लाइव न्यूज़ :

मेनका और वरुण गांधी के TMC में शामिल होने की तैयारी? तृणमूल की आज शहीद दिवस रैली के बीच पहुंचे कोलकाता

By विनीत कुमार | Published: July 21, 2022 1:20 PM

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में आज टीएमसी की शहीद दिवस रैली हो रही है। इसमें लाखों की संख्या में कार्यकर्ता जुटे हैं। ऐसी अटकलें हैं कि वरुण गांधी और मेनका गांधी इस रैली के बीच टीएमसी में शामिल हो सकते हैं।

Open in App
ठळक मुद्देकोलकाता में आज टीएमसी की शहीद दिवस रैली, हर साल होता है इसका आयोजन।कोरोना की वजह से दो साल बाद आयोजित हो रहे इस रैली के लिए लाखों की संख्या में टीएमसी कार्यकर्ता कोलकाता पहुंचे हैं।इस बीच भाजपा सांसद वरुण गांधी के भी कोलकाता पहुंचने की खबर है।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में आज सत्तारूढ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की शहीद दिवस रैली हो रही है। इसमें हिस्सा लेने के लिए टीएमसी के लाखों कार्यकर्ता कोलकाता में जुटे हैं। ममता बनर्जी भी इस रैली को संबोधित करेंगी। इस बीच भाजपा सांसद वरुण गांधी के भी कोलकाता पहुंचने की खबर है। बताया जा रहा है कि साथ में वरुण की मां और मेनका गांधी भी पहुंची है। ऐसे में अटकलें शुरू हो गई हैं क्या दोनों टीएमसी में शामिल हो सकते हैं।

हालांकि, इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं कर रहा है लेकिन अफवाहों का बाजार गर्म है। रैली के दौरान भाजपा के तीन विधायकों के भी तृणमूल में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। गौरतलब है कि वरुण गांधी भाजपा से सांसद होते हुए भी पिछले कई महीनों से लगातार अपनी ही पार्टी की नीतियों पर सवाल उठाते रहे हैं।

शहीद दिवस रैली में बड़ी संख्या में उमड़े लोग

टीएमसी के ये वार्षिक रैली कोरोना वायरस महामारी के कारण दो साल के अंतराल के बाद निकाली जा रही है। इसके लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। टीएमसी के उत्साहित समर्थकों ने ट्रेनों, बसों तथा निजी वाहनों से सुबह चार बजे से ही घटनास्थल पर पहुंचना शुरू कर दिया। इनमें से कई लोग रैली के लिए दो दिन पहले ही शहर में पहुंच गए हैं। 

टीएमसी कार्यकर्ताओं को भीड़भाड़ वाली लोकल ट्रेनों से हावड़ा और सियालदह के दो टर्मिनल स्टेशनों पर पहुंचते हुए देखा गया। उन्होंने पार्टी के झंडे, पारंपरिक ‘ढाक’ और शंख बजाते हुए बनर्जी के पोस्टर ले रखे थे। रैली के दौरान शहर में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए कम से कम 4,500 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

इस साल यह रैली इसलिए भी खास है क्योंकि यह 2021 के विधानसभा चुनावों में टीएमसी की शानदार जीत और लगातार तीसरी बार पार्टी के सत्ता में लौटने के बाद पहली बार आयोजित की जा रही है। 

टीएमसी 1993 में तत्कालीन वाम मोर्चे की सरकार के खिलाफ युवा कांग्रेस की रैली पर पुलिस की गोलीबारी में मारे गए 13 लोगों की याद में हर साल 21 जुलाई को शहीद दिवस मनाती है। इस घटना के वक्त ममता बनर्जी युवा कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष थीं।

(भाषा इनपुट)

टॅग्स :वरुण गांधीमेनका गाँधीटीएमसीभारतीय जनता पार्टी
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी ने टीएमसी पर संदेशखाली महिलाओं के चरित्र पर सवाल उठाने का आरोप लगाया

भारतLok Sabha Election 2024 5th phase: 355 उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले दर्ज, सबसे ज्यादा दागी सपा और एआईएमआईएम के

भारतLok Sabha Elections 2024: 20 मई को शाम पांच बजे तक नोटिस पर जवाब दें, भाजपा उम्मीदवार गंगोपाध्याय पर एक्शन, मुख्यमंत्री बनर्जी के खिलाफ टिप्पणी

भारतस्वाति मालीवाल मारपीट मामले को लेकर सीतारमण ने केजरीवाल पर बोला हमला, कहा- "ये सीएम क्या महिलाओं को सुरक्षा देगा"

भारतब्लॉग: कमर के नीचे किए जाते वार और विकास के नाम पर होता विनाश

भारत अधिक खबरें

भारतSaran Seat Lok Sabha Elections 2024: रोहिणी आचार्य की किस्मत ईवीएम में कैद, भाजपा के राजीव प्रताप रूडी से मुकाबला, यादव और राजपूत लगाएंगे नैया पार!

भारतपुलवामा हमले के बाद भारत के एक सख्त कदम से बर्बाद हुआ पाकिस्तान, पाक मंत्री ने संसद में स्वीकार किया

भारतLok Sabha Elections 2024: ''राहुल गांधी मुश्किल समय में भाग जाते हैं'', यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चंडीगढ़ में कहा

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री अकेले क्यों बिहार आ रहे हैं? ट्रंप और पुतिन को भी साथ लेकर चुनाव प्रचार करें, पीएम मोदी पर तेजस्वी यादव ने कसा तंज

भारतMumbai Film Celebrities Vote Lok Sabha Elections 2024: सभी को मतदान करना चाहिए, फर्क नहीं पड़ता गर्मी है या सर्दी, परेश रावल ने कहा, वीडियो