लाइव न्यूज़ :

CAA लागू नहीं करने वाले राज्यों में लगेगा राष्ट्रपति शासन: होशंगाबाद BJP सांसद

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 05, 2020 7:39 AM

सांसद ने कहा कि इस कानून को मानने के लिए देश भर के राज्य व वहां रहने वाले लोग बाध्य हैं। यदि कोई प्रदेश ऐसा नहीं करता है तो उस प्रदेश में केंद्र सरकार राष्ट्रपति शासन लगाने का काम करेगी। 

Open in App
ठळक मुद्देहोशंगाबाद सांसद यहीं नहीं रूके बल्कि इसके आगे उन्होंने कहा कि एक गणतंत्रीय व्यवस्था हमारे देश की उन्होंने कहा कि भारत की सरकार ने लोकसभा और राज्यसभा में जो प्रस्ताव पास किया है।

नागरिकता कानून पर मध्य प्रदेश के होशंगाबाद सांसद उदय प्रताप सिंह ने विवादित बयान दिया है। अपने राज्य में उन्होंने सीएए के समर्थन में बोलने के समय चेतावनी देते हुए कहा कि यह कानून भारत के संसद से पास हुआ है।

इस कानून को मानने के लिए देश भर के राज्य व वहां रहने वाले लोग बाध्य हैं। यदि कोई प्रदेश ऐसा नहीं करता है तो उस प्रदेश में केंद्र सरकार राष्ट्रपति शासन लगाने का काम करेगी। 

एनडीटी रिपोर्ट के मुताबिक, होशंगाबाद सांसद यहीं नहीं रूके बल्कि इसके आगे उन्होंने कहा कि एक गणतंत्रीय व्यवस्था हमारे देश की है। भारत की सरकार ने लोकसभा और राज्यसभा में जो प्रस्ताव पास किया है। आप अल्पमत में थे, आप पराजित हुए।

इसके साथ ही उन्होंने कहा, "संवैधानिक रूप से बने इस कानून को लागू करने के लिए राज्य सरकारें बाध्य हैं और अगर राज्य सरकार उस कानून का पालन नहीं करेगी तो मुझे लगता है राष्ट्रपति को निर्णय करना पड़ेगा।" 

टॅग्स :भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)नागरिकता संशोधन कानूनमध्य प्रदेशहोशंगाबाद
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टAshok Nagar Crime News: शर्मनाक और धिक्कार!, 65-60 वर्षीय दलित दंपति को खंभे से बांधा, मारपीट और जूतों की माला पहनाई, 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, क्या है मामला

ज़रा हटकेअप्राकृतिक संबंध के दौरान पत्नी का बहने लगा खून, चेकअप के दौरान डॉक्टर ने बताया सच... अब पति मांग रहा तलाक

भारतस्वाति मालीवाल मारपीट मामले को लेकर सीतारमण ने केजरीवाल पर बोला हमला, कहा- "ये सीएम क्या महिलाओं को सुरक्षा देगा"

भारतHindu Refugee On Pakistan: 'पाकिस्तान में मुसलमान हिंदू लड़कियों को उठाते हैं और धर्म परिवर्तन कराते हैं', नागरिकता मिलने पर बोली हिंदू शरणार्थी भावना

क्राइम अलर्टIndore: 'दादाजी ने मेरे कपड़े उतार दिए और मुझे गलत तरीके से छूने लगे', 8 साल की मासूम ने मां को बताई पूरी कहानी

मध्य प्रदेश अधिक खबरें

मध्य प्रदेशLok Sabha Election 2024: कांग्रेस को लगा एक और झटका, 6 बार के MLA रामनिवास रावत ने ज्वाइन की भाजपा

मध्य प्रदेशMPBSE MP Board Result 2024: अनुष्का अग्रवाल ने 10वीं में, जयंत यादव ने 487 मार्क के साथ 12वीं में किया टॉप

मध्य प्रदेशChhindwara Lok Sabha: 16 लाख 32 हजार मतदाता, 30 प्रतिशत से ज्यादा आदिवासी वोटर, कमल खिलाने की कोशिश में जुटी बीजेपी

मध्य प्रदेश"नौजवानों के भविष्य को सुरक्षित रखना मेरी प्राथमिकता", पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जनसभा को संबोधित कर कहा

मध्य प्रदेशहोली पर महाकाल मंदिर के गर्भगृह में आग, 13 झुलसे, 5 इंदौर रेफर