सेरेना विलियम्स ने फ्रेंच ओपन से नाम वापस लिया

अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी और 23 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुकी सेरेना विलियम्स ने फ्रेंच ओपन से नाम वापस ले लिया है। उन्हें सोमवार को चौथे दौर में रूस की स्टार खिलाड़ी मारिया शारापोवा से भिड़ना था। हालांकि, इस मैच के शुरू होने से पहले ही सेरेना ने नहीं खेलने का फैसला ले लिया। इसके साथ ही मारिया शारापोवा बिना खेले ही फ्रेंच ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। शारापोवा अपने करियर में 9वीं बार फ्रेंच ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंची हैं। (पूरी खबर पढ़ें)

एशिया कप टी20 में भारत की दूसरी जीत

कप्तान हरमनप्रीत कौर की नाबाद 27 रनों की पारी और फिर दमदार बॉलिंग के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में थाईलैंड को 66 रन से हरा दिया। भारत की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है। भारत ने इससे पहले मलेशिया को 142 रनों से हराया था। इसके साथ ही छह देशों के टूर्नामेंट में भारत टॉप पर पहुंच गया है। (पूरी खबर पढ़ें)

सोनू जालान पर मकोका लगाने की तैयारी में पुलिस

कथित सटोरिये सोनू मलाड उर्फ सोनू जालान से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि आईपीएल मैचों में उसके माध्यम से पैसा लगाने और हार जाने वालों से वसूली के लिए उसने गैंगस्टर रवि पुजारी का सहारा लिया। पुलिस ने सोमवार को बताया कि मामले की जांच कर रही ठाणे पुलिस ने जालान, पुजारी और अन्य शीर्ष सटोरियों के खिलाफ महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण कानून (मकोका) लागू करने का निर्णय किया है। (पूरी खबर पढ़ें)

राशिद खान का एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड

राशिद उन 18 क्रिकेटरों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल में 50 विकेट झटके हैं। 19 साल के राशिद ने अपने 31वें इंटरनेशनल टी20 में यह कारनामा किया और दूसरे सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। साथ ही राशिद इंटरनेशनल टी20 में कदम रखने के बाद सबसे कम दिनों में 50 विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports news top headlines updates of 5th june 2018

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे