Today's Top News: इमरान खान के पूर्व MLA ने भारत से लगाई गुहार- हमें अपने यहां ले लो, घाटी में मुहर्रम जुलूस रोकने के लिए कर्फ्यू जैसे प्रतिबंध, एक बार में पढ़ें सभी बड़ी खबरें

By भाषा | Published: September 10, 2019 03:31 PM2019-09-10T15:31:17+5:302019-09-10T15:31:17+5:30

पाक प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के पूर्व विधायक ने वहां अल्पसंख्यकों पक हो रहे अत्याचारों को लेकर गुहार लगाई है कि भारत उनके लोगों को शरण दे दे। वहीं, कश्मीर में हिंसा की आशंकाओं के चलते एहतियातन मुहर्रम के मौके पर जुलूस पर पाबंदी लगाई गई है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर राजनीतिक संभावनाएं तलाशी हैं।

Today's Top News: Imran Khan former MLA requests India, restrictions for Muharram procession in the Kashmir | Today's Top News: इमरान खान के पूर्व MLA ने भारत से लगाई गुहार- हमें अपने यहां ले लो, घाटी में मुहर्रम जुलूस रोकने के लिए कर्फ्यू जैसे प्रतिबंध, एक बार में पढ़ें सभी बड़ी खबरें

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और कश्मीर घाटी में तैनात भारतीय जवान की फाइल फोटो।

Highlightsपाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के पूर्व एमएलए ने भारत से पाक अल्पसंख्यकों को शरण देने की गुहार लगाई है।कश्मीर में मुहर्रम पर कर्फ्यू जैसे हालात हैं। सुरक्षा की दृष्टि से मुहर्रम जुलूस निकालने पर पाबंदी लगाई गई है।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के एक पूर्व विधायक ने पड़ोसी देश में अल्पसंख्यकों से उनके अधिकार छीने जाने का आरोप लगाते हुए भारत में शरण मांगी है।

कश्मीर में मुहर्रम का जुलूस निकालने से रोकने के लिए शहर और घाटी के कई हिस्सों में कर्फ्यू जैसे प्रतिबंध लगाए गए हैं क्योंकि अधिकारियों को आशंका है कि बड़ी संख्या में लोगों के एकत्र होने से हिंसा भड़क सकती है। 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस मुलाकात में दोनों नेताओं के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के तालमेल के संदर्भ में चर्चा करने की खबर है।

अर्थव्यवस्था में सुस्ती और वाहनों की बिक्री में गिरावट को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और सवाल किया कि आखिर सरकार मंदी पर अपनी आंखें कब खोलेगी। 

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी 11 सितम्बर को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर आयेंगी। 

अमेरिका के साथ बातचीत की इच्छा जाहिर करने के कुछ घंटों बाद ही उत्तर कोरिया ने एक बार फिर मंगलवार को समुद्र में दो प्रक्षेपास्त्र दागे। 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव पिछले दो सप्ताह की तुलना में कम हुआ है। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर दोनों मुल्क चाहें तो वह दो दक्षिण एशियाई पड़ोसी देशों की मदद करने के लिए तैयार हैं। 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि तालिबान के साथ लंबे समय से चल रही अफगानिस्तान शांति वार्ता का अंत हो गया है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्‍ली में और नेपाल के उनके समकक्ष के पी शर्मा ओली ने काठमांडू में मंगलवार को वीडियो लिंक के माध्यम से मोतिहारी- अमलेखगंज पेट्रोलियम पाइपलाइन का उद्घाटन किया। 

खेल मंत्रालय ने राष्ट्रीय खेल संहिता का उल्लंघन करने का हवाला देकर भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) की मान्यता रद्द कर दी है। 

ब्राजील के डिएगो मातोस पर मैच फिक्सिंग का दोषी पाए जाने के बाद सोमवार को पेशेवर टेनिस से आजीवन प्रतिबंध लगाया गया। इसके अलावा इस टेनिस खिलाड़ी पर 12,5000 डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया है।

Web Title: Today's Top News: Imran Khan former MLA requests India, restrictions for Muharram procession in the Kashmir

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे