संजय राउत ने महाराष्ट्र की सियासत पर कहा, "भाजपा की वॉशिंग मशीन में धुलकर भ्रष्ट नेता बेदाग हो गए"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 10, 2023 09:19 AM2023-07-10T09:19:06+5:302023-07-10T09:23:53+5:30

शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने महाराष्ट्र की मौजूदा सियासत को लेकर भाजपा पर तंज कसा। राउत ने कहा जिन नेताओं पर भ्रष्टाचार के दाग लगे होते हैं, वो भाजपा में शामिल होते ही बेदाग हो जाते हैं।

Sanjay Raut said on the politics of Maharashtra, "Corrupt leaders were declared clean after being washed in BJP's washing machine" | संजय राउत ने महाराष्ट्र की सियासत पर कहा, "भाजपा की वॉशिंग मशीन में धुलकर भ्रष्ट नेता बेदाग हो गए"

संजय राउत ने महाराष्ट्र की सियासत पर कहा, "भाजपा की वॉशिंग मशीन में धुलकर भ्रष्ट नेता बेदाग हो गए"

Highlightsशिवसेना (यूबीटी) के संजय राउत ने महाराष्ट्र की मौजूदा सियासत को लेकर भाजपा पर कसा तंज संजय राउत ने कहा कि एनसीपी में हुई टूट के पीछे भाजपा की साजिश है संजय राउत ने कहा भ्रष्ट नेता भाजपा के साथ मिलते ही बेदाग हो जाते हैं

मुंबई: शिवसेना (यूबीटी) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने शरद पवार और उनके भतीजे अजीत पवार के बीच चल रही एनसीपी नेतृत् की लड़ाई को लेकर रविवार को भाजपा पर बेहद गंभीर आरोप लगाते हुए कहा भाजपा महाराष्ट्र में केवल दलों को तोड़ने में लगी हुई है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जिन भी नेताओं पर भ्रष्टाचार के दाग लगे होते हैं, वो भाजपा में शामिल होते ही बेदाग हो जाते हैं।

संजय राउत ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "एनसीपी में हुई टूट के पीछे भाजपा की बड़ी साजिश है। उनका काम केवल अन्य दलों को तोड़ना है। वे अन्य दलों के सदस्यों को तोड़कर अपने पाले में लाते हैं और भ्रष्टाचार के दाग को धोने के लिए उन्हें भाजपा की वॉशिंग मशीन में डाल देते हैं। जिन पर सबसे ज्यादा भ्रष्ट होने का आरोप था, उन्हें भाजपा ने अपने दल में शामिल कराने के बाद बेदाग घोषित कर देते हैं।''

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 27 जून को भोपाल में भाजपा कार्यकर्ताओं की जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि एनसीपी 70,000 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार में शामिल है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने यह आरोप भी लगाया कि एनसीपी महाराष्ट्र सहकारी बैंक घोटाले के साथ-साथ सिंचाई और खनन क्षेत्रों में हुए घोटाले में शामिल है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस बयान के बाद एनसीपी में भारी टूट हुई और एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने चाचा शरद पवार को गच्चा देते हुए 8 विधायकों के साथ एनडीए में चले गये। महाराष्ट्र की मौजूदा शिवसेना-भाजपा गठबंधन में शामिल होने के बाद अजीत पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली।

वहीं महाविकास अघाड़ी (एमवीए) में शरद पवार की एनसीपी और शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एनसीपी के खिलाफ की गई टिप्पणियों को लेकर पीएम मोदी पर हमला किया। इस संबंध में महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा, ''मुझे आश्चर्य है कि दो दिन पहले पीएम मोदी ने भोपाल में कहा कि एनसीपी ने 70,000 करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार किया और आज उसी एनसीपी के नेता उनके दल के साथ महाराष्ट्र की सत्ता में हैं।''

वहीं कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, "पीएम मोदी ने एनसीपी नेताओं पर भ्रष्टाचार का बड़ा आरोप लगाया था और उसके बाद हम सब भाजपा का यह ड्रामा देख रहे हैं।"

Web Title: Sanjay Raut said on the politics of Maharashtra, "Corrupt leaders were declared clean after being washed in BJP's washing machine"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे