लाइव न्यूज़ :

कमल नाथ के बेटे नकुल नाथ ने अपने एक्स अकाउंट से 'कांग्रेस' हटाया, मध्यप्रदेश की राजनीति में बड़े बदलाव के संकेत!

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: February 17, 2024 12:54 PM

कांग्रेस के कद्दावर नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के बीजेपी में जाने की अटकलों के बीच उनके बेटे नकुल नाथ ने अपने एक्स अकाउंट से कांग्रेस हटा दिया।

Open in App
ठळक मुद्देमध्यप्रदेश की राजनीति में बड़े बदलाव के संकेत हैंपूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के बीजेपी में जाने की अटकलेंनकुल नाथ ने अपने एक्स अकाउंट से कांग्रेस हटा दिया

नई दिल्ली: मध्यप्रदेश की राजनीति में बड़े बदलाव के संकेत हैं। कांग्रेस के कद्दावर नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के बीजेपी में जाने की अटकलों के बीच उनके बेटे नकुल नाथ ने अपने एक्स अकाउंट से कांग्रेस हटा दिया। अब नकुल कमल नाथ के एक्स प्रोफाइल पर केवल सांसद छिंदवाड़ा लिखा देखा जा सकता है। 

बताया जा रहा है कि कमल नाथ और नकुल नाथ छिंदवाड़ा दौरे को बीच में छोड़कर दिल्ली आ रहे हैं। इस बात की चर्चा भी है कि छिंदवाड़ा के सांसद नकुलनाथ सहित कांग्रेस के 10 विधायक और 3 महापौर भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं। 

कमलनाथ और उनके बेटे के भाजपा ज्वाईन करने के संकेत मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा भी दे चुके हैं। हाल ही में वीडी शर्मा ने इशारों में ही कहा था कि अगर किसी को हमारी नीतियों और हमारे नेतृत्व पर विश्वास है तो ऐसे लोगों के लिए बीजेपी के दरवाजे खुले हैं।

एक कार्यक्रम में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने भी कहा कि यदि कमलनाथ का विकास में विश्वास है और वे आना चाहते हैं तो राम का आशीर्वाद लें और आ जाएं। आकर यहां काम करें। मैं तो चाहती हूं कि जो भी आना चाहते हैं, हमारे साथ आ जाएं।

हालांकि बीती 3 जनवरी को  कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के सवाल को अफवाह करार दिया था। लेकिन उन्होंने यह भी कहा था कि राजनेता स्वतंत्र हैं और किसी भी संगठन से जुड़े रहने के लिए बाध्य नहीं हैं। कमलनाथ आचार्य प्रमोद कृष्णम जैसे अपने कांग्रेस सहयोगियों के भाजपा में शामिल होने की संभावना पर संवाददाताओं के सवाल का जवाब दे रहे थे। 

कमलनाथ ने नौ बार लोकसभा में छिंदवाड़ा का प्रतिनिधित्व किया है। वर्तमान में छिंदवाड़ा से विधायक कमलनाथ दिसंबर 2018 और मार्च 2020 के बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे थे। हाल में हुआ विधानसभा चुनाव कांग्रेस ने उनके नेतृत्व में ही लड़ा था।

टॅग्स :Kamal Nathmadhya pardeshकांग्रेसलोकसभा चुनाव 2024Lok Sabha Election 2024
Open in App

संबंधित खबरें

भारतSushil Kumar Modi dies: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का निधन, कैंसर से पीड़ित थे वरिष्ठ भाजपा नेता

भारतVIDEO: हैदराबाद से भाजपा उम्मीदवार माधवी लता ने मुस्लिम महिलाओं से आईडी जांच के लिए बुर्का हटाने को कहा, वीडियो वायरल होने के बाद FIR दर्ज

भारतPM Modi Varanasi Roadshow: पीएम मोदी और सीएम योगी वाराणसी में कर रहे रोड शो, उमड़े लोग, देखें 10 वीडियो

भारतLok Sabha Elections 2024: मायावती ने यूपी के विभाजन का उठाया सवाल!, केंद्र की सत्ता में आए तो बनाएंगे अलग अवध राज्य

भारतSrinagar Lok Sabha seat 2024: दोपहर तीन बजे ही मतदाताओं ने तोड़ दिया रिकॉर्ड, श्रीनगर लोकसभा सीट पर खूब पड़े वोट!

मध्य प्रदेश अधिक खबरें

मध्य प्रदेशLok Sabha Election 2024: कांग्रेस को लगा एक और झटका, 6 बार के MLA रामनिवास रावत ने ज्वाइन की भाजपा

मध्य प्रदेशMPBSE MP Board Result 2024: अनुष्का अग्रवाल ने 10वीं में, जयंत यादव ने 487 मार्क के साथ 12वीं में किया टॉप

मध्य प्रदेशChhindwara Lok Sabha: 16 लाख 32 हजार मतदाता, 30 प्रतिशत से ज्यादा आदिवासी वोटर, कमल खिलाने की कोशिश में जुटी बीजेपी

मध्य प्रदेश"नौजवानों के भविष्य को सुरक्षित रखना मेरी प्राथमिकता", पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जनसभा को संबोधित कर कहा

मध्य प्रदेशहोली पर महाकाल मंदिर के गर्भगृह में आग, 13 झुलसे, 5 इंदौर रेफर