लाइव न्यूज़ :

खेल मंत्रालय ने WFI को जारी किया नोटिस, अध्यक्ष पर लगे हैं गंभीर आरोप, महिला राष्ट्रीय कुश्ती प्रशिक्षण शिविर रद्द

By अनिल शर्मा | Published: January 19, 2023 8:11 AM

विनेश फोगाट ने एक चौंकाने वाले खुलासे में बुधवार को आरोप लगाया कि डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष एवं भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह कई वर्षों से महिला पहलवानों का यौन शोषण कर रहे हैं लेकिन भाजपा सांसद ने इन आरोपों को खारिज किया है।

Open in App
ठळक मुद्देखेल मंत्रालय ने WFI से स्पष्टीकरण मांगा है। WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों का यौन शोषण करने का आरोप लगा है। WFI अध्यक्ष व भाजपा सांसद ने इन आरोपों को खारिज किया है।

नई दिल्लीः भारतीय पहलवानों द्वारा कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर लगाए आरोपों को लेकर केंद्रीय खेल मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) को नोटिस जारी किया है। खेल मंत्रालय ने WFI से स्पष्टीकरण मांगा है। भारतीय खेल प्राधिकरण के मुताबिक WFI को ओलंपिक और राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेताओं सहित पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों पर अगले 72 घंटों के भीतर जवाब देने का निर्देश दिया।

उधर, कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष को लेकर उठे विवाद के बीच लखनऊ में 18 जनवरी से शुरू होने वाले महिला राष्ट्रीय कुश्ती प्रशिक्षण शिविर को भी रद्द कर दिया गया है। यह भारतीय खेल प्राधिकरण के राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र (NCOE) में आयोजित होने वाला था जिसमें 41 पहलवान और 13 प्रशिक्षक और सहायक कर्मचारी भाग लेते।

पहलवान विनेश फोगट ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों का यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। विनेश फोगाट ने एक चौंकाने वाले खुलासे में बुधवार को आरोप लगाया कि डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष एवं भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह कई वर्षों से महिला पहलवानों का यौन शोषण कर रहे हैं लेकिन भाजपा सांसद ने इन आरोपों को खारिज किया है।

इस बाबत दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने युवा मामले एवं खेल मंत्रालय और शहर पुलिस को नोटिस जारी किया है। डीसीडब्ल्यू ने कहा कि उसने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और कुछ कुश्ती प्रशिक्षकों के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों के बारे में खबरों का स्वत: संज्ञान लिया है। उसने पुलिस से मामले में प्राथमिकी दर्ज करने को भी कहा है।

टॅग्स :WFISports Authority of India
Open in App

संबंधित खबरें

अन्य खेलडोप टेस्ट के लिए नमूना देने से इनकार करने पर बजरंग पुनिया अस्थायी रूप से निलंबित, दी प्रतिक्रिया

अन्य खेलब्लॉग: ओलंपिक खेलों के आयोजन का भारत तगड़ा दावेदार

अन्य खेलसाक्षी मलिक ने कुश्ती संघ के निलंबित प्रमुख संजय सिंह पर लगाया सनसनीखेज आरोप, बोलीं- 'फर्जी चैंपियनशिप का आयोजन कराते हैं'

भारतदिल्ली पुलिस ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ खिलाफ आरोप तय करने का आग्रह किया, अगली सुनवाई 20 जनवरी को

भारतदिल्ली पुलिस ने कोर्ट को बताया- 'बृजभूषण ने पहलवानों को धमकाया, चुप रहने का आदेश दिया'

अन्य खेल अधिक खबरें

अन्य खेलNational Federation Cup: 1100 दिन बाद राष्ट्रीय फेडरेशन कप में जलवा बिखरेंगे चोपड़ा, पेरिस ओलंपिक से पहले भुवनेश्वर में दिखाएंगे जलवा, जानें शेयडूल

अन्य खेलParis 2024 Olympic Games: पेरिस ओलंपिक में दिखेगा जलवा, चार गुणा 400 मीटर रिले टीमों ने क्वालीफाई किया, भारतीय महिला और पुरुष ने किया धमाल

अन्य खेलLa Liga 2023-24: 36वीं बार ला लीगा का खिताब जीता रीयाल मैड्रिड, बार्सीलोना 73 अंक के साथ तीसरे स्थान पर, गिरोना 73 प्वाइंट के साथ दूसरे पायदान पर

अन्य खेलAsian Under-22 & Youth Boxing: टूर्नामेंट में 43 पदक पक्के, अंडर-22 टीम ने किया धमाल, यहां देखें लिस्ट

अन्य खेलतीरंदाजी विश्व कप: भारत की पुरुष टीम ने कोरिया को हराकर स्वर्ण पदक जीता, ऐतिहासिक जीत से रचा इतिहास