Gwalior Food Poisoning: 100 छात्रों की तबीयत बिगड़ी, 7 की हालत नाजुक

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 4, 2023 05:38 PM2023-10-04T17:38:51+5:302023-10-04T17:42:43+5:30

ग्वालियर की लक्ष्मीबाई नेशनल यूनिवर्सिटी में 100 से अधिक फूड प्वाजिंग से बीमार पड़ गए हैं। अब इसकी शिकायत पुलिस से भी कर दी गई है।

Gwalior Food Poisoning Health of 100 students deteriorated, condition of 7 critical | Gwalior Food Poisoning: 100 छात्रों की तबीयत बिगड़ी, 7 की हालत नाजुक

फाइल फोटो

Highlightsग्वालियर में यूनिवर्सिटी के 100 से अधिक छात्र बीमार पड़ गएमामले की शिकायत पुलिस से भी कर दी गई जायारोग्या अस्पताल में सभी बच्चों का उपचार चल रहा है

भोपाल:मध्य प्रदेश के ग्वालियर में लक्ष्मीबाई नेशनल यूनिवर्सिटी के 100 से अधिक छात्र बीमार पड़ गए। बीते मंगलवार को कथित तौर पर सामने आया कि दोपहर में खाने पर ये सभी बच्चे बीमार हो गए। इसकी शिकायत पुलिस से भी कर दी गई है। 

पुलिस अधिकारियों की मानें तो ग्वालियर जायारोग्या अस्पताल में सभी बच्चों का उपचार चल रहा है। इन सभी बच्चों में सात की स्थिति काफी नाजुक बनी हुई है। स्कूल प्रबंधन की मानें तो बच्चों ने हॉस्टल में बनी कैंटीन में दोपहर में जब पनीर की सब्जी खाई तभी वे बीमार पड़ गए। 
 
यूनिवर्सिटी रजिस्टरार अमित यादव के मुताबिक, छात्रों को मंगलवार दोपहर में बेचैनी और दस्त हुआ, जिसके बाद उन्हें यह शिकायत मिली। फिर शाम होते-होत इन सभी की तबीयत बिगड़ने लगी। साथ ही स्कूल प्रबंधन ने कहा है कि जो भी इसमें जिम्मेदार होगा उसके खिलाफ शख्त से शख्त कार्रवाई की जाएगी। अगर जरुरत पड़ी तो दोषियों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवाई जाएगी।    

जयारोग्य अस्पताल के अधीक्षक आरकएस धाकड़ ने मामले पर कहा है कि छात्रों ने बासी पनीर का सेवन कर लिया, जिसके कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई। उन्होंने कहा कि बच्चों को उल्टीयां और दस्त भी हुए। उनके मुताबिक डॉक्टर अपना काम कर रहे हैं और उपचार में किसी भी चीज की कमी नहीं होगी।  

साथ ही उन्होंने कहा कि हर तीन में से दो बच्चों का एक बेड पर ट्रीटमेंट दिया जा रहा है। 

मीडिया से बात कर उप जिलाअधिकारी विनोद सिंह ने कहा है कि फूड प्वाइजिंग को लेकर उन्हें शिकायत मिली है। पुलिस को मिली जानकारी के आधार पर हॉस्टल मेस में पुलिस की एक टीम ने रेड की और बच्चों को मिलने वाले भोजन के कुछ सैम्पल भी लिए।  विनोद सिंह ने आगे कहा, मामले की गंभीरता से जांच कर रहे हैं। इसके साथ ही हमने मेस को पूरी तरह से सीज़ कर दिया है।

Web Title: Gwalior Food Poisoning Health of 100 students deteriorated, condition of 7 critical

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे