Assembly Elections: 2018 में हारी 39 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान!, चुनाव घोषणा से लगभग 90 दिन पहले बीजेपी की पहली लिस्ट, सिंधिया समर्थक का कटा टिकट

By संजय परोहा | Published: August 17, 2023 05:45 PM2023-08-17T17:45:24+5:302023-08-17T17:49:34+5:30

Madhya Pradesh Election 2023: चंदेरी से जगन्नाथ सिंह रघुवंशी, बंडा से वीरेंद्र सिंह लम्बरदार, महाराजपुर से कामाख्या प्रताप सिंह, छतरपुर से ललिता यादव, पथरिया से लखन पटेल, गुन्नौर से राजेश कुमार वर्मा को टिकट दिया गया है। 

Madhya Pradesh Election 2023 Assembly Announcement names candidates for 39 assembly seats lost in 2018 BJP first list about 90 days before Scindia supporter ticket cut | Assembly Elections: 2018 में हारी 39 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान!, चुनाव घोषणा से लगभग 90 दिन पहले बीजेपी की पहली लिस्ट, सिंधिया समर्थक का कटा टिकट

file photo

Highlightsपहली लिस्ट में सिटिंग एमएलए को जगह नहीं मिली है।पिछली बार हारी हुई 39 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। गुन्नौर से राजेश कुमार वर्मा को टिकट दिया गया है। 

Madhya Pradesh Election 2023: मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने पिछली बार हारी हुई 39 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। पहली लिस्ट में सिटिंग एमएलए को जगह नहीं मिली है।

सबलगढ़ से सरला विजेंद्र रावत, सुमावली से अदल सिंह कंसाना, गोहद से लाल सिंह आर्य, पिछोर से प्रीतम लोधी, चाचौड़ा से प्रियंका मीणा, चंदेरी से जगन्नाथ सिंह रघुवंशी, बंडा से वीरेंद्र सिंह लम्बरदार, महाराजपुर से कामाख्या प्रताप सिंह, छतरपुर से ललिता यादव, पथरिया से लखन पटेल, गुन्नौर से राजेश कुमार वर्मा को टिकट दिया गया है। 

चित्रकूट से सुरेंद्र सिंह गहरवार, पुष्पराजगढ़ से हीरा सिंह श्याम, बड़वारा से धीरेंद्र सिंह, बरगी से नीरज ठाकुर, जबलपुर पूर्व से अंचल सोनकर को टिकट मिला है। इसी तरह शाहपुरा से ओमप्रकाश धुर्वे, बिछिया से डॉक्टर विजय आनंद मरावी, बैहर से भगत सिंह नेताम, लांजी से राजकुमार कर्राये, बरघाट से कमल मस्कोले, गोटेगांव से महेंद्र नागेश को टिकट दिया गया।

सौंसर से नानाभाऊ मोहोड, पांढुर्णा से प्रकाश उइके, मुल्ताई से चन्द्रशेखर देशमुख, भैंसदेही से महेंद्र सिंह चौहान, भोपाल उत्तर से आलोक शर्मा, भोपाल मध्य से ध्रुव नारायण सिंह, सोनकच्छ से राजेश सोनकर, महेश्वर से राजकुमार मेव, कसरावद में आत्माराम पटेल, अलीराजपुर से नागर सिंह चौहान, झाबुआ से भानू भूरिया, पेटलावद से निर्मला भूरिया, कुक्षी से जयदीप पटेल, धरमपुरी से कालू सिंह ठाकुर, राऊ से मधु वर्मा, तराना से ताराचंद गोयल और घाटिया से सतीश मालवीय को बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है।

Web Title: Madhya Pradesh Election 2023 Assembly Announcement names candidates for 39 assembly seats lost in 2018 BJP first list about 90 days before Scindia supporter ticket cut

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे