Top Afternoon News: 'अभिजीत बनर्जी ने कांग्रेस के रचनात्मक सुझावों पर मुहर लगाई', हंदवाड़ा में शहीद हुए जवानों का सम्मानपूर्वक हुआ अंतिम संस्कार

By भाषा | Published: May 5, 2020 02:41 PM2020-05-05T14:41:54+5:302020-05-05T14:41:54+5:30

कांग्रेस ने राहुल गांधी और जानेमाने अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी के बीच संवाद के बाद मंगलवार को कहा कि नोबेल पुरस्कार विजेता बनर्जी ने उसके और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से कोरोना संकट से निपटने के लिए सरकार को दिए गए सुझावों के रचनात्मक एवं सटीक होने पर अपनी मुहर लगाई है।

Top Afternoon News: 'Abhijeet Banerjee stamps on constructive suggestions of Congress', honorable soldiers martyred in Handwara | Top Afternoon News: 'अभिजीत बनर्जी ने कांग्रेस के रचनात्मक सुझावों पर मुहर लगाई', हंदवाड़ा में शहीद हुए जवानों का सम्मानपूर्वक हुआ अंतिम संस्कार

भारत 12 देशों से अपने नागरिकों को निकालने के लिए 64 उड़ानों का संचालन कर सकता है

Highlightsजेईई-मेन्स परीक्षा 18-23 जुलाई तक, जेईई-एडवांस्ड अगस्त में होगी भारत 12 देशों से अपने नागरिकों को निकालने के लिए 64 उड़ानों का संचालन कर सकता है

नयी दिल्ली: मंगलवार को ‘भाषा’ की अलग-अलग फाइलों से दोपहर दो बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैः-

दि30 राहुल बनर्जी कांग्रेस ‘‘अभिजीत बनर्जी ने कांग्रेस के रचनात्मक सुझावों पर मुहर लगाई ’’ नयी दिल्ली, कांग्रेस ने राहुल गांधी और जानेमाने अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी के बीच संवाद के बाद मंगलवार को कहा कि नोबेल पुरस्कार विजेता बनर्जी ने उसके और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से कोरोना संकट से निपटने के लिए सरकार को दिए गए सुझावों के रचनात्मक एवं सटीक होने पर अपनी मुहर लगाई है।

दि23लॉकडाउन स्वदेश वापसी भारत 12 देशों से अपने नागरिकों को निकालने के लिए 64 उड़ानों का संचालन कर सकता है नयी दिल्ली, भारत सरकार कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण विदेशों में फंसे 14,800 भारतीय नागरिकों को स्वदेश लाने के लिए सात से 13 मई तक 64 उड़ानें संचालित कर सकती है।

दि25 वायरस एचआरडी परीक्षा जेईई-मेन्स परीक्षा 18-23 जुलाई तक, जेईई-एडवांस्ड अगस्त में होगी: निशंक नयी दिल्ली, मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने मंगलवार को घोषणा की कि इंजीनियरिंग संकाय में प्रवेश के लिये जेईई-मेन्स परीक्षा 18-23 जुलाई तक होगी जबकि मेडिकल संकाय में प्रवेश के लिये नीट परीक्षा 26 जुलाई को आयोजित होगी ।

प्रादे32 हरियाणा मेजर अंतिम संस्कार हंदवाड़ा में शहीद हुए मेजर अनुज सूद का अंतिम संस्कार चंडीगढ़, जम्मू कश्मीर में आतंकवाद रोधी अभियान में शहीद हुए मेजर अनुज सूद का मंगलवार को चंडीगढ़ में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

प्रादे46 शहीद लीड संस्कार शहीद कर्नल शर्मा का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार जयपुर, उत्तरी कश्मीर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा का मंगलवार को यहां पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया।

अर्थ8 लॉकडाउन एशियन पेंट्स एशियन पेंट्स ने कुछ कारखानों में शुरू किया आंशिक परिचालन नयी दिल्ली, एशियन पेंट्स ने अपने कुछ कारखानों में आंशिक तौर पर विनिर्माण गतिविधियां शुरू कर दी हैं। कंपनी ने मंगलवार को बताया कि लॉकडाउन (बंद) प्रतिबंधों में थोड़ी राहत मिलने के बाद उसने अपने कुछ गोदामों और कार्यालयों को भी खोला है।

अर्थ9 वाहन बिक्री अशोक लीलैंड अशोक लीलैंड की अप्रैल में बिक्री शून्य रही नयी दिल्ली, वाणिज्यिक वाहन बनाने वाली प्रमुख कंपनी अशोक लीलैंड की अप्रैल में बिक्री शून्य रही। इसकी बड़ी वजह देशव्यापी लॉकडाउन (बंद) के चलते विनिर्माण और विपणन गतिविधियों पर लगी रोक है।

वि8 वायरस अमेरिका राजकोष अमेरिकी राजकोषीय विभाग रिकॉर्ड तीन हजार अरब डॉलर का कर्ज लेने की योजना बना रहा है वाशिंगटन, अमेरिका के राजकोषीय विभाग ने कहा है कि वह कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से निपटने के लिए अप्रैल-जून तिमाही के दौरान करीब तीन हजार अरब डॉलर का कर्ज लेने की योजना बना रहा है।

खेल3 खेल वायरस बुंडेस्लिगा निलंबन चेलसी के पूर्व खिलाड़ी कालोउ हाथ मिलाने वाला वीडियो पोस्ट करने पर निलंबित बर्लिन , चेलसी के पूर्व फारवर्ड सालोमोन कालोउ को जर्मन क्लब हेरथा बर्लिन ने निलंबित कर दिया है क्योंकि कोरोना वायरस महामारी के दौरान लागू सामाजिक दूरी के नियम को तोड़कर उन्होंने अपने साथी खिलाड़ी से हाथ मिला लिया था ।

खेल2 खेल वायरस जोकोविच जोकोविच ने स्पेन में लॉकडाउन का नियम तोड़ा मैड्रिड, नोवाक जोकोविच ने स्पेन में एक टेनिस कोर्ट पर जाकर लॉकडाउन का नियम तोड़ा। भाषा निहारिका नरेश नरेश

Web Title: Top Afternoon News: 'Abhijeet Banerjee stamps on constructive suggestions of Congress', honorable soldiers martyred in Handwara

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे