West Bengal CM Mamata Banerjee: क्या आप विपक्ष एलायंस की अगुआई करेंगी?, श्रीलंका के राष्ट्रपति विक्रमसिंघे ने पूछा सवाल, देखें सीएम ममता ने हंसते हुए क्या कहा, देखें वीडियो

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 13, 2023 06:10 PM2023-09-13T18:10:07+5:302023-09-13T18:32:21+5:30

West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee: श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने बुधवार को दुबई में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुस्कुराते हुए पूछा कि क्या वह विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) का नेतृत्व करने जा रही हैं।

watch Will you lead Opposition alliance Sri Lanka President Ranil Wickremesinghe asked West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee INDIA surprised see video | West Bengal CM Mamata Banerjee: क्या आप विपक्ष एलायंस की अगुआई करेंगी?, श्रीलंका के राष्ट्रपति विक्रमसिंघे ने पूछा सवाल, देखें सीएम ममता ने हंसते हुए क्या कहा, देखें वीडियो

photo-ani

Highlightsदुबई हवाई अड्डे पर विक्रमसिंघे से मुलाकात करने वाली बनर्जी भी इस सवाल से हैरान थीं। मुख्यमंत्री दुबई और स्पेन की 12 दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर हैं। आज दिल्ली में INDIA घटकों की कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक हो रही है!

West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee: विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की समन्वय समिति की पहली बैठक दिल्ली में हो रही है। इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विदेश दौरे पर हैं। 

श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से पूछा कि क्या वह विपक्षी गठबंधन, भारत का नेतृत्व करने जा रही हैं। ठहाके लगने के बाद आश्चर्यचकित होकर, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि यह लोगों पर निर्भर करता है। अगर लोग हमारा समर्थन करते हैं, तो हम कल स्थिति (सत्ता) में हो सकते हैं।

ममता बनर्जी का ये बयान दिलचस्प है, सुनना चाहिये! आज दिल्ली में INDIA घटकों की कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक हो रही है! ममता विदेश दौरे पर हैं। दुबई का वीडियो है, जहां विक्रमसिंघे से उनकी मुलाकात हुई! मुलाकात के बाद विक्रमसिंघे ने ममता बनर्जी से हंसते हुए पूरे आग्राह से पूछा कि “क्या आप विपक्ष के एलायंस की अगुआई करेंगी?”

ममता ने भी विस्मय से मुस्करा कर कहा - “ओह माय गुडनैस….!!!! (थोड़ा सा मौन रखते हुये कहती हैं)….ये तो जनता पर निर्भर करता है!” ममता बनर्जी ने दुबई हवाई अड्डे पर लंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे से मुलाकात की और उन्हें नवंबर में राज्य व्यापार शिखर सम्मेलन के लिए आमंत्रित किया। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री दुबई और स्पेन की 12 दिवसीय यात्रा पर हैं।

वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में एकजुट होकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का मुकाबला करने के लिए 24 से अधिक विपक्षी दलों ने ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ का गठन किया है। बनर्जी ने कहा कि विक्रमसिंघे ने उन्हें हवाई अड्डे के लाउंज में देखकर ‘कुछ विषय पर चर्चा’ के लिए बुलाया।

बनर्जी ने ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, ‘‘श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने मुझे दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लाउंज में देखा और कुछ चर्चा के लिए बुलाया। मैं उनके अभिवादन से अभिभूत हूं और उन्हें कोलकाता में ‘बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट 2023’ (बीजीबीएस) में आमंत्रित किया है।’’

बनर्जी ने कहा कि विक्रमसिंघे ने उन्हें श्रीलंका का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया है। बनर्जी मंगलवार शाम को दुबई पहुंचीं और आज सुबह विमान से स्पेन जाने के लिए वहां हवाई अड्डे पर थीं। इस वर्ष का बीजीबीएस 21-22 नवंबर को निर्धारित है। बनर्जी मंगलवार सुबह दुबई और स्पेन के दौरे पर रवाना हुईं, इस दौरान वह राज्य में निवेश आकर्षित करने के लिए बिजनेस शिखर सम्मेलन में भाग लेंगी।

विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की समन्वय समिति की पहली बैठक बुधवार को यहां शुरू हो गई, जिसमें आगे की रणनीति, सीटों के तालमेल, चुनाव अभियान कार्यक्रम और जनसभाओं समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार के नई दिल्ली स्थित आवास पर यह बैठक हो रही है।

Web Title: watch Will you lead Opposition alliance Sri Lanka President Ranil Wickremesinghe asked West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee INDIA surprised see video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे