लाइव न्यूज़ :

Weather Update: 31 जुलाई तक उत्तराखंड के इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

By आजाद खान | Published: July 29, 2022 7:22 AM

Weather Update: मौसम विभाग ने 31 जुलाई तक देहरादून, टिहरी, पौड़ी, चंपावत, नैनीताल जिलों में तेज वर्षा होने की संभावना जताई है।

Open in App
ठळक मुद्देउत्तराखंड में 31 जुलाई तक भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने राज्य के कई इलाकों को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है। ऐसे में भूस्खलन भी हो सकती है जिससे कई रास्ते काफी प्रभावित हो सकते है।

Uttarakhand Weather Update: मौसम केंद्र देहरादून (Mausam Kendra Dehradun) ने 31 जुलाई तक उत्तराखंड (Uttarakhand) के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई है।

इस कारण कई इलाकों में येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। यही नहीं मौसम विभाग द्वारा भूस्खलन और यातायात बाधित होने की भी चेतावनी दी गई है। इसके अलावा कई ऐसी नदियां भी है जिनका जलस्तर पहले से बढ़ा हुआ है जो किसी भी वक्त खतरा बन सकती है। 

इन इलाकों में यलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने बताया है कि उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ में भारी बारिश के चलते यहां येलो अलर्ट जारी किया गया है। शुक्रवार को हरादून, उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर, नैनीताल में बताई गई है कि यहां तेज बारिश हो सकती है, इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। 

बताया जा रहा है कि 30 जुलाई को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, चंपावत, नैनीताल में भारी बारिश हो सकती है। वहीं 31 जुलाई तक देहरादून, टिहरी, पौड़ी, चंपावत, नैनीताल जिलों में तेज वर्षा होनी है जिसके लिए लोगों को अलर्ट रहने को कहा गया है। 

राज्य के प्रमुख नदियों में कितना है जलस्तर

अलकनंदा- 954.80 मीटर (खतरे का स्तर- 957.42 मीटर)नंदाकिनी- 868.30 मीटर (खतरे का स्तर 871.50 मीटर)पिंडर- 769.60 मीटर (खतरे का स्तर 773.00 मीटर)चमोली में हुई 41.6 मिमी बारिश

कई जगहों पर हो सकती है भूस्खलन 

तेज बारिश के कारण राज्य के कई इलाकों में भूस्खलन और चट्टान गिरने की भी मामले सामने आ सकते है। इससे कहीं-कहीं सड़कें और राजमार्गों पर भारी असर पड़ सकता है।

इन सब के अलावा कई नदियां ऐसी है जो अपने जलस्तर से काफी ऊपर बह रही है। ऐसे में इन नदियों से सतर्क रहने को कहा गया है। बारिश के निचले इलाकों में जलजमाव भी हो सकता है।  

टॅग्स :उत्तराखण्डमौसममौसम रिपोर्टभारतीय मौसम विज्ञान विभागमानसूननैनीताल लोकसभा सीट
Open in App

संबंधित खबरें

भारतHeat Wave In Delhi: हीटवेव का रेड अलर्ट, दिल्ली के सभी स्कूलों को बंद करने का निर्देश जारी

भारतNoida school closed: 20 मई से ग्रीष्मकालीन अवकाश, नर्सरी से 8वीं कक्षा तक बंद, भीषण गर्मी और लू से हर कोई बेहाल

भारतWeather News: भीषण गर्मी से घर से निकलना मुश्किल, गर्मी का सितम ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, कई शहर में तापमान 45 डिग्री से पार, बच के रहिए, जानें हालत

भारतCentigrade Temperature Scale: साल का 139वां दिन खास, 1743 में 19 मई को सेंटीग्रेड तापमान पैमाना विकसित, जानें सिलसिलेवार ब्योरा

भारतNorth-West India Weather Alert: बचके रहना रे बाबा!, भीषण गर्मी की मार जारी, अगले 5 दिन घर से जरूरी काम हो तो निकले, आईएमडी ने अलर्ट किया, ऐसे देखें अपने शहर तापमान

भारत अधिक खबरें

भारतMumbai LS Polls 2024: वर्ली बूथ में शौचालय के अंदर मृत मिला शिवसेना (यूबीटी) का पोलिंग एजेंट, पार्टी ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाया

भारतLok Sabha Elections 2024: 5वें चरण में 57% से अधिक मतदान हुआ, पश्चिम बंगाल 73% मतदान के साथ आगे

भारतVIDEO: 'मोदी के भक्त हैं प्रभु जगन्नाथ',संबित पात्रा के कथित विवादित बयान ओडिशा कांग्रेस ने की माफी की मांग

भारतBihar Lok Sabha Polls 2024: बिहार में शाम 5 बजे तक कुल 52.35% हुआ मतदान

भारतDelhi Lok Sabha Election 2024: '4 जून के बाद जनता की सुनने लगेगी पुलिस' चुनावी सभा में केजरीवाल ने कहा