लाइव न्यूज़ :

37th National Games 2023: डाइविंग प्रतियोगिता में दो स्वर्ण और एक कांस्य पदक जीतकर किया हैरान, पलक शर्मा ने किया धमाल, अब तक कई मेडल पर कब्जा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 04, 2023 12:59 PM

37th National Games 2023: मध्य प्रदेश की पलक शर्मा ने राष्ट्रीय खेल की डाइविंग प्रतियोगिता में दो स्वर्ण पदक और एक काँस्य पदक जीतकर सबको हैरान कर दिया है। 

Open in App
ठळक मुद्देअब तक राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में कुल 35 पदक जीते हैं।राष्ट्रीय खेल में सीनियर और अंडर 19 प्रतियोगिता में भी सहभागिता कर रही हैं।SGFI में 6 स्वर्ण, RYP में 4 स्वर्ण पदक अब तक अपने नाम कर चुकी हैं।

37th National Games 2023: गोवा में इन दिनों 37वाँ राष्ट्रीय खेल आयोजित किया गया है। इस राष्ट्रीय खेल का प्रर्दशन अपनी शबाब पर हैं। देशभर के खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में सहभागिता करने के लिए गोवा पहुँचे हुए हैं। ऐसे में मध्य प्रदेश की पलक शर्मा ने राष्ट्रीय खेल की डाइविंग प्रतियोगिता में दो स्वर्ण पदक और एक काँस्य पदक जीतकर सबको हैरान कर दिया है।

इस प्रतियोगिता में पलक से दुगनी उम्र की खिलाड़ी उनकी प्रतोयोगी थीं लेकिन पलक के आगे उनकी एक ना चली और पलक ने सबको सरप्राइज करते हुए दो स्वर्ण सहित एक काँस्य पदक भी अपने नाम कर लिया। मूल रूप से इंदौर की रहने वाली पलक शर्मा ने अपने कैरियर में अब तक राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में कुल 35 पदक जीते हैं।

पलक अभी राष्ट्रीय खेल में सीनियर और अंडर 19 प्रतियोगिता में भी सहभागिता कर रही हैं। पलक शर्मा ने अब तक  नेशनल गेम्स में दो स्वर्ण और एक काँस्य पदक जीता है, वहीं जूनियर नेशनल्स में 6 स्वर्ण पदक, सीनियर नेशनल्स में 4 स्वर्ण, दो रजत व दो काँस्य पदक, नेशनल गेम्स में दो स्वर्ण, दो रजत व 1 काँस्य , SGFI में 6 स्वर्ण, RYP में 4 स्वर्ण पदक अब तक अपने नाम कर चुकी हैं।

पलक शर्मा ने 2015 से डाइविंग करना शुरू कर दिया था और वे 2018 से लगातार मध्यप्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रही हैं । उन्होंने अपने करियर में डाइविंग को लेकर कई अवॉर्ड भी जीते हैं जिनमें सन 2019 में मालवा अवॉर्ड, 2021 में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार, 2022 में एकलव्य अवॉर्ड, और सन 2023 में इंदौर गौरव अवार्ड शामिल हैं।

पलक शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी मेडल जीते हैं जिनमें  सन 2019 में आयोजित 10वें एशियन एज ग्रुप चैम्पियनशिप में 1 स्वर्ण पदक और दो रजत पदक शामिल हैं । पलक शर्मा इनदिनों डाइविंग की दुनिया मे बड़ा नाम हो चुकी हैं और इसके बदौलत वे भारतीय टीम का नेतृत्व भी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में कर रही हैं।

पलक शर्मा के इस बेहतरीन प्रदर्शन को तैराकी की दुनिया सलाम कर रही है , उनके इस शानदार प्रदर्शन पर भारतीय तैराकी महासंघ के सदस्य सह विश्व एक्वेटिक्स की तकनीकी गोताखोरी के सदस्य व तकनीकी गोताखोरी के अध्यक्ष मयूर व्यास ने कहा कि पलक शर्मा एक निडर, निपुण व एक बहुमुखी प्रतिभा की धनी गोताखोर है।

दो ओलंपिक रियो 2016 व टोक्यो 2021 में डाइवर्स प्रतियोगिताओं में जज की भूमिका निभा चुके मयूर व्यास आगे कहते हैं कि पलक का प्रदर्शन किसी भी गोताखोर के द्वारा किये गए अब तक के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में से एक है। आगे आने वाले समय मे बहुत जल्द ही पलक भारतीय तैराकी दल का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व करेंगी । भगवान उनको आशीर्वाद दें और बहुत सारी शुभकामनाएं ।

टॅग्स :राष्ट्रीय खेलमध्य प्रदेशगोवाइंदौर
Open in App

संबंधित खबरें

भारतHeat Wave Red Alert: हीटस्ट्रोक के 24,849 मामले, 56 लोगों की मौत, जानिए अपने राज्य का हाल

क्राइम अलर्टJabalpur Double Murder Case Update: होटल-ट्रेन और घर... 38 बार, लवर ने प्रेमिका के शरीर को नोंचा, डबल मर्डर के आरोपी ने किए खुलासे

भारतExit Poll: हिंदी भाषी राज्यों में भाजपा और पीएम मोदी का जलवा बरकरार, इन चार राज्यों से जीत सकती है 145 सीटें

भारतMadhya Pradesh Exit Poll Result: बीजेपी को 28 से 29 सीट, छिंदवाड़ा भी हार सकती है कांग्रेस, एमपी में मोदी लहर

ज़रा हटकेViral Video: देशभक्ति गीत गाते- गाते रिटायर्ड फौजी को आया दिल का दौरा, हुई मौत बच्चे तालियाँ बजाते रहे, वीडियो आया सामने

अन्य खेल अधिक खबरें

अन्य खेलNorway Chess Competition: सुपर सनडे की बड़ी कामयाबी, टॉप-10 में प्रग्गनानंद, विश्व के शीर्ष खिलाड़ी को पिलाया पानी!

अन्य खेलChampions League final 2024: रियाल मैड्रिड कारनामा, बोरुसिया डॉर्टमंड को 2-0 से हराकर रिकॉर्ड 15वीं बार चैंपियंस लीग चैंपियन

अन्य खेलबास्केटबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया को बड़ा झटका, नए टेंडर निकालने पर लगी रोक

अन्य खेलKing Cup 2024: हार से हाहाकार, अपने आंसू नहीं रोक पाए रोनाल्डो, स्टेडियम से बाहर निकले तो..., देखें वीडियो

अन्य खेलSingapore Open 2024: अप्रत्याशित हार, दुनिया की नंबर एक पुरुष जोड़ी सिंगापुर ओपन से बाहर, 47 मिनट संघर्ष और 20-22 18-21 से हार