Asian Games 2023: एशियाई गेम्स के 8वें दिन गोल्फ के साथ भारत की शुरुआत, अदिति अशोक से स्वर्ण की उम्मीद तो एथलीट एक्शन में

By अंजली चौहान | Published: October 1, 2023 08:20 AM2023-10-01T08:20:17+5:302023-10-01T08:21:20+5:30

अदिति अशोक वर्तमान में हांग्जो में महिला गोल्फ में भारत के लिए पदक जीतने की मजबूत स्थिति में हैं।

Asian Games 2023 India starts with golf on the 8th day of Asian Games gold hopes from Aditi Ashok athletes in action | Asian Games 2023: एशियाई गेम्स के 8वें दिन गोल्फ के साथ भारत की शुरुआत, अदिति अशोक से स्वर्ण की उम्मीद तो एथलीट एक्शन में

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

Asian Games 2023: चीन में आयोजित एशियाई गेम्स का आज 8वां दिन है। आठवें दिन की शुरुआत भारत  की गोल्फ के साथ हुई जिसमें अदिति अशोक भारत का नेतृत्व कर रही हैं। अदिति अशोक से देश को गोल्ड की उम्मीद है। वहीं, स्टार मुक्केबाज निकहत जरीन पर भी फोकस होगा जो महिलाओं के 50 किग्रा सेमीफाइनल में रक्सत चुथमट के खिलाफ रिंग में उतरेंगी।

हालांकि निखत का कांस्य पदक पहले से ही तय है लेकिन वह इसका रंग बदलकर सोना या चांदी करना चाहेंगी। ट्रैक और फील्ड स्पर्धाओं में हम पुरुषों की लंबी कूद के फाइनल में मुरली श्रीशंकर और जेसविन एल्ड्रिन को प्रतिस्पर्धा करते देखेंगे। पिछले साल बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में केन्याई वर्चस्व को तोड़ने वाले अविनाश साबले पुरुषों के स्टीपलचेज़ फाइनल में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

इसके अलावा निशानेबाजी में पृथ्वीराज टोंडिमान, किनान चेनाई और ज़ोरावर सिंह संधू ट्रैप-50 शॉट्स व्यक्तिगत और टीम स्पर्धा में भाग ले रहे हैं। जिसमें और पदकों की उम्मीद है। 

भारत की पदक तालिका में अब तक गोल्ड के 10, सिल्वर के 14 और कांस्य के 14 मेडल आ चुके हैं। 

भारत के जोरावर सिंह संधू ने पुरुषों की ट्रैप स्पर्धा के चौथे दौर में शानदार 25 का स्कोर बनाया। वह फिलहाल तालिका में तीसरे स्थान पर हैं। पृथ्वीराज टोंडिमान ने भी 25 रन बनाए लेकिन वह 11वें स्थान पर हैं। टीम स्पर्धा में भारत फिलहाल रजत पदक की स्थिति में है। 

ज्योति याराजी महिलाओं की 200 मीटर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने से चूक गईं। वह 23.78 के समय के साथ अपनी हीट में तीसरे स्थान पर रहीं। क्वालीफिकेशन नियम यह हैं कि प्रत्येक हीट में पहले दो क्वालिफाई करते हैं और फिर अगले दो सबसे तेज भी फाइनल में पहुंचते हैं! चीन के हुआंग गुइफेन (23.54) और वियतनाम के थि न्ही येन ट्रान (23.75) ने ये स्थान हासिल किया!

नंदिनी ने अपनी पहली छलांग में सुधार करते हुए तीसरे प्रयास में 5.94 मीटर की दूरी तय की और दूसरा स्थान बरकरार रखा। दूसरी ओर, स्वप्ना को अपनी दूसरी छलांग में लड़खड़ाहट का सामना करना पड़ा, जब उसने केवल 3.36 मीटर की दूरी तय की।

हालाँकि, तीसरे प्रयास में उसने अपना संतुलन फिर से हासिल कर लिया लेकिन फिर भी वह केवल 5.71 मीटर ही दौड़ सकी। हेप्टाथलॉन रैंकिंग में, नंदिनी वर्तमान में कुल 831 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं, जबकि स्वप्ना सातवें स्थान पर हैं। 

Web Title: Asian Games 2023 India starts with golf on the 8th day of Asian Games gold hopes from Aditi Ashok athletes in action

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे