लाइव न्यूज़ :

मध्य प्रदेश: मंडला के एक प्रत्याशी की अजीब अपील, कहा- "शराब पीने वाले ही मुझे वोट दे"

By मुकेश मिश्रा | Published: September 21, 2023 2:07 PM

अपील के पीछे पर्चे में उन्होंने तर्क भी दिया है कि प्रदेश सरकार की आबकारी नीति के तहत अनुसूचित जनजाति क्षेत्रों में आदिवासियों को शराब पीने और बनाने की छूट दी गई है।

Open in App

इंदौर: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियां सभी दल कर रहे है।भाजपा सहित कई छोटे दलों  ने  कुछ सीटों पर  अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।वही घोषित प्रत्याशियों ने अपने मतादाताओ को लुभाने के लिए अलग अलग तरिकों से अपील कर रहे है।

आदिवासियों के लिए आरक्षित मंडला विधानसभा सीट पर एक प्रत्याशी ने मतदाताओं से अजीब से अपील की है। प्रत्याशी का कहना है कि जो शराब पीता हो वही उसे वोट दे। शराब न पीने वाले वोट न दें।क्रांति जनशक्ति पार्टी ने मंडला विधानसभा सीट के लिए अपना प्रत्याशी रघु वायाम उर्फ परसराम वायाम को घोषित किया है।

अपने नाम की घोषणा होने के बाद वायाम ने  मैदानी सक्रियता बढ़ा दी है।उन्होनें एक पर्चा छपवाकर मतदाताओं से  अपील की है कि जो शराब पीने वाला  मतदाता ही उन्हें वोट करें, या फिर शराब पीना ही बंद कर दें। उन्होंने अपनी अपील में साफ कहा है कि शराब ना पीने वाले मतदाता उन्हें वोट न दें।

उन्होंने पर्चे में कहा है कि जो झूठ का सहारा लेकर मुझे वोट देगा,उसे ईश्वर दंड देंगे। पर्चे में उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार की नीति पर मुझे भरोसा है कि शराब पीने वाले अगर मुझे वोट देंगे तो मैं भारी बहुमत से जीत हासिल करूंगा।दरअसल रघु वायाम ने आदिवासी अंचल में शराब के बढ़ते नशे के आदि हो रहे आदिवासियों को शराब से मुक्ति दिलाने के लिए यह अपील की है।

अपील के पीछे पर्चे में उन्होंने तर्क भी दिया है कि प्रदेश सरकार की आबकारी नीति के तहत अनुसूचित जनजाति क्षेत्रों में आदिवासियों को शराब पीने और बनाने की छूट दी गई है।

इस छूट के तहत पांच से लेकर पैंतालीस लीटर शराब आदिवासी बना सकता है और पी भी सकता है। सरकार की इस नीति के तहत आदिवासी अंचल में शराब पीने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है, जिससे आदिवासी वर्ग चिंतित हो उठा है।

इस छूट के कारण आदिवासी ही नहीं, बल्कि अन्य वर्ग के लोग भी शराब का ज्यादा सेवन करने लगे हैं, जो उनके स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक है।

टॅग्स :मध्य प्रदेशमध्य प्रदेश चुनावMadhya Pradesh government
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टAshok Nagar Crime News: शर्मनाक और धिक्कार!, 65-60 वर्षीय दलित दंपति को खंभे से बांधा, मारपीट और जूतों की माला पहनाई, 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, क्या है मामला

ज़रा हटकेअप्राकृतिक संबंध के दौरान पत्नी का बहने लगा खून, चेकअप के दौरान डॉक्टर ने बताया सच... अब पति मांग रहा तलाक

क्राइम अलर्टIndore: 'दादाजी ने मेरे कपड़े उतार दिए और मुझे गलत तरीके से छूने लगे', 8 साल की मासूम ने मां को बताई पूरी कहानी

क्राइम अलर्टIndore Murder: रात 2 बजे मौत ने दी दस्तक, फुटपाथ पर हुआ 'बीड़ी' विवाद और बुजुर्ग को मिली मौत

क्राइम अलर्टSheopur Murder Case: एफडी में 30 लाख देख पुत्र को पैसे की भूख!, मां की हत्या की और शव को अपने घर के नहाने कक्ष में दफनाया

मध्य प्रदेश अधिक खबरें

मध्य प्रदेशLok Sabha Election 2024: कांग्रेस को लगा एक और झटका, 6 बार के MLA रामनिवास रावत ने ज्वाइन की भाजपा

मध्य प्रदेशMPBSE MP Board Result 2024: अनुष्का अग्रवाल ने 10वीं में, जयंत यादव ने 487 मार्क के साथ 12वीं में किया टॉप

मध्य प्रदेशChhindwara Lok Sabha: 16 लाख 32 हजार मतदाता, 30 प्रतिशत से ज्यादा आदिवासी वोटर, कमल खिलाने की कोशिश में जुटी बीजेपी

मध्य प्रदेश"नौजवानों के भविष्य को सुरक्षित रखना मेरी प्राथमिकता", पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जनसभा को संबोधित कर कहा

मध्य प्रदेशहोली पर महाकाल मंदिर के गर्भगृह में आग, 13 झुलसे, 5 इंदौर रेफर