Top Evening News: जम्मू-कश्मीर पुलिस को मिले सबसे अधिक 108 वीरता पदक, भीमा-कोरेगांव मामले की NIA जांच को लेकर राहुल का निशाना

By भाषा | Published: January 25, 2020 06:52 PM2020-01-25T18:52:05+5:302020-01-25T18:52:05+5:30

जम्मू कश्मीर पुलिस को मिले सबसे अधिक 108 वीरता पदक, सीआरपीएफ को 76 पदक नयी दिल्ली, भारत के 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर 108 पदकों के साथ जम्मू कश्मीर पुलिस को सबसे अधिक वीरता पदक प्रदान किए गए हैं और इसके बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का नंबर आता है जिन्हें 76 पदक मिले हैं।

Top Evening News: Jammu and Kashmir Police gets the highest 108 Gallantry Medals, Rahul's target for NIA investigation in Bhima-Koregaon case | Top Evening News: जम्मू-कश्मीर पुलिस को मिले सबसे अधिक 108 वीरता पदक, भीमा-कोरेगांव मामले की NIA जांच को लेकर राहुल का निशाना

शिवसेना बांग्लादेशी और पाकिस्तानी मुस्लिम घुसपैठियों को बाहर निकालना चाहिए

Highlightsकोरोना विषाणु की चपेट में आने की आशंका से चिकित्सा निगरानी में रखे गएकोरेगांव मामले की एनआईए जांच को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा

 शनिवार शाम छह बजे तक भाषा से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार है:-

- स्वास्थ्य लीड हर्षवर्धन कोरोना विषाणु सात और लोग कोरोना विषाणु की चपेट में आने की आशंका से चिकित्सा निगरानी में रखे गए नयी दिल्ली, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शनिवार को कहा कि चीन से लौटे सात और लोगों के कोरोना विषाणु की चपेट में आने की आशंका के मद्देनजर परीक्षण के बाद चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है और अबतक इस बीमारी का कोई सत्यापित मामला सामने नहीं आया है।

-दिवस लीड पदक गणतंत्र दिवस : जम्मू कश्मीर पुलिस को मिले सबसे अधिक 108 वीरता पदक, सीआरपीएफ को 76 पदक नयी दिल्ली, भारत के 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर 108 पदकों के साथ जम्मू कश्मीर पुलिस को सबसे अधिक वीरता पदक प्रदान किए गए हैं और इसके बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का नंबर आता है जिन्हें 76 पदक मिले हैं।

-राहुल भीमा-कोरेगांव राहुल ने भीमा-कोरेगांव मामले की एनआईए जांच को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भीमा-कोरेगांव मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा अपने हाथ में लेने को लेकर शनिवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि नफरत के एजेंडे का विरोध करने वालों को ''अर्बन नक्सल'' करार दिया जाता है।

- राजस्थान लीड सीएए प्रस्ताव राजस्थान विधानसभा में सीएए के खिलाफ संकल्प प्रस्ताव पारित जयपुर, राजस्थान विधानसभा ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ एक संकल्प प्रस्ताव शनिवार को ध्वनिमत से पारित कर दिया।

-महाराष्ट्र घुसपैठिए शिवसेना बांग्लादेशी और पाकिस्तानी मुस्लिम घुसपैठियों को बाहर निकालना चाहिए : शिवसेना मुंबई, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे के बांग्लादेशी और पाकिस्तानी घुसपैठियों को बाहर निकालने को लेकर मोदी सरकार को अपना समर्थन देने के दो दिन बाद शिवसेना ने शनिवार को कहा कि इन देशों के मुस्लिम घुसपैठियों को भारत से बाहर निकाला जाना चाहिए।

-चीन लीड वायरस मौत चीन में कोरोनावायरस के कहर से 41 लोगों की मौत, करीब 1300 मामलों की पुष्टि बीजिंग, चीन में कोरोनावायरस के कहर से 41 लोगों की मौत हो चुकी है और 1287 लोगों के वायरस की चपेट में आने की पुष्टि हुई है।

- नेपाल भारत पाक नेपाल ने भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थ की भूमिका निभाने की पेशकश की काठमांडू, नेपाल ने शनिवार को यह कहते हुए भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थ की भूमिका निभाने की पेशकश की कि अपने मुद्दों को सुलझाने के वास्ते दोनों देशों के लिए वार्ता करना अहम है।

-खेल भारत संभावना उच्च स्कोर वाले ईडन पार्क में न्यूजीलैंड पर बढ़त बढ़ाना चाहेगा भारत आकलैंड, भारतीय टीम के रविवार को यहां ईडन पार्क में रविवार को होने वाले दूसरे टी-20 मुकाबले में विजेता संयोजन में बदलाव करने की संभावना नहीं है लेकिन गेंदबाजी विभाग में कुछ बदलाव करना हैरानी भरा नहीं होगा।

- खेल लीड ओपन नडाल और हालेप ने जीत दर्ज की मेलबर्न, दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल और विम्बलडन चैम्पियन सिमोना हालेप ने शनिवार को यहां आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम में अपने मुकाबलों में जीत हासिल की।

-लीड परिणाम आईसीआईसीआई र्बैंक आईसीआईसीआई बैंक को तीसरी तिमाही में 4,670 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ नयी दिल्ली, निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक का एकीकृत शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में दोगुना से अधिक होकर 4,670 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। एस्सार स्टील से वसूली और मुख्य आय में बढ़ोतरी से बैंक के मुनाफे में उल्लेखनीय बढ़ोतरी हुई है।

-स्मार्ट शहर मिशन स्मार्ट शहर योजना: बेहतर प्रदर्शन वाले 20 शहरों का खराब प्रदर्शन वाले 20 शहरों के साथ बनेगा जोड़ा विशाखापत्तनम, आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय ने स्मार्ट शहर योजना के तहत चुने गये 100 शहरों में से कुछ के क्रियान्वयन में पिछड़ने के मद्देनजर सबसे बेहतर 20 शहरों का सबसे खराब 20 शहरों के साथ जोड़ा बनाने का निर्णय लिया है।

Web Title: Top Evening News: Jammu and Kashmir Police gets the highest 108 Gallantry Medals, Rahul's target for NIA investigation in Bhima-Koregaon case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे