बैडमिंटन: कोविड- 19 के कारण मलेशिया ओपन स्थगित, साइना-श्रीकांत को झटका

By भाषा | Published: May 7, 2021 03:22 PM2021-05-07T15:22:45+5:302021-05-07T18:01:15+5:30

भारत के इन दोनों खिलाड़ियों का सिंगापुर में प्रतियोगिता में हिस्सा लेना मुश्किल है क्योंकि उस देश ने भारत से सभी उड़ान निलंबित कर रखी हैं।

Malaysia open postponed due to Kovid-19, Saina and Srikanth's hopes set to blow | बैडमिंटन: कोविड- 19 के कारण मलेशिया ओपन स्थगित, साइना-श्रीकांत को झटका

भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsभारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत को बड़ा झटका लगा है।मलेशिया ओपन के स्थगित होने के बाद अब ये खिलाड़ी तोक्यो खेलों में जगह नहीं बना पाएंगे।

ओलंपिक क्वालीफाईंग की अंतिम दो बैडमिंटन प्रतियोगिताओं में से एक मलेशिया ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट को मेजबान देश में कोविड-19 के मामले बढ़ने के कारण शुक्रवार को स्थगित कर दिया गया जिससे साइना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत जैसे भारतीय खिलाड़ियों का तोक्यो खेलों में जगह बनाने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है।

यह 600,000 डालर इनामी प्रतियोगिता 25 से 30 मई के बीच कुआलालम्पुर में आयोजित की जानी थी। विश्व बैडमिंटन संघ (बीडब्ल्यूएफ) ने बयान में कहा, ‘‘आयोजकों और बीडब्ल्यूएफ ने सभी भागीदारों के लिये सुरक्षित टूर्नामेंट वातावरण मुहैया कराने के लिये अपनी तरफ से सभी प्रयास किये लेकिन हाल में मामले बढ़ने के कारण टूर्नामेंट स्थगित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। ’’

इसमें कहा गया है, ‘‘बीडब्ल्यूएफ पुष्टि करता है कि नये कार्यक्रम में होने वाला टूर्नामेंट ओलंपिक विंडो के अंतर्गत नहीं आएगा। नये टूर्नामेंट की तिथियों की बाद में पुष्टि की जाएगी। ’’यह फैसला लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना और पुरुष स्टार श्रीकांत की ओलंपिक में जगह बनाने की उम्मीदों के लिये करारा झटका है।

इंडिया ओपन (11 से 16 मई) के स्थगित होने के बाद साइना और श्रीकांत की तोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने की उम्मीदें मलेशिया ओपन और फिर सिंगापुर ओपन (एक से छह नवंबर) पर टिकी थी।

Web Title: Malaysia open postponed due to Kovid-19, Saina and Srikanth's hopes set to blow

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे