Top Evening News: कश्मीर में मुठभेड़ में मारे गए 5 आतंकी, देश में कोरोना केस हुए 2.76 लाख से ज्यादा, पढ़े अब तक की बड़ी खबरें

By भाषा | Published: June 10, 2020 06:28 PM2020-06-10T18:28:35+5:302020-06-10T18:28:35+5:30

देश-दुनिया और खेल जगत की बुधवार यानि 10 जून शाम 6 बजे तक मुख्य समाचार एक जगह पर पढ़ें...

Top Evening News: 5 Terrorists shot dead in Jammu-Kashmir, India's Corona case cross 2.76 Lack | Top Evening News: कश्मीर में मुठभेड़ में मारे गए 5 आतंकी, देश में कोरोना केस हुए 2.76 लाख से ज्यादा, पढ़े अब तक की बड़ी खबरें

एक जगह पर पढ़ें देश-दुनिया की सभी खबरें। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है और बुधवार को देशभर में 24 घंटे में 9985 मामले सामने आए, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 2 लाख 76 हजार 583 पहुंच गई। वहीं जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों ने बुधवार को मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मार गिराए। पढ़ें 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से बुधवार शाम 6 बजे तक जारी मुख्य समाचार...

भारत में कोविड-19 के 9985 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 2,76,583 पहुंची

भारत में लगातार छठे दिन बुधवार सुबह आठ बजे तक 24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस के 9,500 से अधिक मामले सामने आए और 279 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,76,583 हो गई है और 7,745 लोग इस बीमारी से जान गंवा चुके हैं।

कश्मीर में मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों ने बुधवार को मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मार गिराए। इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने पिछले चार दिनों में 14 आतंकवादियों को मार गिराया है।

पेट्रोल 40 पैसे प्रति लीटर, डीजल 45 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ

तेल कंपनियों ने बुधवार को पेट्रोल की कीमत में 40 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 45 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की। कीमतों की समीक्षा 82 दिनों तक स्थगित रखने के बाद लगातार चौथे दिन पेट्रोल-डीजल महंगा हुआ है।

अस्पतालों को लेकर उप राज्यपाल का फैसला होगा लागू : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार ‘केंद्र के फैसले’ और उप राज्यपाल अनिल बैजल के दिल्ली में सरकारी और निजी अस्पतालों को सिर्फ दिल्ली के लोगों के लिए आरक्षित नहीं होने के आदेश को लागू करेगी क्योंकि यह समय ‘असहमति और बहस’ का नहीं है।

असम में गैस कुएं में लगी आग में दो दमकलकर्मियों की मौत

असम के तिनसुकिया जिले में पिछले 15 दिन से गैस के अनियंत्रित रिसाव के बाद सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम ‘ऑयल इंडिया’ के बागजान कुएं में लगी भीषण आग में दो दमकलकर्मियों की मौत हो गई है।

फर्जी दस्तावेजों पर नौकरी करने वाले बर्खास्त शिक्षकों से वसूली का नोटिस

उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग ने फर्जी दस्तावेजों के सहारे नौकरी करने पर बर्खास्त किये गये श्रावस्ती और बहराइच के दस शिक्षकों से दो करोड़ 32 लाख रुपये वसूली का नोटिस भेजा है।

भाजपा ने पूछा-राहुल गांधी को चीन के दुष्प्रचार पर इतना भरोसा क्यों?

चीन के सैनिकों के भारतीय सीमा में दाखिल होने संबंधी राहुल गांधी की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा ने बुधवार को सवाल किया कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को भारत की सेना पर ऐतबार होने की बजाए चीन के दुष्प्रचार पर इतना भरोसा क्यों है।

राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस ने अपने 17 विधायकों को राजकोट से बोटाद भेजा

गुजरात में 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले विपक्षी कांग्रेस ने बुधवार को अपने 17 विधायकों को राजकोट में एक रिजॉर्ट से बोटाद जिले के गढड़ा नगर के पास एक फार्महाउस भेज दिया है। यह जानकारी पार्टी के एक नेता ने दी।

द्रमुक के मुखर विधायक अनबझगन का कोविड-19 के कारण निधन

द्रमुक विधायक एवं तमिलनाडु विधानसभा में मुख्य विपक्षी दल के मुखर सदस्य जे अनबझगन का आठ दिन तक कोरोना वायरस संक्रमण से जूझने के बाद यहां एक निजी अस्पताल में बुधवार को निधन हो गया।

चीन ने भारत-चीन सीमा पर सैनिकों का नेतृत्व करने के लिए की नए कमांडर की नियुक्ति

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने चुनौती भरी सीमाओं पर तैनात जवानों का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी विशेष रूप से सेना के नए कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल शू किलिंग को सौंपी है। वह भारत चीन सीमा के लिए जिम्मेदार वेस्टर्न थियेटर कमान की अगुवाई करेंगे। एक मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है।

जॉर्ज फ्लॉयड को ह्यूस्टन में दफनाया गया

अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड को यहां एक गिरजाघर में श्रद्धांजलि सभा के बाद दफना दिया गया। इस सभा में 500 से अधिक शोक संतप्त लोग शामिल हुए।

इंग्लैंड में लीग क्रिकेट खेलते हुए नस्लवादी टिप्पणियों का सामना किया: आकाश चोपड़ा

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने आरोप लगाया है कि इंग्लैंड के लीग क्रिकेट के दौरान उन्हें नस्लवादी टिप्पणियों का सामना करना पड़ा था।

आईडब्ल्यूएफ ने संजीता चानू पर लगे डोपिंग आरोप खारिज किये, खिलाड़ी ने मांगा मुआवजा

अंतरराष्ट्रीय भारोत्तोलन महासंघ (आईडब्ल्यूएफ) ने भारतीय भारोत्तोलक के संजीता चानू के खिलाफ लगाये गये डोपिंग के आरोपों को उनके नमूनों में एकरूपता नहीं पाये जाने के कारण खारिज कर दिया जिसके बाद राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता इस खिलाड़ी ने माफी मांगने और मुआवजा देने की मांग की।

Web Title: Top Evening News: 5 Terrorists shot dead in Jammu-Kashmir, India's Corona case cross 2.76 Lack

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे