Assembly Elections 2023: "ये मंडल विरोधी लोग, अब जाति जनगणना की आग लगा रहे हैं", केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल का राहुल गांधी पर हमला

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 7, 2023 12:06 PM2023-11-07T12:06:30+5:302023-11-07T12:13:32+5:30

केंद्रीय मंत्री और नरसिंहपुर विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी प्रह्लाद सिंह पटेल ने कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में ऐलान किया कि भाजपा इस बार भी कांग्रेस को हराएगी और चुनाव बाद बहुमत से सरकार बनाएगी।

Assembly Elections 2023: "These anti-Mandal people are now stoking caste fire" Union Minister Prahlad Patel's attack on Rahul Gandhi | Assembly Elections 2023: "ये मंडल विरोधी लोग, अब जाति जनगणना की आग लगा रहे हैं", केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल का राहुल गांधी पर हमला

फाइल फोटो

Highlightsप्रह्लाद सिंह पटेल ने किया ऐलान भाजपा इस बार भी कांग्रेस को हराएगी और बहुमत से सरकार बनाएगीपटेल ने जाति जनगणना पर कहा कि राहुल गांधी ने आग लगाई है और वो ही इसका परिणाम जानेउन्होंने कहा कि ये मंडल विरोधी लोग हैं, जनता इन लोगों के नाटक को अच्छे से समझती है

छिंदवाड़ा: केंद्रीय मंत्री और नरसिंहपुर विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी प्रह्लाद सिंह पटेल ने मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में ऐलान किया कि भाजपा इस बार भी कांग्रेस को हराएगी और चुनाव बाद बहुमत से सरकार बनाएगी।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक केंद्रीय मंत्री पटेल ने कहा है कि वह इस चुनाव में भी परिणाम कुछ वैसे ही होंगे, जैसे की साल 2003 के विधानसभा चुनाव में थे।

प्रह्लाद सिंह पटेल ने यह पूछे जाने पर की आगामी राज्य विधानसभा चुनावों में भाजपा को कितनी सीटें हासिल होंगी। करेगी। पटेल ने कहा, "मैं 2003 को 2023 में दोहराता हुआ देख सकता हूं।"

पटेल ने जिस 2003 के चुनाव के बारे में बात की, उसमें कांग्रेस के 10 साल के शासन की बुरी तरह से पराजय हुई थी और भाजपा ने कांग्रेस को जबरदस्त मात देते हुए 230 सीटों में से 173 सीटें हासिल की थी और कांग्रेस महज 38 सीटों पर सिमट गई थी।

केंद्रीय मंत्री पटेल ने शिवराज सरकार के खिलाफ कथित सत्ता विरोधी लहर के बारे में कहा, "कांग्रेस इस तरह की धारणा बनाने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस के पास न तो कैडर है और न ही विजन। वो गलत धारणा बनाकर चुनाव लड़ रहे हैं, इसलिए कभी भी बीजेपी का सामना नहीं कर पाएंगे।"

वहीं जाति आधारित जनगणना मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा नेता पटेल ने राहुल गांधी की और कांग्रेस की जमकर आलोचना की और कहा कि कांग्रेस इस मुद्दे पर हमेशा गलत थी और आज भी वो वैसा ही कर रही है।

उन्होंने कहा, "कांग्रेस के इरादे जाति को लेकर हमेशा गलत रहे हैं और आज भी वही स्थिति है। जब मैं कांग्रेस से पिछड़े वर्गों के बारे में पूछता हूं तो मैं तीन बातें पूछता हूं। जवाहरलाल नेहरू से लेकर नरेंद्र मोदी तक देश के सभी प्रधानमंत्रियों में से कौन पिछड़ा वर्ग से थे? केवल एक नाम आता है और वो है नरेंद्र मोदी का।"

प्रह्लाद सिंह पटेल ने आगे कहा, "नरेंद्र मोदी को भारतीय जनता पार्टी ने दिया है। कांग्रेस ने कभी कोई पिछड़ा प्रधानमंत्री नहीं दिया। मध्य प्रदेश में रविशंकर शुक्ला से लेकर शिवराज सिंह चौहान तक कितने पिछड़े मुख्यमंत्री हुए? हमने मध्य प्रदेश में उमा भारती, बाबूलाल गौर, शिवराज सिंह चौहान जैसे पिछड़े नेताओं को मुख्यमंत्री बनाकर हैट्रिक लगाई। क्या कांग्रेस के पास ऐसा कोई नाम है लेने के लायक।''

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा नहीं दिया, उसे यह दर्जा भाजपा के राज में मिला। केंद्रीय मंत्री ने कहा, "राहुल गांधी ने जाति को लेकर जो आग जलाई है, उसका जवाब तो उन्हें ही देना चाहिए। ये मंडल विरोधी लोग हैं और अब जाति का मुद्दा छेड़कर आग लगा रहे हैं। जनता इन लोगों के नाटक को अच्छे से समझती है।"

मालूम हो कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को एक चरण में मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। सूबे के मतदाता 230 विधानसभा क्षेत्रों से अपने विधायकों को चुनेंगे।

Web Title: Assembly Elections 2023: "These anti-Mandal people are now stoking caste fire" Union Minister Prahlad Patel's attack on Rahul Gandhi

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे