Rajouri Encounter: मेजर और जवान शहीद, 2 जवान जख्मी, दो आतंकी घेरे में,श्रीनगर से दो आतंकी हथियार समेत अरेस्ट

By सुरेश एस डुग्गर | Published: November 22, 2023 03:51 PM2023-11-22T15:51:56+5:302023-11-22T16:02:31+5:30

Rajouri Encounter: पुलिस ने श्रीनगर के बेमिना इलाके से दो आतंकियों को हथियारों और गोला बारूद के साथ पकड़ा है।

Rajouri Encounter Major rank officer and jawan martyred three soldiers injured two terrorists surrounded two terrorists arrested weapons from Srinagar | Rajouri Encounter: मेजर और जवान शहीद, 2 जवान जख्मी, दो आतंकी घेरे में,श्रीनगर से दो आतंकी हथियार समेत अरेस्ट

सांकेतिक फोटो

Highlights सुरक्षा बलों की एक टीम ने एक बहुत ही विशिष्ट इनपुट पर क्षेत्र में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया।छिपे हुए आतंकवादियों ने संयुक्त दल पर गोलीबारी की, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई।मुठभेड़ में सेना के एक मेजर रैंक के अधिकारी एमवी प्रांजिल की जान चली गई।

Rajouri Encounter: जम्मू संभाग के कालाकोट राजौरी जिले के बाजी इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में सेना का एक मेजर रैंक का अधिकारी व एक जवान शहीद हो गया है। दो अन्य जवान भी जख्मी हुए है। यह मुठभेड़ आज सुबह शुरू हुई थी।

इस बीच पुलिस ने श्रीनगर के बेमिना इलाके से दो आतंकियों को हथियारों और गोला बारूद के साथ पकड़ा है। पुलिस उप महानिरीक्षक हसीब मुगल ने बताया कि पुलिस और सुरक्षा बलों की एक टीम ने एक बहुत ही विशिष्ट इनपुट पर क्षेत्र में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया।

अधिकारी ने बताया कि जैसे ही संयुक्त टीम संदिग्ध क्षेत्र की ओर पहुंची, छिपे हुए आतंकवादियों ने संयुक्त दल पर गोलीबारी की, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। दोपहर को इस मुठभेड़ में सेना के एक मेजर रैंक के अधिकारी व एक जवान की जान चली गई। मेजर की पहचान मेजर एमवी प्रांजिल के तौर पर की गई है। जबकि 3 जवान भी गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं।

सूत्रों के मुताबिक इलाके में दो आतंकियों के फंसे होने की आशंका है। इस बीच श्रीनगर के बेमिना इलाके से सुरक्षा बलों ने आतंकवादी संगठनों से जुड़े दो संदिग्ध लोगों को पकड़ा है और उनके पास से हथियार एवं विस्फोटक बरामद किए गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि दोनों संदिग्ध कुपवाड़ा जिले के रहने वाले हैं।

उन्हें मंगलवार रात को श्रीनगर के बटमालू में बेमिना में जांच के दौरान पकड़ा गया। उनके पास से हथियार एवं विस्फोटक भी बरामद हुए। उन्होंने बताया कि बरामद किए गए हथियारों में दो पिस्तौल और 10 ग्रेनेड शामिल हैं। उन्होंने बताया कि संदिग्धों से सुरक्षा बल पूछताछ कर रहे हैं।

Web Title: Rajouri Encounter Major rank officer and jawan martyred three soldiers injured two terrorists surrounded two terrorists arrested weapons from Srinagar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे