हरियाणवी स्क्रिप्ट राइटर तुम ये फालतू की सी ग्रेड कहानी कहीं और लिखना, राजद प्रमुख लालू यादव के बड़े लाल तेजप्रताप ने तेजस्वी के सलाहकार पर साधा निशाना

By एस पी सिन्हा | Published: October 10, 2021 03:34 PM2021-10-10T15:34:32+5:302021-10-10T15:36:22+5:30

बिहार विधानसभा की दो सीटों तारापुर और कुशेश्वरस्थान में उप चुनाव हो रहे हैं. उप चुनाव बिहार की सियासत के लिए काफी अहम हो गया है.

rjd lalu yadav tej pratap yadav tejashwi political advisor sanjay yadav Haryanvi script writer Tum Ye Faltu ki C grade writer | हरियाणवी स्क्रिप्ट राइटर तुम ये फालतू की सी ग्रेड कहानी कहीं और लिखना, राजद प्रमुख लालू यादव के बड़े लाल तेजप्रताप ने तेजस्वी के सलाहकार पर साधा निशाना

तेजस्‍वी के राजनीतिक सलाहकार संजय यादव की 'फालतू सी ग्रेड स्टोरी' करार दिया है.

Highlightsसंगठन के तहत चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे तेजप्रताप को बड़ा झटका लगा है.संजय ने तेजस्वी यादव की उपस्थिति में राजद की सदस्यता ग्रहण करते हुए नामांकन वापस लेने की घोषणा कर दी.तेजप्रताप यादव ने अपने भाई तेजस्वी के सलाहकार पर निशाना साधा है.

पटनाः राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े लाल तेजप्रताप यादव बगावत के मूड में हैं. तारापुर विधानसभा सीट से पहली बार राजद से अलग होकर अपने संगठन के तहत चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे तेजप्रताप को बड़ा झटका लगा है.

यह झटका उन्हें किसी और ने नहीं, बल्कि छोटे भाई तेजस्वी ने दिया है. तेजप्रताप ने तारापुर विधानसभा उपचुनाव में अपने निर्दलीय उम्मीदवार संजय कुमार के पक्ष में चुनाव प्रचार करने की बात कही तो इसी बीच संजय ने तेजस्वी यादव की उपस्थिति में राजद की सदस्यता ग्रहण करते हुए नामांकन वापस लेने की घोषणा कर दी.

इसके बाद बौखलाए तेजप्रताप यादव ने अपने भाई तेजस्वी के सलाहकार पर निशाना साधा है. तेजप्रताप तारापुर के निर्दलीय प्रत्‍याशी संजय को चुनाव प्रचार का आश्‍वासन देने से इनकार करते हुए इसे तेजस्‍वी के राजनीतिक सलाहकार संजय यादव की 'फालतू सी ग्रेड स्टोरी' करार दिया है. लेकिन इस मामले को तारापुर में तेजप्रताप की बड़ी मात के रूप में देखा जा रहा है.

दोनों भाइयों में शह-मात के खेल का यह पहला मामला नहीं है. दरअसल, बिहार विधानसभा की दो सीटों तारापुर और कुशेश्वरस्थान में उप चुनाव हो रहे हैं. दो सीटों पर होने वाले उप चुनाव बिहार की सियासत के लिए काफी अहम हो गया है. इस उप चुनाव के परिणाम बिहार की सियासत की दिशा तय करने वाले हैं. लिहाजा जदयू से लेकर राजद ने जी-जान लगा दिया है.

इसी बीच अपने भाई से नाराज तेजप्रताप ने बड़ा दांव खेल दिया था. तेजप्रताप ने कुछ दिनों पहले अपना नया संगठन छात्र जनशक्ति परिषद बनाया है. उस संगठन के नेता संजय यादव ने तारापुर सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन कर दिया.

तारापुर से नामांकन करने के बाद संजय यादव ने कहा कि चूंकि छात्र जनशक्ति परिषद को चुनाव आयोग से मान्यता नहीं मिली है इसलिए वो निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतरे हैं. शुक्रवार को नामांकन करने के बाद उन्होंने दावा किया कि उनके लिए चुनाव प्रचार करने तेजप्रताप यादव भी आयेंगे.

संजय यादव ने ये भी कहा कि तेजप्रताप यादव की सहमति से ही उन्होंने नामांकन का पर्चा भरा है. इसके बाद संजय यादव तारापुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से उपचुनाव लडने से पलट गए. यह घोषणा उन्होने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से पटना में मुलाकात के बाद की. उधर, अपनी पहली चाल में मात खाये तेजप्रताप ने संजय यादव के पलटने के बाद ट्वीटर पर जवाब दिया.

ट्वीटर पर तेजप्रताप यादव ने लिखा “मेरे लिए चुनाव में आदरणीय तेजप्रताप यादव जी प्रचार करेंगें-संजय यादव. जनता के लिए संजय यादव जी ने अपनी उम्मीदवारी वापिस ली-पार्टी. ना मैंने कुछ कहा ना लिखा तो इसमें मेरा क्या रोल था या है? हरियाणवी स्क्रिप्ट राइटर तुम ये फालतू की सी ग्रेड कहानी कहीं और लिखना. बिहारी सब समझते हैं."

तेजप्रताप ने अपने ट्वीट में किसी का नाम तो नहीं लिखा, लेकिन ये सब समझ रहे थे कि उन्होंने किस पर हमला बोला है. तेजप्रताप कह रहे हैं कि उन्होंने कुछ नहीं किया और ये सब कहानी तेजस्वी के सलाहकार संजय यादव ने रची है. तेजस्वी के लिए सियासी रणनीति बनाने वाले संजय यादव हरियाणा के रहने वाले हैं. तेजप्रताप पहले भी अपने भाई के सलाहकार पर निशाना साधते रहे हैं. वे संजय यादव पर कई गंभीर आरोप लगा चुके हैं.

Web Title: rjd lalu yadav tej pratap yadav tejashwi political advisor sanjay yadav Haryanvi script writer Tum Ye Faltu ki C grade writer

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे