Top News: राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' बयान पर लोकसभा में BJP सदस्यों का हंगामा, दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 13, 2019 02:44 PM2019-12-13T14:44:20+5:302019-12-13T14:44:58+5:30

सामूहिक बलात्कार और हत्या के दोषियों में से एक अक्षय की पुनर्विचार याचिका का विरोध करते हुये पीड़िता की मां ने शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय में एक आवेदन दिया। दिसंबर, 2012 के इस सनसनीखेज अपराध के चार दोषियों को मौत की सजा सुनाई गई है जिनमें से तीन मुजिरमों की पुनर्विचार याचिका पहले ही खारिज हो चुकी है।

top afternoon news of 13 december | Top News: राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' बयान पर लोकसभा में BJP सदस्यों का हंगामा, दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

TOP News: राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' बयान पर लोकसभा में BJP सदस्यों का हंगामा, दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

Highlightsनागरिकता सोनोवाल हिंसा में लिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।ब्रिटेन चुनाव परिणाम ब्रिटेन के आम चुनावों में जॉनसन ने जीत हासिल की लंदन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने आम चुनाव में शुक्रवार को बहुमत हासिल कर लिया।

शुक्रवार अपराह्न दो बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी प्रमुख खबरें इस प्रकार हैं :

- राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' बयान पर लोकसभा में भाजपा सदस्यों का भारी हंगामा, राजनाथ ने कहा सदन में रहने का नैतिक अधिकार नहीं नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की बलात्कार मामलों को लेकर कथित टिप्पणी पर शुक्रवार को लोकसभा में भाजपा सदस्यों ने भारी हंगामा किया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी के बयान से पूरा देश आहत हुआ है, उन्हें माफी मांगनी चाहिए और ऐसे बयान देने वाले सदस्य को सदन में रहने का नैतिक अधिकार नहीं है। 

- निर्भया मां दोषी की पुनर्विचार याचिका के विरोध में पीड़िता की मां की न्यायालय में अर्जी: 17 को होगी सुनवाई नयी दिल्ली, निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या के दोषियों में से एक अक्षय की पुनर्विचार याचिका का विरोध करते हुये पीड़िता की मां ने शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय में एक आवेदन दिया। दिसंबर, 2012 के इस सनसनीखेज अपराध के चार दोषियों को मौत की सजा सुनाई गई है जिनमें से तीन मुजिरमों की पुनर्विचार याचिका पहले ही खारिज हो चुकी है।

- भाजपा मोदी राहुल प्रधानमंत्री का पुराना वीडियो शेयर कर बोले राहुल : माफी मांगें मोदी नयी दिल्ली, बलात्कार पर राहुल गांधी के कथित बयान को लेकर संसद में भाजपा सदस्यों के हंगामे के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने पलटवार करते हुए कहा कि ''पूर्वोत्तर को जलाने, अर्थव्यवस्था तबाह करने और अपने एक पुराने बयान के लिए'' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को माफी मांगनी चाहिए। प्रादे1 नागरिकता कर्फ्यू छूट डिब्रूगढ़ में कर्फ्यू में ढील, गुवाहाटी में प्रदर्शनकारी कर रहे हैं अनशन गुवाहाटी, नागरिकता संशोधन विधेयक के पारित होने के विरोध में प्रदर्शनों के बाद डिब्रूगढ़ में लगे अनिश्चितकालीन कर्फ्यू में शुक्रवार को पांच घंटे की ढील दी गई। वहीं गुवाहाटी में प्रभावशाली छात्र संगठन अखिल असम छात्र संघ (आसू) द्वारा आहूत किए गए अनशन के लिए चांदमारी क्षेत्र में बड़ी संख्या में लोग जमा हुए।

-नागरिकता सोनोवाल हिंसा में लिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी : सोनोवाल गुवाहाटी, असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने शुक्रवार को सख्त रुख अपनाते हुए चेतावनी दी है कि हिंसा और आगजनी में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया में तोड़फोड़ के लिए कोई जगह नहीं है। वि11 अमेरिका फोर्ब्स सीतारमण दुनिया की 100 सबसे ताकतवर महिलाओं में शामिल हैं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण : फोर्ब्स न्यूयॉर्क, फोर्ब्स ने केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, एचसीएल कॉरपोरेशन की सीईओ और कार्यकारी निदेशक रोशनी नादर मल्होत्रा और बायोकॉन की संस्थापक किरन मजूमदार शॉ को दुनिया की सबसे ताकतवर 100 महिलाओं में रखा है। 

-ब्रिटेन चुनाव परिणाम ब्रिटेन के आम चुनावों में जॉनसन ने जीत हासिल की लंदन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने आम चुनाव में शुक्रवार को बहुमत हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही ब्रेग्जिट पर अनिश्चितता खत्म हो जाएगी और ब्रिटेन की अगले महीने के अंत तक यूरोपीय संघ से अलग होने की राह आसान हो जाएगी।

-मूडीज जीडीपी मूडीज ने भी 2019 के लिये भारत की जीडीपी वृद्धि दर का अनुमान घटाकर 5.6 प्रतिशत किया नयी दिल्ली, मूडीज इंवेस्टर्स सर्विस ने भारत की आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान 2019 के लिये घटाकर 5.6 प्रतिशत कर दिया। अर्थ10 अमेरिका चीन लीड सौदा व्यापार समझौते के करीब पहुंचे अमेरिका-चीन, जल्द हो सकती है आधिकारिक घोषणा वाशिंगटन, अमेरिका और चीन 17 महीने से जारी व्यापार युद्ध को और आगे नहीं खींचने पर सहमत हो गये हैं। दोनों पक्ष व्यापार समझौते को अंतिम रूप देने के बेहद करीब हैं। दोनों पक्ष इस बारे में शुक्रवार को आधिकारिक घोषणा कर सकते हैं।

- भारत कुंबले अय्यर को वनडे में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिये : कुंबले नयी दिल्ली, भारत के पूर्व कप्तान और महान स्पिनर अनिल कुंबले का मानना है कि श्रेयस अय्यर को वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी वनडे श्रृंखला में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करना चाहिये । उनका मानना है कि भारतीय गेंदबाजों के लिये यह श्रृंखला चुनौतीपूर्ण होगी। 

Web Title: top afternoon news of 13 december

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Indiaइंडिया