मुंबई अपार्टमेंट में बकरियां लाने वाले मोहसिन खान के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज, शिंदे शिवसेना से दिया इस्तीफा

By अंजली चौहान | Published: June 30, 2023 01:53 PM2023-06-30T13:53:46+5:302023-06-30T14:01:12+5:30

मीरा रोड बकरीद विवाद मामले में विशेष विवरण प्रकाशित करने के कुछ दिनों बाद, यह सामने आया है कि जिस मुस्लिम व्यक्ति को बकरीद से पहले सोसायटी परिसर में दो मेमने मिले थे, वह मुंबई के शिव सेना शिंदे गुट से जुड़ा था।

Maharashtra Molestation case filed against Mohsin Khan who brought goats to Mumbai apartment Shinde resigns from Shiv Sena | मुंबई अपार्टमेंट में बकरियां लाने वाले मोहसिन खान के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज, शिंदे शिवसेना से दिया इस्तीफा

फाइल फोटो

Highlights मुंबई के मीरा रोड स्थित इमारत में बकरी लाने को लेकर विवाद हो गया था।मोहसिन खान नाम के शख्स के खिलाफ केस दर्जमोहसिन खान ने शिंदे शिवसेना से इस्तीफा दे दिया है

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के मीरा रोड की एस्टेला सोसाइटी में बकरीद से पहले बकरियां लाने पर मचे बवाल के बीच आरोपी मोहसिन खान पर एफआईआर दर्ज कराई गई है। सोसायटी में रहने वाली एक महिला द्वारा छेड़छाड़ का आरोप लगाया गया है जिसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

मोहसिन खान जिस पर दो बकरियों को बिना इजाजत सोसायटी में लाने का आरोप लगा है वह शिंदे शिवसेना गुट का नेता है। सूत्रों के मुताबिक, उन्हें हाल ही में मुंबई में सक्रिय राजनीतिक दल की इकाई-8 का प्रमुख चुना गया था। हालांकि, मोहसिन खान ने अब इस मुद्दे के बाद शिंदे शिवसेना गुट से इस्तीफा दे दिया है। 

जानकारी के अनुसार, सोसायटी में रहने वाली एक महिला ने मोहसिन पर आईपीसी की धारा 354 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) और 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज किया है।

इससे पहले, मोहसिन खान और उनकी पत्नी यास्मीन की शिकायत के आधार पर हाथापाई के लिए 11 लोगों पर मामला दर्ज किया गया था। जानकारी के अनुसार, 29 जून को ईद से पहले इमारत के भीतर दो बकरियों को ले जाने के बाद काफी हंगामा हुआ था। इमारत में रहने वाले अन्य परिवारों ने इसका विरोध किया और पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई। 

मोहसिन खान ने शिंदे शिवसेना गुट छोड़ा 

बकरी विवाद के सामने आने के बाद मोहसिन खान ने मीडिया ने बातचीत की जिसमें शख्स ने खुलासा किया कि एकनाथ शिंदे की शिवसेना में शामिल होने के बाद उन्हें अपने वार्ड का शाखा प्रमुख नियुक्त किया गया था। लेकिन विवाद के मद्देनजर उन्होंने पद छोड़ दिया क्योंकि वह इसमें राजनीतिक रंग नहीं जोड़ना चाहते थे।

खान ने कहा कि मैं कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हुआ और मुझे दहिसर डिवीजन से वार्ड नंबर 8 का शाखा प्रमुख नियुक्त किया गया। आज, मैंने पार्टी और पद दोनों से इस्तीफा दे दिया है, क्योंकि मैं नहीं चाहता इस मामले को राजनीतिक रंग देने के लिए। यह एक निजी मामला है और हजारों मुसलमान मेरे साथ खड़े हैं। मैं इसे सांप्रदायिक नहीं बनाना चाहता, क्योंकि मैं और मेरा धर्म दोनों शांतिप्रिय हैं।

वहीं, छेड़छाड़ की शिकायत पर मोहसिन खान ने कहा कि उनकी सोसायटी में हर जगह सीसीटीवी कैमरे हैं और पुलिस छेड़छाड़ के दावों की पुष्टि के लिए फुटेज की जांच कर सकती है।

मोहसिन खान ने कहा, "समाज में कुछ कट्टरपंथी दुश्मन इस घटना को धार्मिक रंग देकर देश में शांति खराब करना चाहते हैं। अब वे अपनी गलती छिपाने के लिए राजनीति कर रहे हैं और पुलिस पर मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का दबाव डाला है।"

Web Title: Maharashtra Molestation case filed against Mohsin Khan who brought goats to Mumbai apartment Shinde resigns from Shiv Sena

महाराष्ट्र से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे