टूलकिट मामला : वकील निकिता जैकब, इंजीनियर शांतनु मुलुक से पुलिस कर रही पूछताछ

By भाषा | Published: February 22, 2021 03:27 PM2021-02-22T15:27:02+5:302021-02-22T15:27:02+5:30

Toolkit case: Police interrogating lawyer Nikita Jacob, engineer Shantanu Muluk | टूलकिट मामला : वकील निकिता जैकब, इंजीनियर शांतनु मुलुक से पुलिस कर रही पूछताछ

टूलकिट मामला : वकील निकिता जैकब, इंजीनियर शांतनु मुलुक से पुलिस कर रही पूछताछ

नयी दिल्ली, 22 फरवरी वकील निकिता जैकब और इंजीनियर शांतनु मुलुक ‘टूलकिट’ मामले में जांच में सोमवार को शामिल हुए और द्वारका में दिल्ली पुलिस के साइबर प्रकोष्ठ के कार्यालय में उनसे पूछताछ की जा रही है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस बारे में बताया।

दिल्ली पुलिस किसानों के आंदोलन के समर्थन में पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग द्वारा साझा किए गए ‘‘टूलकिट गूगल डॉक्यूमेंट’’ की जांच कर रही है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने बंगलुरु की कार्यकर्ता दिशा रवि को गिरफ्तार किया था जबकि मुलुक को एक अदालत ने अग्रिम जमानत दे दी थी।

अधिकारी ने बताया, ‘‘जैकब और मुलुक को जांच में शामिल होने के लिए नोटिस दिए गए थे और टूलकिट मामले में उनकी कथित भूमिका के संबंध में फिलहाल उनसे पूछताछ की जा रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Toolkit case: Police interrogating lawyer Nikita Jacob, engineer Shantanu Muluk

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे