West Bengal: "जीवन में एक पैसा नहीं लिया, 'चोर' कहने वालों को मेरे मरने के बाद शरीर के करीब न आने देना", ममता बनर्जी का विपक्ष पर पलटवार

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 7, 2023 04:46 PM2023-11-07T16:46:57+5:302023-11-07T16:51:02+5:30

पश्चिम बंगाल में विपक्षी पार्टी भाजपा द्वारा सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस सरकार के मंत्रियों और नेताओं की विभिन्न घोटालों के आरोप में हुई गिरफ्तारी के बाद उन्हें 'चोर' कहने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बेहद तीखा पलटवार किया है।

West Bengal: Opposition called Trinamool leaders 'thieves', Mamata Banerjee said, "Not a single paisa has been taken, it is not right to call everyone thieves" | West Bengal: "जीवन में एक पैसा नहीं लिया, 'चोर' कहने वालों को मेरे मरने के बाद शरीर के करीब न आने देना", ममता बनर्जी का विपक्ष पर पलटवार

फाइल फोटो

Highlightsभाजपा ने तृणमूल नेताओं और मंत्रियों की गिरफ्तारी के बाद उन्हें 'चोर' कहाममता बनर्जी ने पलटवार करते हुए कहा कि मैंने जीवन में किसी से एक पैसा नहीं लियाममता बनर्जी ने कहा कि जो लोग 'चोर' कह रहे हैं, मरने के बाद उन्हें मेरे शरीर के करीब न आने देना

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विपक्षी पार्टी भाजपा द्वारा सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस सरकार के मंत्रियों और नेताओं की विभिन्न घोटालों के आरोप में हुई गिरफ्तारी के बाद उन्हें 'चोर' कहने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बेहद तीखी प्रतिक्रिया दी है।

समाचार वेबसाइट इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्षी दलों की आलोचना करते हुए बीते सोमवार को कहा कि उन्होंने अपने जीवन में कभी किसी से एक पैसा भी नहीं लिया है।

सीएम बनर्जी ने अपने विधानसभा क्षेत्र भबनीपुर में बिजोया सम्मिलानी (दुर्गा पूजा के बाद आयोजित होने वाला मिलन समारोह) को संबोधित करते हुए कहा कि ये हो सकता है कि कुछ व्यक्तियों के साथ समस्याएं हों लेकिन सभी नेताओं को चोर कहना उचित नहीं है।

उन्होंने कहा, “पिछली लेफ्ट सरकार सबसे भ्रष्ट थी। साल 2011 में हमारी पार्टी के सत्ता में आने के बाद से हमने एक करोड़ फर्जी राशन कार्डों का पता लगाकर उन्हें ख़त्म किया। कुछ व्यक्तियों के साथ समस्याएं रही होंगी, लेकिन हमने सात-आठ वर्षों तक सिस्टम को साफ़ करने के लिए बहुत मेहनत से प्रयास किया है।"

मुख्यमंत्री बनर्जी ने बेहद भावुक होते हुए कहा, "क्या हमने कभी एक कप चाय भी दूसरे के पैसों से पी है? मैंने अपने जीवन में एक पैसा नहीं लिया। मैं तो बतौर सांसद मिलने वाला 1.25 लाख रुपये महीने की पेंशन भी नहीं लेती।''

बताया जा रहा है कि टीएमसी सुप्रीमो की यह टिप्पणी हाल ही में सार्वजनिक वितरण प्रणाली में कथित घोटाले के आरोप में ईडी द्वारा गिरफ्तार किये गये मंत्री ज्योति प्रिया मल्लिक के संदर्भ में की है।

मंत्री ज्योति प्रिया मल्लिक की गिरफ्तारी के अलावा ईडी ने पिछले साल ममता बनर्जी सरकार के एक अन्य मंत्री पार्थ चटर्जी और तृणमूल विधायक जीवन कृष्ण साहा को स्कूल भर्ती घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। वहीं वरिष्ठ तृणमूल दिग्गज नेता अणुब्रत मंडल भी पिछले साल पशु तस्करी मामले में कथित संलिप्तता के कारण  गिरफ्तार किये गये थे।

इन गिरफ्तारियों के बाद से विपक्षी दल खासकर बीजेपी तृणमूल नेताओं और सरकार के खिलाफ बेहद आक्रामक है और उन्हें चोर बता रही है।

इन आरोपों से आहत ममता बनर्जी ने लोगों से कहा कि जो लोग उन्हें भला-बुरा बोल रहे हैं, वो उन्हें उनकी मौत के बाद शरीर के पास न जाने दें।

उन्होंने भाजपा की ओर इशारा करते हुए कहा, “सबसे बड़े चोर कहीं और बैठे हैं लेकिन हमारे खिलाफ अपशब्द बोला जाता है। वे लगातार हमारी बदनामी कर रहे हैं। जो लोग मेरे बारे में बुरा बोलते हैं, उन्हें मेरे मरने के बाद शरीर के पास जाने की इजाजत न देना।"

मुख्यमंत्री बनर्जी ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि जिन लोगों ने टाटा की नैनो कार परियोजना के लिए सिंगूर में खेत दिए थे और बाद में वापस ले लिया। उन्हें हम अब भी मुफ्त चावल के अलावा मासिक भत्ते के रूप में 2,000 रुपये दे रहे हैं क्योंकि हम जन-समर्थक हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर अहमदाबाद में क्रिकेट स्टेडियम का नाम रखने पर तंज कसते हुए ममता बनर्जी ने कहा, “मैं जितना संभव हो सके उतना काम करने में विश्वास करती हूं लेकिन मैं दूसरों की तरह खुद के प्रचार में भरोसा नहीं करती। मैंने अपने नाम पर किसी स्टेडियम का नाम नहीं रखा है।"

Web Title: West Bengal: Opposition called Trinamool leaders 'thieves', Mamata Banerjee said, "Not a single paisa has been taken, it is not right to call everyone thieves"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे