Two brokers arrested for taking bribe of 2.5 lakh rupees, councilor absconding | ढाई लाख रुपये रिश्वत लेते दो दलाल गिरफ्तार, पार्षद फरार
ढाई लाख रुपये रिश्वत लेते दो दलाल गिरफ्तार, पार्षद फरार

जयपुर, 10 नवम्बर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने अजमेर के ब्यावर और सिरोही जिलों में दो अलग- अलग स्थानों पर कार्यवाही कर रिश्वत लेने के आरोप में दो दलाल और एक हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार किया है।

ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने एक बयान में बताया कि अजमेर के ब्यावर नगर परिषद के वार्ड 57 के पार्षद कुलदीप बोहरा एवं वार्ड 56 के पार्षद अनिल चौधरी ने अपने दलाल भरत मंगल के माध्यम से एक व्यक्ति की ब्यावर बाजार में मिठाई की दुकान के पुनर्निर्माण के संबंध में जारी नोटिस पर कार्यवाही नहीं करने की एवज में तीन लाख रूपये की मांग की थी।

उन्होंने बताया कि शिकायत के सत्यापन के बाद ब्यूरो के दल ने आरोपी भरत मंगल के साथ सुनील लखारा को शिकायतकर्ता से ढाई लाख रूपये की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया।

सोनी ने बताया कि पार्षद कुलदीप बोहरा एवं अन्य संदिग्ध व्यक्ति ब्यूरो दल की कार्यवाही की भनक लगते ही मौके से फरार हो गये। उनकी तलाश की जारी है।

उन्होंने बताया कि एक अन्य कार्यवाही में सिरोही जिले के आबूरोड सदर थाना में तैनात हेड कांस्टेबल मोतीलाल को चार हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया गया। मोतीलाल ने एक व्यक्ति के खिलाफ परिवाद में समझौता कराने की एवज में कथित तौर पर रिश्वत की मांग की थी।

सोनी ने बताया कि आरोपियों के आवास एवं अन्य ठिकानों की तलाशी जारी है और उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Two brokers arrested for taking bribe of 2.5 lakh rupees, councilor absconding

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे