भारत के साथ निकटता से काम कर रहा स्वीडन, राजदूत ने कहा

By भाषा | Published: May 13, 2021 06:24 PM2021-05-13T18:24:30+5:302021-05-13T18:24:30+5:30

Sweden working closely with India, the ambassador said | भारत के साथ निकटता से काम कर रहा स्वीडन, राजदूत ने कहा

भारत के साथ निकटता से काम कर रहा स्वीडन, राजदूत ने कहा

नयी दिल्ली, 13 मई स्वीडन ने बृहस्पतिवार को कहा कोविड-19 संकट के समय किस तरह की चीजों की जरूरत है, इसे समझने के लिए वह भारत में भागीदारों के साथ निकटता से काम कर रहा है।

स्वीडन ने कहा कि संक्रमण की दूसरी लहर ने हर किसी को बुरी तरह प्रभावित किया है और यह मानवीय संकट है और इससे इसी तरह निपटने की जरूरत है।

भारत में स्वीडन के राजदूत क्लास मोलिन ने कहा कि ‘टीम स्वीडन’ कोरोना वायरस की मौजूदा खतरनाक लहर के दौरान भारत की मदद कर रहा है। ‘टीम स्वीडन’ में स्वीडन की सरकार, स्वीडन के उद्योग, कारोबारी समूह और अन्य एजेंसियां शामिल हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘जमीन पर किन चीजों की जरूरत है, इसे समझने के लिए हम भारत में भागीदारों के साथ निकटता से काम कर रहे हैं। यह देखना दुखदायी है कि सरकार से लेकर, कंपनियों, लोगों, स्वीडन में प्रवासी भारतीय समेत सभी के लिए बड़ी चुनौतियां पेश हुई हैं।’’

मोलिन ने कहा कि भारत में स्वीडन की करीब 220 कंपनियां काम कर रही हैं जिनसे 2,00,000 लोग सीधे तौर पर 22,00,000 लोग अप्रत्यक्ष तौर पर जुड़े हैं। बाकी देश की तरह हरेक कंपनी ने कोविड-19 से अपने कर्मचारियों या उनके परिवार के सदस्यों को खोया है।

उन्होंने कहा कि स्वीडिश चैंबर ऑफ कॉमर्स इंडिया (एससीसीआई) ने एक पहल शुरू की है जिसके तहत स्थानीय स्तर पर मदद के प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि स्वीडन की कंपनियां वेंटिलेटर, ऑक्सीजन सांद्रक समेत अन्य चिकित्सकीय उपकरणों के जरिए स्थानीय अस्पतालों को मदद दे रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Sweden working closely with India, the ambassador said

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे