WATCH: दंतेवाड़ा नक्सली हमले के बाद का वीडियो आया सामने, पूरा इलाका हुआ धुआं-धुआं, देखें कैसे पुलिसकर्मियों ने किया मुकाबला

By आजाद खान | Published: April 27, 2023 12:57 PM2023-04-27T12:57:34+5:302023-04-27T15:13:04+5:30

जारी क्लिप में वीडियो बना रहे पुलिसकर्मी को यह कहते हुए सुना गया है कि 'उड़ गया, पूरा उड़ गया' जिसका अर्थ यह हुआ है कि इस विस्फोट में पूरी गाड़ी उड़ गई है।

Video surfaced how policeman fight after Chhattisgarh Dantewada Naxalite attack which killed 11 jawan | WATCH: दंतेवाड़ा नक्सली हमले के बाद का वीडियो आया सामने, पूरा इलाका हुआ धुआं-धुआं, देखें कैसे पुलिसकर्मियों ने किया मुकाबला

फोटो सोर्स: ANI

Highlightsदंतेवाड़ा नक्सली हमले के वक्त का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में नक्सलियों का मुकाबला करते हुए पुलिसकर्मी नजर आ रहे है। यही नहीं वीडियो में विस्फोट के लोकेशन को भी दिखाया जा रहा है।

रायपुर:छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बुधवार को हुए नक्सली हमला के बाद का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो को पुलिसकर्मी ने शूट किया है जिसमें घटनास्थल पर विस्फोट को दिखाया जा रहा है। जारी वीडियो में यह देखा जा सकता है कि एक पुलिसकर्मी रेंगते हुए अपनी पोजीशन ले रहा है और वह चिल्लाते हुए आगे की ओर बढ़ रहा है। 

वहीं दूसरी ओर एक और पुलिसकर्मी को एक एसयूवी गाड़ी के पीछे खड़े होकर घटना का वीडियो बनाते हुए मौजूदा हालात पर बोलते हुए देखा गया है। वहीं इस घटना के बाद वीडियो शूट करने वाले पुलिसकर्मी ने मीडिया से बात भी की है और वहां के हालात के बारे में बोला है। 

क्या दिखा वीडियो में

पुलिसकर्मी द्वारा शूट की हुई वीडियो में यह देखा गया है कि एक पुलिसकर्मी झाड़ियों के बीच जा रहा है और वह हल्ला करते हुए आगे बढ़ रहा है। वहीं दूसरी और एक और जवान है जो यह वीडियो बना रहा है, विस्फोट के जगह को कैमरे में कैद कर रहा है। वीडियो में विस्फोट वाले जगह को दिखाया जा रहा है जहां पूरा धुंआ-धुंआ दिखाई दे रहा है और इस मंजर को देख पुलिसकर्मी कह रहा है कि 'उड़ गया, पूरा उड़ गया" जिसका अर्थ यह हुआ है कि इस विस्फोट में पूरी गाड़ी को उड़ा दिया गया है। 

वीडियो के अगले हिस्से में कई राउंड गोलियां भी चलते हुए सुनाई दिया है। पुलिसकर्मी ने बताया कि जब हमने नक्सलियों के उस दिशा में गोली चलाई जहां हमें लगा कि वे वहां मौजूद हो सकते है तो उनके द्वारा एक या दो राउंड फायरिंग हुई थी और बाद में गोली चलनी बंद हो गई थी। 

 पुलिसकर्मी ने बताया घटना का मंजर

मीडिया से बात करते हुए वीडियो शूट करने वाले पुलिसकर्मी ने कहा है कि नक्सल विरोधी अभियान को लेकर हम सभी मंगलवार से बाहर थे। ऐसे में वे लोग जब दोपहर को वापस लौट रहे थे तो यह विस्फोट हुआ जिसमें 10 जवान और एक ड्राइवर की मौत हो गई है। पुलिसकर्मी ने बताया कि उनके काफिले में सात गाड़िया थी और नक्सलियों ने तीसरी गाड़ी को निशाना बनाया था जिसमें जवान थे। ऐसे में इस आईईडी विस्फोट में सारे जवान की मौत हो गई है। 

वीडियो शूट करने वाले पुलिसकर्मी ने बताया कि वह और उसके साथ अन्य साथी एक एसयूवी के पीछे खड़े थे जिसे नक्सलियों द्वारा निशाना बनाया गया था और उड़ा दिया गया था। पुलिसकर्मी ने बताया उनकी गाड़ी विस्फोट में उड़ाए गए गाड़ी से 100 या 150 मीटर की दूरी पर थी। 
 

Web Title: Video surfaced how policeman fight after Chhattisgarh Dantewada Naxalite attack which killed 11 jawan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे