लाइव न्यूज़ :

शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाने को लेकर हाई वोल्टेज ड्रामा जारी, मौके पर तैनात दिल्ली पुलिस

By मनाली रस्तोगी | Published: May 09, 2022 11:51 AM

दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में अवैध निर्माण और कब्जे के खिलाफ एमसीडी की कार्रवाई में दिल्ली पुलिस भी सहायता कर रही है। विध्वंस अभियान के दौरान एमसीडी को पुलिस बल मुहैया कराई गई है।

Open in App
ठळक मुद्देसाउथ एमसीडी के एक्शन प्लान के मुताबिक शाहीन बाग के अबू फजल इलाके, कालिंदी कुंज और आसपास के अन्य इलाकों से अवैध कब्जा हटाया जाएगा। पहले एक रिपोर्ट तैयार की गई थी जिसमें एसडीएमसी ने पुलिसकर्मियों को सुबह जसोला, ओखला, कालिंदी कुंज, जैतपुर जैसे क्षेत्रों में विध्वंस विरोधी अभियान चलाने के लिए बल तैनात करने को कहा गया था।

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस सोमवार से शुरू होने वाले शाहीन बाग में चरण-वार विध्वंस-विरोधी अभियान में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) की सहायता करने के लिए पूरी तरह तैयार है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने इंडिया टुडे को बताया कि दिल्ली पुलिस शाहीन बाग में अवैध निर्माण और कब्जे के खिलाफ एमसीडी की कार्रवाई के तहत अपने बलों को तैनात करेगी।

वहीं, एसडीएमसी सेंट्रल जोन के अध्यक्ष राजपाल सिंह ने इंडिया टुडे को बताया, "एमसीडी की पूरी टीम शाहीन बाग में सुबह करीब 11 बजे अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाने के लिए तैयार है। पुलिस बल विध्वंस अभियान में हमारी सहायता करेगी और हम अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में हैं। हमें आश्वासन दिया गया है कि हमारे लिए पुलिस बल मुहैया कराया जाएगा।"

साउथ एमसीडी के एक्शन प्लान के मुताबिक शाहीन बाग के अबू फजल इलाके, कालिंदी कुंज और आसपास के अन्य इलाकों से अवैध कब्जा हटाया जाएगा। पहले एक रिपोर्ट तैयार की गई थी जिसमें एसडीएमसी ने पुलिसकर्मियों को सुबह जसोला, ओखला, कालिंदी कुंज, जैतपुर जैसे क्षेत्रों में विध्वंस विरोधी अभियान चलाने के लिए बल तैनात करने को कहा गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पहले गुरुवार-शुक्रवार को यह कार्रवाई होनी थी लेकिन पर्याप्त सुरक्षा बल की अनुपलब्धता के कारण इसे रद्द कर दिया गया था।

उन्होंने पहले 28 अप्रैल को जसोला और 29 अप्रैल को ओखला में ड्राइव की अनुमति देने से इनकार कर दिया था। इससे पहले भी, अधिकारियों को क्षेत्र में ड्राइव करने के लिए बाधाओं का सामना करना पड़ा था। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने कहा था कि सरिता विहार पुलिस स्टेशन के कर्मचारियों और कर्मियों की अन्य कानून-व्यवस्था या जांच कर्तव्यों में पूर्व-नियुक्ति या व्यस्तता के कारण एसडीएमसी कर्मचारियों की सहायता के लिए पर्याप्त कर्मी प्रदान करना संभव नहीं था। 

टॅग्स :Shaheen Baghदिल्ली पुलिसdelhi police
Open in App

संबंधित खबरें

भारतSwati Maliwal case: 'आप' ने 13 मई को पीसीआर कॉल डिटेल्स लीक करने में दिल्ली पुलिस पर सवाल उठाया

भारतSwati Maliwal Assault Case: सीएम केजरीवाल के घर के CCTV का डीवीआर जब्त, दिल्ली पुलिस लैपटॉप भी ले गई साथ

भारतदिल्ली की गर्मी से आमजन का बुरा हाल, IMD का रेड अलर्ट! 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है तापमान

भारत'मनीष सिसोदिया होते तो मेरे साथ इतना बुरा नहीं होता', स्वाति मालीवाल को याद आए पूर्व डिप्टी सीएम, 'आप' पर CCTV फुटेज गायब करने का आरोप लगाया

भारतSwati Maliwal Assault Case: बिभव कुमार को 5 दिनों की पुलिस रिमांड में भेजा गया, तीस हजारी कोर्ट ने दिया आदेश

भारत अधिक खबरें

भारतVIDEO: यूपी में बीजेपी उम्मीदवार को 8 बार वोट देने वाले शख्स का वीडियो वायरल, विपक्ष ने की जाँच की माग, केस दर्ज

भारतMaharashtra Lok Sabha Elections: आगे बढ़ें और मतदान अधिकार को बढ़ावा दें, जिम्मेदार भारतीय नागरिक होने के नाते हमें..., शाहरुख और सलमान खान ने सोशल मीडिया पर लिखा...

भारतLok Sabha Elections 2024: यूपी की 41 सीटों पर भाजपा को इंडिया गठबंधन की चुनौती, सपा-कांग्रेस का जातिगत फार्मूला बनता जा रहा भाजपा की परेशानी

भारतLok Sabha Elections 2024: 'कांग्रेस देश में धार्मिक आधार पर आरक्षण का समर्थन नहीं करती है', जयराम रमेश ने किया दावा

भारत20 मई से संसद की सुरक्षा पूरी तरह होगी CISF के हवाले होगी, 3,317 जवान रहेंगे मुस्तैद, 'ब्लैक कैट' कमांडो के साथ प्रशिक्षण लिया