लाइव न्यूज़ :

UGC NET 2023 June Exam: यूजीसी नेट जून साइकल की परीक्षा का हुआ ऐलान, इस तारीख से शुरू होगा एग्जाम, देखें शेयडूल

By आजाद खान | Published: December 31, 2022 11:55 AM

इससे पहले नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा यूजीसी नेट दिसंबर साइकल की परीक्षा का एलान हुआ था। यह परीक्षा 21 फरवरी से 10 मार्च 2023 तक होगा। ऐसे में एजेंसी द्वारा अब जून साइकल के परीक्षा की भी तारीख जारी कर दी गई है।

Open in App
ठळक मुद्देयूजीसी नेट जून साइकल की परीक्षा का ऐलान हो गया है। इससे पहले दिसंबर साइकल की परीक्षा का एलान हुआ था।ऐसे में इस परीक्षा के बारे में ज्यादा जानने के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट पर भी जा सकते है।

नई दिल्ली: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा यूजीसी नेट जून की परीक्षा का एलान कर दिया है। ये परीक्षा 13 जून से 22 जून तक होने वाली है। ऐसे में जो उम्मीदवार इसमें आवेदन करना चाहते है वे जल्दी करें और जाकर अपना एप्लीकेशन जमा कर दें। 

आपको बता दें कि एनटीए द्वारा हर साल जून और दिसंबर के महीनें में इन परीक्षाओं आयोजन होता है। ऐसे में दिसंबर साइकल की परीक्षा का एलान पहले ही हो गया है, अब जून साइकल का एलान हुआ है। 

आवेदन की यह है आखिरी तारीख

यूजीसी नेट के जून की परीक्षा (UGC NET Exam 2023) का एलान हो गया है और ऐसे में आवेदन की प्रक्रिया 29 दिसंबर 2022 से शुरू हो गई है। इस परीक्षा में जो उम्मीदवार बैठना चाहते है वे जल्द से जल्द अपना आवेदन जमा कर लें।  

आपको बता दें कि एजेंसी द्वारा इस जून साइकल के आवेदन के लिए आखिरी तारीख 17 जनवरी 2023 रखी गई है। उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए उन्हें ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाना होगा और मांगी गई जानकारी देकर अवेदन जमा करना होगा। 

इससे पहले दिसंबर के साइकल के परीक्षा का हुआ था एलान

गौरतलब है कि इससे पहले यूजीसी- राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) के दिसंबर साइकल के परीक्षा का एलान हुआ था और यह परीक्षा 21 फरवरी से 10 मार्च, 2023 होगा। ऐसे में इसके लिए भी 29 दिसंबर, 2022 से आवेदन लेना शुरू हो गया है। वहीं अगर बात करेंगे कि आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख की तो एजेंसी द्वारा यह तारीख 17 जनवरी, 2023 रखी गई है।

यही नहीं एनटीए द्वारा ली जाने वाली और भी परीक्षाओं के तारीखों का एलान हो गया है। एजेंसी ने जेईई मेन्स, सीयूईटी पीजी-यूजी सहित कई और परीक्षाओं का भी एलान किया है और उनकी एग्जाम के तारीखों को भी बताया गया है। ऐसे में इसकी पूरी जानकारी के लि उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं और वहां से पूरी जानकारी लें। 

टॅग्स :यूजीसी नेटनेशनल टेस्टिंग एजेंसीexam
Open in App

संबंधित खबरें

भारतCUET UG 2024: आज जारी होगी सिटी इंटिमेशन स्लिप, ऐसे जान पाएंगे एग्जाम सेंटर

भारतUPSC Exam Date 2024: लोकसभा चुनाव के कारण पोस्टपोन हुए यूपीएससी एग्जाम, जानें अब किस दिन होगी परीक्षा

भारतVITEEE 2024 Result Declared: खुशखबरी! वीआईटीईईई का रिजल्ट हुआ जारी, यहां देखें डायरेक्ट लिंक और डाउनलोड करने का तरीका

भारतNEET UG admit card 2024: एनटीए ने जारी किए एडमिट कार्ड, इस तरह से करें डाउनलोड

कारोबारCUET PG 2024 Result Live: एनटीए ने नतीजे किए घोषित, कैसे देखेंगे आप अपने नतीजे, यहां पढ़ें

भारत अधिक खबरें

भारतDelhi Lok Sabha Election 2024: '4 जून के बाद जनता की सुनने लगेगी पुलिस' चुनावी सभा में केजरीवाल ने कहा

भारतDelhi Lok Sabha Election 2024: 44 डिग्री तापमान, चुनावी सभा करेंगे मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: टोले-टोले में बिजली, लालटेन युग का अंत!, सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव परिवार पर किया हमला, शेष दो चरणों में 16 सीट पर पड़ेंगे वोट

भारतAkash Anand BSP Mayawati UP POLLS: आकाश आनंद फिर हुए सक्रिय, राहुल पर बोला हमला, मंच से जल्दी ही लिखित भाषण पढ़ते दिखाई देंगे मायावती के उत्तराधिकारी!

भारतLok Sabha Election Fifth Phase 2024: गांव में 'विकास' नहीं आया, ग्रामीणों ने लिया फैसला, नहीं देंगे वोट