Uttar Pradesh elections: यूपी के उपमुख्यमंत्री मौर्य ने सिराथू विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया, 1.29 करोड़ संपत्ति की घोषणा

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 3, 2022 04:59 PM2022-02-03T16:59:35+5:302022-02-03T17:01:00+5:30

Uttar Pradesh elections: केशव प्रसाद मौर्य ने विश्वास व्यक्त किया कि समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस के एक साथ आने पर भी भाजपा विधानसभा चुनाव जीतेगी।

Uttar Pradesh elections 2022 Deputy CM Keshav Prasad Maurya files nomination Sirathu seat Kaushamb | Uttar Pradesh elections: यूपी के उपमुख्यमंत्री मौर्य ने सिराथू विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया, 1.29 करोड़ संपत्ति की घोषणा

भाजपा और अपना दल का गठबंधन बहुत मजबूत है तथा केशव प्रसाद मौर्य सिराथू से ऐतिहासिक जीत दर्ज करेंगे।

Highlightsनामांकन के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे। इलाहाबाद व कौशांबी से सांसद भी मौजूद थे।भाजपा आगामी विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर सरकार बनाने जा रही है।

Uttar Pradesh elections: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को कौशांबी जिले की सिराथू विधानसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया। मौर्य ने दो सेटों में अपना नामांकन दाखिल किया। अपने नामांकन पत्र में 1.29 करोड़ संपत्ति की घोषणा की। 

उनके साथ सिराथू से भाजपा विधायक शीतला प्रसाद और पार्टी जिलाध्यक्ष अनीता त्रिपाठी और दूसरे सेट में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री और अपना दल (एस) सुप्रीमो अनुप्रिया पटेल उनके साथ कौशाम्बी के जिला कलेक्ट्रेट में थीं।

नामांकन दाखिल करने के बाद एक जनसभा में प्रदेश प्रभारी और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता तथा इलाहाबाद व कौशांबी से सांसद भी मौजूद थे। नामांकन दाखिल करने के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचने से पहले डिप्टी सीएम ने जिले के कड़ा धाम मंदिर का दौरा किया और देवी शीतला की पूजा की, जो देवी दुर्गा के सिद्धपीठों में से एक मानी जाती है।

इससे पहले उन्होंने मंदिर के लिए रवाना होने से पहले अपनी पत्नी के साथ इसी आवास पर पूजा-अर्चना की। इसके बाद, वह कलेक्ट्रेट की ओर बढ़े क्योंकि सड़क के दोनों ओर बड़ी संख्या में पार्टी समर्थक खड़े थे। मौर्य ने भी हाथ हिलाकर और विजय चिन्ह दिखाकर उनका धन्यवाद किया। चेहरे पर मुस्कान के साथ, उन्होंने अपने समर्थकों से पूछा, क्या उनके पास सुबह से कुछ है और जब जनता ने 'नहीं' कहा, तो उन्होंने जवाब दिया, "मैंने भी कुछ नहीं लिया" और सभी ने ताली बजाई।

चुनाव की तैयारियों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "सिराथू के मतदाता यह चुनाव लड़ रहे हैं क्योंकि मैं सिरथू का बेटा हूं।" उन्होंने कहा कि भाजपा ऐतिहासिक जीत की ओर बढ़ रही है, क्योंकि भाजपा राज्य के 25 करोड़ नागरिकों की सुरक्षा की गारंटी देती है जबकि विपक्ष गरीबों के लिए योजना बनाता है लेकिन बाद में उन्हें लूट लेता है।

नड्डा ने मौर्य का नामांकन दाखिल होने के बाद संवाददाताओं से कहा कि पिछले पांच वर्षों के दौरान सिराथू क्षेत्र के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के सर्वांगीण विकास में केशव प्रसाद मौर्य की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। उन्होंने दावा किया ‘‘ यहां भाजपा कार्यकर्ताओं में जिस तरह का उत्साह देखा जा रहा है उससे साफ जाहिर है कि मौर्य की ऐतिहासिक जीत सुनिश्चित है।

भाजपा आगामी विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर सरकार बनाने जा रही है। ’’ नड्डा ने कहा कि भाजपा ‘‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास’’ के मूल मंत्र पर चल कर जनता के हित के लिए काम कर रही है। अपना दल-सोनेलाल प्रमुख और केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने इस अवसर पर कहा कि भाजपा और अपना दल का गठबंधन बहुत मजबूत है तथा केशव प्रसाद मौर्य सिराथू से ऐतिहासिक जीत दर्ज करेंगे।

Web Title: Uttar Pradesh elections 2022 Deputy CM Keshav Prasad Maurya files nomination Sirathu seat Kaushamb

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे