Top Afternoon News: INX मीडिया मामले में चिदंबरम को मिली जमानत, राजनाथ सिंह का पाक मंत्री पर हमला, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

By भाषा | Published: October 22, 2019 03:36 PM2019-10-22T15:36:24+5:302019-10-22T15:37:23+5:30

top afternoon news today 22 october ceasefire india pakistan politics sports business | Top Afternoon News: INX मीडिया मामले में चिदंबरम को मिली जमानत, राजनाथ सिंह का पाक मंत्री पर हमला, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Top Afternoon News: INX मीडिया मामले में चिदंबरम को मिली जमानत, राजनाथ सिंह का पाक मंत्री पर हमला, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

न्यायालय ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में चिदंबरम को दी जमा

उच्चतम न्यायालय ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को मंगलवार को जमानत दे दी। सीबीआई की ओर से दर्ज इस मामले में गिरफ्तार किए जाने के दो महीने बाद चिदंबरम को यह राहत मिली है लेकिन उन्हें अभी जेल में ही रहना होगा क्योंकि प्रवर्तन निदेशालय ने एक अन्य मामले में पहले ही उन्हें गिरफ्तार किया है। न्यायमूर्ति आर भानुमति, न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना और न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की तीन सदस्यीय खंडपीठ ने चिदंबरम को जमानत प्रदान करते हुये दिल्ली उच्च न्यायालय का 30 सितंबर का फैसला निरस्त कर दिया। उच्च न्यायालय ने भ्रष्टाचार के इस मामले में चिदंबरम की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। शीर्ष अदालत ने अपने फैसले में कहा कि विशेष अदालत में एक लाख रूपए का निजी मुचलका और इतनी ही राशि के दो जमानती देने पर चिदंबरम को रिहा कर दिया जाये।

नौसेना ने यह सुनिश्चित करने के लिए सतर्कता बरती कि 26/11 दोबारा न होने पाए

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि नौसेना ने यह सुनिश्चित करने के लिए सतर्कता बरती है कि 26/11 जैसा हमला दोबारा नहीं होने पाए। मंत्री ने नौसेना कमांडरों के सम्मेलन में मीडिया से कहा, ‘‘भारत कभी आक्रामक नहीं रहा है लेकिन उसके सशस्त्र बल हम पर बुरी नजर डालने वाले लोगों को करारा जवाब देने में सक्षम है।’’ अकारण की गई पाकिस्तान की गोलीबारी के जवाब में भारतीय सेना ने रविवार को जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास तंगधार सेक्टर के दूसरी ओर कम से कम चार आतंकवादी शिविरों और कई पाकिस्तानी सैन्य ठिकानों को भारी हथियारों का इस्तेमाल कर निशाना बनाया था।

अन्य बड़ी खबरें 

- नए केन्द्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के सरकारी कर्मचारियों को 31 अक्टूबर से 7वें वेतन आयोग की सिफारिश के अनुसार वेतन और अन्य लाभ मिलेंगे। 
- पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के निकट मंगलवार को भारी गोलाबारी की जिसमें दो नागरिक घायल हो गए।
- कनाडा में सोमवार को संसदीय चुनाव में लिबरल पार्टी और कन्जर्वेटिव पार्टी के बीच कड़ी टक्कर के बाद प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के फिर से सत्ता पर काबिज होने की संभावना है।
- तालिबान ने उत्तरी अफगानिस्तान में एक जांच चौकी पर हमला कर कम से कम 15 पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतार दिया। एक अफगान प्रांतीय अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
- जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सेहत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। भ्रष्टाचार रोधी निकाय के हिरासत केंद्र में प्लेटलेट की संख्या अत्यधिक घट जाने के बाद उनकी तबियत बिगड़ गई।
- भारत ने शानदार आलराउंड प्रदर्शन के दम पर मंगलवार को यहां दक्षिण अफ्रीका को तीसरे और अंतिम टेस्ट में पारी और 202 रन से हराकर श्रृंखला में 3-0 से क्लीनस्वीप किया।
- उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को व्यवस्था दी कि बीसीसीआई के निर्वाचित पदाधिकारियों के पदभार संभालने के बाद शीर्ष अदालत द्वारा नियुक्त पूर्व सीएजी विनोद राय की अध्यक्षता वाली प्रशासकों की समिति (सीओए) को हटना होगा ।
- बैंक कर्मचारियों के दो संगठनों के देशव्यापी हड़ताल बुलाने से मंगलवार को देश के कुछ हिस्सों में बैंकिंग सेवाएं प्रभावित चल रही हैं।
- इंफोसिस के चेयरमैन नंदन नीलेकणि ने मंगलवार को कहा कि कंपनी की ऑडिट समिति मुख्य कार्यकारी अधिकारी सलिल पारेख और मुख्य वित्त अधिकारी निलांजन रॉय के खिलाफ व्हिसिलब्लोअर समूह द्वारा लगाए गए आरोपों की स्वतंत्र जांच करेगी। 

Web Title: top afternoon news today 22 october ceasefire india pakistan politics sports business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे