T20 World Cup: शिवम दुबे को क्यों मिला विश्वकप की टीम में मौका, क्या करेंगे गेंदबाजी? कप्तान रोहित ने दिया जवाब

मुंबई के ऑलराउंडर शिवम दुबे बीच के ओवरों में स्पिन के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं और यही कारण है कि उन्हें टीम इंडिया में विश्वकप जैसे बड़े मंच पर मौका मिला है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 3, 2024 10:34 AM2024-05-03T10:34:03+5:302024-05-03T11:32:33+5:30

Why did Shivam Dubey get a chance in the T20 World Cup team will he bowl Captain Rohit replied | T20 World Cup: शिवम दुबे को क्यों मिला विश्वकप की टीम में मौका, क्या करेंगे गेंदबाजी? कप्तान रोहित ने दिया जवाब

शिवम दुबे बीच के ओवरों में स्पिन के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं

googleNewsNext
Highlightsटी20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम में कुछ चौंकाने वाले चयन भी हुए हैंदुबे ने 10 मैचों में 50 की औसत और 171.56 की स्ट्राइक रेट से 350 रन बनाए हैंशिवम दुबे बीच के ओवरों में स्पिन के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं

T20 World Cup: 1 जून से शुरू हो रहे टी20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम में कुछ चौंकाने वाले चयन भी हुए हैं। इन्हीं में से एक हैं शिवम दुबे। आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं। आईपीएल में अब तक दुबे ने 10 मैचों में 50 की औसत और 171.56 की स्ट्राइक रेट से 350 रन बनाए हैं, जिसमें 26 छक्के शामिल हैं। इससे पहले जनवरी में घरेलू मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में उन्होंने तीन पारियों में 158.97 की स्ट्राइक रेट से 124 रन बनाए थे। 

मुंबई के ऑलराउंडर शिवम दुबे बीच के ओवरों में स्पिन के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं और यही कारण है कि उन्हें टीम इंडिया में विश्वकप जैसे बड़े मंच पर मौका मिला है। शिवम दुबे को चुने जाने की सबसे बड़ी वजह बताते हुए कप्तान रोहित ने कहा कि एक चीज जिस पर हमने वास्तव में ध्यान दिया वह मध्य ओवरों में हिटिंग थी। शीर्ष क्रम की हिटिंग ठीक रही है।  मध्य ओवरों में, हम चाहते थे कि कोई आए और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करे। शिवम दुबे बात की चिंता किए बिना स्वतंत्र रूप से खेल सकते हैं कि कौन गेंदबाजी कर रहा है और कौन नहीं। हमने आईपीएल और आईपीएल से पहले के कुछ मैचों के आधार पर शिवम दुबे को चुना।

भारतीय कप्तान को उम्मीद है कि दुबे गेंद से भी कमाल दिखाएंगे, हालांकि उन्होंने इस आईपीएल में सिर्फ एक ओवर ही फेंका है। रोहित ने कहा कि उन्हें पता है कि शिवम ने ज्यादा गेंदबाजी नहीं की है, लेकिन वह एक अनुभवी क्रिकेटर है जो रेड-बॉल क्रिकेट में काफी ओवर फेंकता है। रोहित ने कहा कि अगर हमें शिवम से कुछ ओवर कराने की जरूरत होगी तो वह जरूर करेंगे। 

यहां जानकारी के लिए बताते चले कि मुंबई में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने प्रेस को संबोधित करते हुए कई सवालों के जवाब दिए। केएल राहुल को न चुने जाने और सैमसन को मौका दिए जाने पर  मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने कहा कि केएल राहुल एक शानदार बल्लेबाज हैं। लेकिन हम ऐसे बल्लेबाज को लेना चाहते थे जो मिडिल में आकर बल्लेबाजी कर सके। संजू सैमसन में वह क्षमता है कि वह नीचे आकर भी बल्लेबाजी कर सकते है।

टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम

भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रविंद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

Open in app