शरद पवार संग हुई बातचीत को लेकर संजय राउत का दावा- उन्होंने कहा कि NCP को तोड़ने के लिए बनाया जा रहा दबाव

By मनाली रस्तोगी | Published: April 17, 2023 01:20 PM2023-04-17T13:20:46+5:302023-04-17T13:21:52+5:30

शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने सोमवार को दावा किया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने हाल ही में उनसे कहा था कि जिस तरह से ईडी, सीबीआई, ईओडब्ल्यू और पुलिस की मदद से शिवसेना को तोड़ा गया था, उसी तरह अब राकांपा को तोड़ने के लिए हथकंडे अपनाए जा रहे हैं।

Sharad Pawar Said Pressure Being Used To Fragment NCP Says Sanjay Raut | शरद पवार संग हुई बातचीत को लेकर संजय राउत का दावा- उन्होंने कहा कि NCP को तोड़ने के लिए बनाया जा रहा दबाव

शरद पवार संग हुई बातचीत को लेकर संजय राउत का दावा- उन्होंने कहा कि NCP को तोड़ने के लिए बनाया जा रहा दबाव

Highlightsराष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, ठाकरे की शिवसेना और कांग्रेस राज्य में विपक्षी महा विकास अघाड़ी के घटक हैं।राउत ने पवार के हवाले से कहा, "एनसीपी विधायक दबाव में हैं, उन्हें धमकाया जा रहा है।"राउत ने कहा कि महाराष्ट्र के लोगों में वर्तमान राज्य सरकार के खिलाफ जबरदस्त गुस्सा है।

मुंबई: शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने सोमवार को दावा किया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने हाल ही में उनसे कहा था कि जिस तरह से ईडी, सीबीआई, ईओडब्ल्यू और पुलिस की मदद से शिवसेना को तोड़ा गया था, उसी तरह अब राकांपा को तोड़ने के लिए हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। एएनआई के अनुसार, राउत ने पवार के हवाले से कहा, "एनसीपी विधायक दबाव में हैं, उन्हें धमकाया जा रहा है।"

उन्होंने ये भी कहा, "उन्हें धमकाया जा रहा है। कुछ लोग दबाव में पार्टी छोड़ सकते हैं लेकिन एनसीपी भाजपा के साथ गठबंधन नहीं करेगी।" 

हाल ही में राउत ने पार्टी के मुखपत्र सामना में अपने साप्ताहिक कॉलम 'रोखठोक' में दावा किया, "(शरद) पवार ने उद्धव ठाकरे से उनकी बैठक (मंगलवार को) के दौरान कहा कि कोई भी पाला बदलना नहीं चाहता। लेकिन, परिवार को निशाना बनाया जा रहा है। अगर कोई व्यक्तिगत निर्णय लेता है छोड़ना, यह उनका व्यक्तिगत मामला है। लेकिन एक पार्टी के तौर पर हम कभी भी भाजपा के साथ नहीं जाएंगे।"

उन्होंने ये भी लिखा, "महाराष्ट्र के लोगों में वर्तमान राज्य सरकार के खिलाफ जबरदस्त गुस्सा है। भाजपा में शामिल होने वाला कोई भी राजनीतिक आत्महत्या करेगा। यही ठाकरे और पवार ने महसूस किया।" उन्होंने अटकलों के मद्देनजर यह टिप्पणी की कि एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजीत पवार राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा के साथ हाथ मिलाने के लिए रैंक तोड़ सकते हैं।

हालांकि, अजीत पवार ने इस तरह की अटकलों को निराधार बताया और केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह से शनिवार रात मुंबई में मुलाकात से इनकार किया। राउत ने आगे दावा किया कि पूर्व मुख्यमंत्री ठाकरे के साथ बैठक के दौरान शरद पवार ने कहा कि वह उन लोगों को बताना चाहेंगे जो स्विच करना चाहते हैं कि ईडी और सीबीआई की फाइलें टेबल से अलमारी में चली जाएंगी, लेकिन कभी बंद नहीं होंगी।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP), ठाकरे की शिवसेना (UBT) और कांग्रेस राज्य में विपक्षी महा विकास अघाड़ी (MVA) के घटक हैं।

Web Title: Sharad Pawar Said Pressure Being Used To Fragment NCP Says Sanjay Raut

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे