आज से पूरा बाजार पटरी परी! : शनिवार को ही अधिकांश दुकानें खुलीं, समर्थन न मिलने से विदर्भ चेंबर ने वापस लिया कर्फ्यू

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: September 27, 2020 07:47 AM2020-09-27T07:47:34+5:302020-09-27T07:47:34+5:30

कई व्यापारी भी उसकी चपेट में आ चुके हैं और बाजार में हर दिन भीड़ नजर आती है. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए विदर्भ चेंबर ऑफ कॉमर्स ने 25 से 29 सितंबर तक पांच दिनों के जनता कर्फ्यू की अपील की थी, लेकिन छह महीनों से लॉकडाउन के कारण आर्थिक दिक्कतें झेल रहे लोगों एवं खुदरा दुकानदारों ने इस अपील को ठुकरा दिया.

From today the entire market track angel! : Most shops opened on Saturday, Vidarbha Chamber withdraws curfew due to lack of support | आज से पूरा बाजार पटरी परी! : शनिवार को ही अधिकांश दुकानें खुलीं, समर्थन न मिलने से विदर्भ चेंबर ने वापस लिया कर्फ्यू

कई इलाकों में खुदरा दुकानें शुरु थीं. एमआईडीसी में माल की आवक और कृषि उपज मंडी में किसानों के चलते बंद संभव नहीं था.

Highlightsचेंबर ऑफ कॉमर्स ने व्यापारी संगठनों के साथ पांच दिनों के जनता कर्फ्यू की अपील की थी. जनता एवं खुदरा दुकानदारों का समर्थन न मिलने से जनता कर्फ्यू ने शुक्रवार को ही कमजोर साबित हुआ.

अकोला: कोरोना संक्रमण की श्रृंखला तोड़ने के लिए विदर्भ चेंबर ऑफ कॉमर्स ने व्यापारी संगठनों के साथ पांच दिनों के जनता कर्फ्यू की अपील की थी. जनता एवं खुदरा दुकानदारों का समर्थन न मिलने से जनता कर्फ्यू ने शुक्रवार को ही कमजोर साबित हुआ.

ऐसे में विदर्भ चेंबर ऑफ कॉमर्स ने शुक्रवार रात ही बैठक लेकर जनता कर्फ्यू की अपील वापस लेने का निर्णय लिया. इस निर्णय के कारण शनिवार को ही कपड़ा बाजार खुल गया जबकि रविवार से सराफा बाजार शुरु हो जाएगा. कोरोना पीडि़तों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है.

कई व्यापारी भी उसकी चपेट में आ चुके हैं और बाजार में हर दिन भीड़ नजर आती है. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए विदर्भ चेंबर ऑफ कॉमर्स ने 25 से 29 सितंबर तक पांच दिनों के जनता कर्फ्यू की अपील की थी, लेकिन छह महीनों से लॉकडाउन के कारण आर्थिक दिक्कतें झेल रहे लोगों एवं खुदरा दुकानदारों ने इस अपील को ठुकरा दिया. शुक्रवार को आधे से ज्यादा बाजार खुले थे. उसे देखते हुए चेंबर ने शुक्रवार रात पदाधिकारियों की जूम मीटिंग लेकर जनता कर्फ्यू की अपील वापस लेने का निर्णय लिया.

इस कारण शनिवार को कपड़ा बाजार समेत अन्य कई प्रतिष्ठान भी शुरु हो गए. केवल सराफा बाजार बंद रहा, जो रविवार से शुरु हो जाएगा. स्थितियों को देखते हुए निर्णय चेंबर की अपील पर गांधी रोड, कपड़ा बाजार, सराफा बाजार आदि इलाकों में बाजार पूरी तरह बंद थे. हालांकि उम्मीद के अनुरूप जनता कर्फ्यू को समर्थन नहीं मिला.

कई इलाकों में खुदरा दुकानें शुरु थीं. एमआईडीसी में माल की आवक और कृषि उपज मंडी में किसानों के चलते बंद संभव नहीं था. इन सभी स्थितियों को देखते हुए जनता कर्फ्यू की अपील वापस ली गई है. रविवार से सराफा समेत पूरा बाजार पटरी पर आ जाएगा. - नितिन खंडेलवाल, अध्यक्ष, विदर्भ चेंबर ऑफ कॉमर्स, अकोला फोटो: शनिवार को कपड़ा बाजार में खुली नजर आईं दुकानें.

Web Title: From today the entire market track angel! : Most shops opened on Saturday, Vidarbha Chamber withdraws curfew due to lack of support

महाराष्ट्र से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे