लाइव न्यूज़ :

साक्षी महाराज ने ज्ञानवापी का मतलब बताते हुए 'शिव के स्थान' का दावा किया, कहा- इसमें विवाद का कोई मतलब नहीं

By अनिल शर्मा | Published: May 14, 2022 12:24 PM

साक्षी महाराज शनिवार को उन्नाव के बीघापुर तहसील के महाविद्यालयों में लैपटाप वितरण कार्यक्रम में शामिल होने गए थे जहां उन्होंने उक्त बातें कहीं।

Open in App
ठळक मुद्देसाक्षी महाराज ने कहा कि ज्ञानवापी भगवान शिव का स्थान है भाजपा सांसद ने कहा कि इसमें विवाद का कोई मतलब नहीं है

उन्नावः ज्ञानवापी मस्जिद सर्वेक्षण के बीच भाजपा नेता साक्षी महाराज ने कहा कि ज्ञानवापी जैसा शब्द कुरान व इस्लाम में कहीं स्थान नहीं पाता है। भाजपा सांसद ने कहा कि ज्ञानवापी का अर्थ है ज्ञान का सरोवर या ज्ञान का कुआं, इसी शब्द से साफ है कि वह स्थान भगवान शिव का  है।

साक्षी महाराज शनिवार को उन्नाव के बीघापुर तहसील के महाविद्यालयों में लैपटाप वितरण कार्यक्रम में शामिल होने गए थे जहां उन्होंने उक्त बातें कहीं। साक्षी महाराज ने अपनी बात रखते हुए आगे कहा कि अटक से कटक और कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत एक है। भारतीय संविधान के खिलाफ जो भी कुछ करेगा, उसपर संवैधानिक कार्रवाई होगी। ज्ञानवापी  स्थान भगवान शिव का है, जो ज्ञान के दाता हैं। इसको लेकर विवाद का कोई मतलब नहीं।

मुथरा की मस्जिद और ताजमहल का भी साक्षी महाराज ने जिक्र किया। इस विवाद को लेकर उन्होंने कहा कि मथुरा में जो मस्जिद है, वह आक्रांताओं ने तोड़कर बनवाई थी। मामला अदालत में और जो फैसला आएगा स्वीकार किया जाएगा। भाजपा नेता ने कहा कि ताजमहल की भी विवेचना होगी। पुरातत्व विभाग जांच करेगा। जो होगा साक्षी महाराज की मांग पर नहीं, पुरातत्व विभाग की डिमांड पर होगा। 

 गौरतलब है कि वाराणसी में स्थानीय अदालत की अनुमति के बाद शनिवार सुबह 8 बजे से मस्जिद का वीडियोग्राफी सर्वे शुरू किया गया। सर्वे टीम ने सुबह 8 बजे से 12 बजे तक सर्वे किया। कुल 53 लोगों को सर्वे टीम में शामिल किया गया है। तीन तहखाने चाबियों से खोले गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मस्जिद के बाहरी हिस्से में स्वास्तिक और कमल फूल के निशान मिले हैं।

टॅग्स :साक्षी महाराजBJPवाराणसी
Open in App

संबंधित खबरें

भारतPM Modi Varanasi Roadshow: पीएम मोदी और सीएम योगी वाराणसी में कर रहे रोड शो, उमड़े लोग, देखें 10 वीडियो

भारतLok Sabha Elections 2024: मायावती ने यूपी के विभाजन का उठाया सवाल!, केंद्र की सत्ता में आए तो बनाएंगे अलग अवध राज्य

भारतVaranasi Lok Sabha Seat 2024: 'बनारस में मोदी जी की चाय गर्म है', पप्पू चायवाला ने कही दिल की बात

भारतPM Modi in Varanasi: दशाश्वमेध घाट पर 1000 ड्रोन का शो, छह किमी लंबा रोड शो, बनारस में रात्रि विश्राम कर कल करेंगे नामांकन, जानें शेयडूल

भारतRahul Gandhi Marriage: रायबरेली के लोगों ने राहुल गांधी से पूछा शादी कब करोगे, कांग्रेस नेता ने दिया ये जवाब.. (Watch Video)

भारत अधिक खबरें

भारतSrinagar Lok Sabha seat 2024: दोपहर तीन बजे ही मतदाताओं ने तोड़ दिया रिकॉर्ड, श्रीनगर लोकसभा सीट पर खूब पड़े वोट!

भारतLok Sabha Elections 2024: मुंगेर लोकसभा के मोकामा और लखीसराय में बूथ लूटकर वोट डाला, राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने जदयू पर गंभीर आरोप लगाया

भारतLok Sabha Elections 2024: शाम 5 बजे तक 62% से ज्यादा मतदान, बंगाल में सबसे ज्यादा 75.66% हुई वोटिंग

भारतLoksabha Election 2024 Phase 4: 96 लोकसभा सीट पर मतदान, गर्मी और बारिश को तोड़ वोट डालने पहुंचे मतदाता, जानिए दिन भर की 10 प्रमुख झलकियां

भारतCUET UG 2024 Admit Card Release: एडमिट कार्ड रिलीज, यहां पूरी प्रक्रिया जानें, कैसे करना होगा आपको इसे डाउनलोड