दंतेवाड़ा में मुठभेड़ में इनामी नक्सली ढेर

By भाषा | Published: April 20, 2021 11:24 AM2021-04-20T11:24:11+5:302021-04-20T11:24:11+5:30

Rewarded Naxalites killed in encounter in Dantewada | दंतेवाड़ा में मुठभेड़ में इनामी नक्सली ढेर

दंतेवाड़ा में मुठभेड़ में इनामी नक्सली ढेर

दंतेवाड़ा, 20 अप्रैल छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों ने एक इनामी नक्सली को मुठभेड़ में मार गिराया है।

दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत नीलवाया गांव के जंगल में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में मलांगेर एरिया कमेटी के सदस्य कोसा उर्फ गोन्चे को मार गिराया है। कोसा के सर पर पांच लाख रूपए का इनाम है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को नीलवाया गांव के जंगल में नक्सली गतिविधि की जानकारी मिली थी। जानकारी के बाद सोमवार की रात डीआरजी के लगभग 40 जवानों को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था।

उन्होंने बताया कि दल जब आज सुबह नीलवाया गांव के करीब पहुंचा, तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। बाद में सुरक्षा बलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से एक नक्सली का शव, 9 एमएम का एक पिस्टल, एक भरमार बंदूक, बारूदी सुरंग और अन्य सामान बरामद किया गया।

उन्होंने बताया कि नक्सली कोसा के खिलाफ क्षेत्र में कई नक्सली घटनाओं में शामिल होने का आरोप है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Rewarded Naxalites killed in encounter in Dantewada

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे