अस्पतालों से इंजेक्शन चोरी कर बेचने के आरापों में एक डॉक्टर सहित छह गिरफ्तार

By भाषा | Published: June 9, 2021 05:55 PM2021-06-09T17:55:20+5:302021-06-09T17:55:20+5:30

Six including a doctor arrested for stealing and selling injections from hospitals | अस्पतालों से इंजेक्शन चोरी कर बेचने के आरापों में एक डॉक्टर सहित छह गिरफ्तार

अस्पतालों से इंजेक्शन चोरी कर बेचने के आरापों में एक डॉक्टर सहित छह गिरफ्तार

लखनऊ, नौ जून अस्पतालों से इंजेक्शन चोरी की बेचने के आरोप में पुलिस ने राजधानी के वजीरगंज इलाके से एक एमबीबीएस डॉक्टर सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से ब्लैक फंगस के 28 इंजेक्शन तथा 18 रेमडेसिविर इंजेक्शन मिले हैं।

पुलिस आयुक्त डी के ठाकुर ने बताया कि वजीरगंज पुलिस ने बुधवार को रफेआम क्लब के पास से छह लोगों को गिरफ्तार किया। इनके पास से ब्लैक फंगस के इलाज में इस्तेमाल 28 लाइपोजोमल एम्फोटेरिनसिन बी इंजेक्शन, 18 रेमडेसिविर इंजेक्शन, एक कार और एक मोटरसाइकिल भी बरामद की।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों में एक एमबीबीएस डॉक्टर है जबकि बाकी विभिन्न अस्पतालों में वार्ड ब्वॉय व अन्य काम करते हैं। ये सभी किसी न किसी अस्पताल से जुड़े है और अस्पतालों से इंजेक्शन चुराकर उसे बीमार मरीजों के परिजनों को ऊंचे दामों पर बेंचते थे।

ठाकुर के मुताबिक गिरफ्तार आरोपियों की पहचान डॉ. वामिक हुसैन, मोहम्मद राकिब, मोहम्मद आरिफ, मोहम्मद इमरान, राजेश कुमार सिंह, और बलवीर सिंह के तौर पर की गई है।

पुलिस इनसे पूछताछ कर गिरोह के अन्य लोगो के बारे में जानकारी हासिल कर रही हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Six including a doctor arrested for stealing and selling injections from hospitals

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे