राजस्थानः सीएम अशोक गहलोत सरकार मना रही सुशासन का जश्न, वसुंधरा राजे सुना रही कुशासन के किस्से!

By प्रदीप द्विवेदी | Published: December 17, 2019 05:46 PM2019-12-17T17:46:16+5:302019-12-17T17:46:16+5:30

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में आयोजित राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य सरकार की पहली वर्षगांठ के अवसर पर तीन दिन तक राज्य स्तरीय विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाने पर भी चर्चा की गई

Rajasthan: CM Ashok Gehlot celebrating one year of his government, vasundhara raje attacks on congress | राजस्थानः सीएम अशोक गहलोत सरकार मना रही सुशासन का जश्न, वसुंधरा राजे सुना रही कुशासन के किस्से!

File Photo

Highlightsजहां राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार एक वर्ष पूर्ण होने पर सुशासन का जश्न मना रही है, वहीं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे प्रदेश सरकार के कुशासन के किस्से सुना रही हैं. निरोगी राजस्थान दौड़ के शुभारंभ के अवसर पर सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान सरकार का एक साल सफलतापूर्वक पूर्ण होने पर आप सबके बीच आकर बहुत खुशी हो रही है.

जहां राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार एक वर्ष पूर्ण होने पर सुशासन का जश्न मना रही है, वहीं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे प्रदेश सरकार के कुशासन के किस्से सुना रही हैं. निरोगी राजस्थान दौड़ के शुभारंभ के अवसर पर सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान सरकार का एक साल सफलतापूर्वक पूर्ण होने पर आप सबके बीच आकर बहुत खुशी हो रही है, खुशी इस बात की है कि दौड़ में बड़ी संख्या में युवा पीढ़ी के लोग आए हैं. प्रदेश का प्रत्येक व्यक्ति स्वस्थ रहे इस परिकल्पना के साथ सरकार काम कर रही है.

उनका कहना है कि मैं चाहूंगा कि निरोगी राजस्थान, स्वस्थ राजस्थान का सपना साकार हो और हमारा प्रदेश स्वास्थ्य के क्षेत्र में देश में अग्रणी राज्य बने. सभी व्यक्ति, महिला, पुरुष, युवा, बुजुर्ग, बालक- बालिका स्वस्थ रहे और प्रदेश के चहुंमुखी विकास में भागीदार बने.

सीएम गहलोत का मानना है कि संवेदनशीलता के साथ में पारदर्शी होना और जवाबदेह सरकार चलाना अपने-आप में चुनौती होता है, उस चुनौती को हमने स्वीकार किया है और हमारा पूरा प्रयास है कि जन-जन के सहयोग से हम इसमें सफल होंगे.

उनका कहना है कि एक वर्ष में हमने विभिन्न क्षेत्रों में जो प्रगति की है, उपलब्धियां रही हैं वे मंगलवार से तीन दिन तक आयोजित कार्यक्रमों में देखने को मिलेंगी, निरोगी राजस्थान से शुरुआत हुई है, प्रत्येक नागरिक के स्वास्थ्य का ध्यान रखना सरकार का दायित्व है और अच्छा स्वास्थ्य प्रत्येक नागरिक का अधिकार है.

एक वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजन के प्रथम दिवस के मौके पर मैं प्रदेशवासियों को मुबारकबाद देना चाहूंगा और विश्वास दिलाना चाहूँगा कि आपकी जो आशाएं-अपेक्षाएं हैं उन पर मैं और मेरे मंत्रिमंडल के सभी साथी, तमाम विधायक और पूरी सरकार आपके साथ मिलेगी, ये हमारा संकल्प है.

इसी संबंध में मुख्यमंत्री गहलोत की अध्यक्षता में आयोजित राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य सरकार की पहली वर्षगांठ के अवसर पर तीन दिन तक राज्य स्तरीय विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाने पर भी चर्चा की गई और राज्य स्तरीय कार्यक्रमों की शुरुआत रन फॉर निरोगी राजस्थान से हुई.

उधर, कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का कहना है कि प्रदेश में ऐसा कोई दिन नहीं है जब दुष्कर्म की खबर नहीं आती. ओलावृष्टि से किसान परेशान हैं, स्वास्थ्य व्यवस्था चौपट है व बेटियां असुरक्षित हैं, लेकिन अपने वादों से कोसों दूर, दो गुटों में बंटी यह सरकार सफलतापूर्वक अपनी कुर्सियां बचाने के जश्न में डूबी है.

राजे का कहना है कि कांग्रेस सरकार भले ही विकास के झूठे दावे कर खुद की पीठ थपथपा रही हो, लेकिन सच्चाई यही है कि इस सरकार ने प्रदेश में विकास की रफ्तार को रोकने के साथ-साथ लोगों को मूलभूत सुविधाओं से भी वंचित कर दिया है तथा हर कोई खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहा है.

राजस्थान में किसान, युवा, महिलाएं, व्यापारी तथा कर्मचारी सहित हर वर्ग पिछले एक वर्ष में फैली अराजकता से व्यथित है. क्योंकि बिजली, पानी, शिक्षा व सड़क जैसी सुविधाओं के लिए भी लोग खासा परेशान हैं तथा अपराध ने सीमाएं लांघ दी हैं.

कांग्रेस सरकार आज अपना एक वर्ष पूर्ण होने का कथित जश्न मना रही है, लेकिन यह जश्न सुशासन का नहीं बल्कि हर मोर्चे पर विफल कांग्रेस सरकार के कुशासन का जश्न है, जिनके लगभग सारे वादे आज प्रदेश की जनता के साथ छलावा ही साबित हुए हैं.

इधर, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का कहना है कि- हमारी सरकार ने एक साल के कार्यकाल के दौरान समाज के प्रत्येक वर्ग के हित को ध्यान में रखकर लोककल्याणकारी योजनाओं की पहुँच आमजन तक सुनिश्चित की है. अतः सरकार का एक वर्ष पूर्ण होने पर मैं राजस्थान की जनता, समस्त मंत्रियों, पदाधिकारियों व हमारे कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करता हूं।

बहरहाल, जहां कांग्रेस अपनी उपलबियों के बारे में बता रही है, वहीं बीजेपी प्रदेश सरकार की नाकामयाबियां गिना रही है, जनता खामोश है. जनता क्या सोचती है यह तो अगले पंचायत चुनाव में ही नजर आएगा.

Web Title: Rajasthan: CM Ashok Gehlot celebrating one year of his government, vasundhara raje attacks on congress

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे