West Bengal: "ममता बनर्जी से भी ईडी द्वारा पूछताछ की जानी चाहिए", भाजपा की अग्निमित्रा पॉल ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 2, 2023 09:08 AM2023-11-02T09:08:58+5:302023-11-02T09:13:31+5:30

बंगाल भाजपा ने ईडी द्वारा अरविंद केजरीवाल को समन भेजे जाने के बाद मांग की है कि ईडी पश्चिम बंगाल में भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से पूछताछ करे।

West Bengal: "Mamata Banerjee should also be questioned by ED", says BJP's Agnimitra Paul | West Bengal: "ममता बनर्जी से भी ईडी द्वारा पूछताछ की जानी चाहिए", भाजपा की अग्निमित्रा पॉल ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsबंगाल भाजपा ने ईडी द्वारा अरविंद केजरीवाल को समन भेजे जाने के बाद ममता बनर्जी को घेराबंगाल भाजपा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की तरह ईडी ममता बनर्जी से भी पूछताछ करेबंगाल भाजपा ने कहा कि पश्चिम बंगाल में हुए भ्रष्टाचार के लिए सीएम बनर्जी से पूछताछ जरूरी है

कोलकाता: पश्चिम बंगाल भारतीय जनता पार्टी द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दिये समन को लेकर तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी पर मिशाना साधा है। ईडी ने दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए तलब किये जाने के बाद बंगाल भाजपा महासचिव अग्निमित्र पॉल ने मांग की है कि बंगाल में भी ईडी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ पूछताछ करे।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए अग्निमित्र पॉल ने कहा कि ईडी तृणमूल नेता ज्योतिप्रिया मल्लिक से पहले ममता बनर्जी से पूछताछ करे, तभी भ्रष्टाचार की असली परत खुलकर सामने आएगी।

उन्होंने कहा, "अरविंद केजरीवाल को ईडी ने बुलाया है, कौन जानता है कि शायद ईडी दिल्ली के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार कर ले। इसलिए, अगर ऐसा दिल्ली के सीएम के साथ हो सकता है तो फिर ईडी बंगाल की सीएम से पूछताछ क्यों नहीं कर सकती है। मुझे लगता है कि ज्योतिप्रिया मलिक से पूछताछ करने से पहले ईडी को ममता बनर्जी से पूछताछ करनी चाहिए।''

मालूम हो कि ईडी ने पश्चिम बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक को सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) में भ्रष्टाचार के एक कथित मामले में बीते गुरुवार को गिरफ्तार किया था। शुक्रवार को उन्हें 6 नवंबर तक ईडी की हिरासत में भेज दिया गया। मल्लिक वर्तमान ममता बनर्जी सरकार में वन मामलों के राज्य मंत्री हैं और उससे पहले वो खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग के मंत्री थे।

वहीं ईडी द्वारा अरविंद केजरीवाल को भेजे गये समन को लेकर विपक्षी दल बेहद आक्रामक हैं और इसके लिए केंद्र सरकार की जमकर आलोचना कर रहे हैं। विपक्ष का आरोप है कि उन्हें खामोश कराने के लिए मोदी सरकार एजेंसियों का 'दुरुपयोग' कर रही है।

केजरीवाल को ईडी का समन उस दिन आया, जब सुप्रीम कोर्ट ने इसी मामले में केजरीवाल सरकार के पूर्व डिप्टी मनीष सिसौदिया की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। इस मामले के सिलसिले में केजरीवाल को इस साल अप्रैल में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने तलब किया था।

 

Web Title: West Bengal: "Mamata Banerjee should also be questioned by ED", says BJP's Agnimitra Paul

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे