Haryana Assembly Election: सुनीता केजरीवाल 'आप' को मजबूत करेंगी, 90 सीट पर आप-कांग्रेस-बीजेपी में टक्कर

By धीरज मिश्रा | Published: June 15, 2024 04:57 PM2024-06-15T16:57:33+5:302024-06-15T17:00:17+5:30

Haryana Assembly Election: हरियाणा में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

haryana assembly election 2024 sunita kejriwal aap bjp congress | Haryana Assembly Election: सुनीता केजरीवाल 'आप' को मजबूत करेंगी, 90 सीट पर आप-कांग्रेस-बीजेपी में टक्कर

फाइल फोटो

Highlightsहरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर आप ने काम करना शुरू किया हरियाणा में सुनीता केजरीवाल करेंगी रैली कांग्रेस का दावा, जीतेंगे 70 सीट

Haryana Assembly Election:हरियाणा में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। प्रदेश में पार्टी को मजबूत करने के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल हरियाणा में रैली करेंगी। इस बात की जानकारी हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने दी है।

उन्होंने कहा कि अभी जगह तय नहीं की गई है। लेकिन, जल्द ही इसे तय कर लिया जाएगा। प्रदेश में आप को मजबूत किया जाएगा। जहां-जहां संगठन हैं उनसे लगातार मुलाकात की जा रही है। मालूम हो कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव लड़ने का इरादा आम आदमी पार्टी ने कर लिया है। हालांकि, मौजूदा समय में आप और कांग्रेस ने साफतौर पर कहा है कि विधानसभा के चुनाव में आप और कांग्रेस अपने दम पर चुनाव लड़ेगी।

वहीं, सत्ता में बैठी बीजेपी ने भी चुनाव को लेकर रणनीति बनानी शुरू कर दी है। यहां बताते चले कि हरियाणा में कुल 90 विधानसभा की सीटें हैं। बीजेपी ने 2014, 2019 के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी। बीते 10 साल से यहां बीजेपी की सरकार है। 2014 में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिला था। वहीं, 2019 में बीजेपी बहुमत से दूर रही थी। जेजेपी के साथ गठबंधन की सरकार बनी थी। हालांकि, लोकसभा चुनाव 2024 से पहले हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी का गठबंधन टूट गया। 


कांग्रेस ने कहा, 70 सीटें जीतेंगे

सिरसा से कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा ने कहा कि भाजपा की सच्चाई सामने आ गई है और विधानसभा में कांग्रेस की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि यहां की जनता ने हमें 10 लोकसभा सीटों पर पांच पर जीत दिलाई।

विधानसभा में भी हमें बहुमत से ज्यादा सीटें मिलेंगी। प्रदेश के पूर्व सीएम भुपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि केंद्र स्तर पर आप के साथ हमारा गठबंधन था। यह प्रदेश का चुनाव है। हमें यहां आप के साथ गठबंधन नहीं होगा। कांग्रेस अपने दम पर चुनाव लड़ेगी।

Web Title: haryana assembly election 2024 sunita kejriwal aap bjp congress

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे