शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: December 28, 2021 06:25 PM2021-12-28T18:25:40+5:302021-12-28T18:25:40+5:30

Top news till 6 pm | शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 28 दिसंबर 'भाषा' की विभिन्न फाइल से मंगलवार शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

प्रादे53 उप्र लीड मोदी मेट्रो

जिन दलों की आर्थिक नीति ही भ्रष्‍टाचार हो वह उप्र का विकास नहीं कर सकते : मोदी

कानपुर (उप्र): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को यहां 11 हजार करोड़ रुपये लागत की कानपुर मेट्रो रेल परियोजना के प्रथम खंड की शुरुआत की और कानपुर मेट्रो रेल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर विपक्षी दलों खासतौर से बिना नाम लिए समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जिन दलों की आर्थिक नीति ही भ्रष्‍टाचार हो वह उत्तर प्रदेश का विकास नहीं कर सकते हैं।

प्रादे83 उप्र लीड अमित शाह

सपा के एबीसीडी का मतलब ‘अपराध, भाई-भतीजावाद, करप्‍शन और दंगा : अमित शाह

हरदोई/ सुल्तानपुर/ भदोही (उप्र): उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्‍य के तीन जिलों के दौरे पर निकले केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी (सपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि उसकी ‘एबीसीडी’ का मतलब ‘अपराध-आतंक, भाई-भतीजावाद, करप्‍शन और दंगा है।’

दि33 कांग्रेस लीड सोनिया

भारत की समृद्ध विरासत को मिटाने के घृणित प्रयास किए जा रहे हैं : सोनिया गांधी

नयी दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भाजपा पर तीखा प्रहार करते हुए मंगलवार को कहा कि नफरत और पूर्वाग्रह में बंधी विभाजनकारी विचारधाराएं भारत की मजबूत नींव को कमजोर करने की हरसंभव कोशिशें कर रही हैं।

दि39 दिल्ली डीडीएमए अलर्ट

कोविड पाबंदी: दिल्ली में स्कूल, कॉलेज, मॉल, सिनेमा हॉल बंद

नयी दिल्ली: कोविड-19 के मामले बढ़ने के बीच, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने मंगलवार को स्कूल, कॉलेज, सिनेमा हॉल और जिम तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश दिया। साथ ही, दुकानों, सार्वजनिक परिवहन पर विभिन्न पाबंदियां लगाई गई हैं क्योंकि श्रेणीबद्ध प्रतिक्रिया कार्य योजना (जीआरएपी) के तहत ‘येलो अलर्ट’ जारी किया गया है।

दि34 मिशनरी कांग्रेस

बहुसंख्यकवादी एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए केंद्र इसाइयों को निशाना बना रहा है : कांग्रेस

नयी दिल्ली: कांग्रेस ने मंगलवार को मिशनरीज ऑफ चैरिटी के एफसीआरए पंजीकरण को नवीनीकृत करने से इनकार करने पर मोदी सरकार को आड़े हाथ लिया और आरोप लगाया कि वह अपने बहुसंख्यकवादी एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए इसाइयों को निशाना बना रही है।

दि36 रक्षा राजनाथ सुरक्षा

सरकार ने 27 सीमा अवसंरचना परियोजनाओं का अनावरण किया

नयी दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि आज के अनिश्चित माहौल में किसी भी तरह के संघर्ष की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने किसी भी सुरक्षा चुनौती का सामना करने के लिए भारत की तैयारियों को बढ़ावा देने के प्रयासों के हिस्से के रूप में सीमा बुनियादी ढांचे के विकास के महत्व पर प्रकाश डालते हुए यह बात कही।

प्रादे21 छत्तीसगढ़ कालीचरण बयान

कालीचरण महाराज ने वीडियो जारी कर कहा, अपने बयान पर कोई पश्चाताप नहीं

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर मामला दर्ज होने के बाद कथित धर्म गुरु कालीचरण महाराज ने कहा है कि उन्हें इसका कोई पश्चाताप नहीं है।

प्रादे81 हरियाणा मंत्रिपरिषद लीड विस्तार

भाजपा के कमल गुप्ता, जजपा के देवेंद्र सिंह बबली ने हरियाणा में मंत्री के रूप में शपथ ली

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को अपनी मंत्रिपरिषद का विस्तार करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के एक-एक विधायक को इसमें शामिल किया।

अर्थ37 सेबी नियम सख्त

सेबी ने कई नियमनों में संशोधन किया, आईपीओ राशि के इस्तेमाल से संबंधित नियम सख्त हुए

मुंबई: भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) से संबंधित कुछ प्रक्रियागत नियमों को सख्त बनाने के साथ ही मंगलवार को कई अन्य नियामकीय प्रावधानों में भी बदलाव किए।

खेल12 खेल वायरस लीड गांगुली

कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद गांगुली अस्पताल में भर्ती

कोलकाता: बीसीसीआई अध्यक्ष और भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि उनकी हालत अब स्थिर बताई गई है।

वि11 नव वर्ष वायरस विश्व

नव वर्ष: ‘ओमीक्रोन’ के कारण कुछ देशों ने लगाए प्रतिबंध

ब्रसेल्स: नव वर्ष से पहले कोरोना वायरस का नया स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ लोगों को हतोत्साहित कर रहा है और इससे निपटने के लिए देश अलग-अलग कदम उठा रहे हैं। कुछ देशों ने पाबंदियों को तुरंत फिर से लागू कर दिया है और कुछ देश लोगों के जश्न का मजा किरकिरा करने से हिचकिचा रहे हैं।

खेल19 खेल भारत लीड लंच

एनगिडी के कमाल से भारत 327 रन पर सिमटा, दक्षिण अफ्रीका को लगा शुरू में झटका

सेंचुरियन: लुंगी एनगिडी की कहर बरपाती गेंदबाजी की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन मंगलवार को यहां भारत को पहली पारी में 327 रन पर रोक दिया।

'द कन्वरसेशन' के साथ अनुबंध के तहत जारी खबरें

वि14 जलवायु-नववर्ष-संकल्प

2022 में स्वस्थ पर्यावरण के लिए नए साल के चार संकल्प

विनीस जेनिंग्स, एग्नेस स्कॉट कॉलेज

डेकेटर (अमेरिका): जब बहुत से लोग नए साल के संकल्पों के बारे में सोचते हैं, तो वे आने वाले वर्ष के लिए खुद को बेहतर बनाने के तरीकों पर विचार करते हैं। कितना अच्छा हो यदि हम इन संकल्पों का विस्तार करके इसमें ऐसी आकांक्षाओं को शामिल करें, जो हमारे समुदायों, समाज और ग्रह को भी लाभ पहुंचाएं।

वि19 क्रिसमस सुस्ती

क्रिसमस के बाद हम इतना 'सुस्त' क्यों महसूस करते हैं?

जोलांटा बुर्के, आरसीएसआई यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिसिन एंड हेल्थ साइंसेज

डबलिन (आयरलैंड): आमतौर पर छुट्टियों का मौसम एक खुशी का अवसर होता है, लेकिन बहुत से लोग उत्सव के तुरंत बाद बड़ा सुस्त महसूस करते हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Top news till 6 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे