लाइव न्यूज़ :

महाराष्ट्र: राज्यपाल बीएस कोश्यारी के भाषण को लेकर राज ठाकरे ने साधा निशाना, कहा- मराठी मानुष को मत बनाएं मूर्ख

By मनाली रस्तोगी | Published: July 30, 2022 1:30 PM

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने शनिवार को कहा कि राज्यपाल का पद बहुत सम्मानित पद है इसलिए लोग इसके खिलाफ कुछ नहीं कहेंगे, लेकिन आपके बयान से महाराष्ट्र की जनता आहत हुई है।

Open in App
ठळक मुद्देराज ठाकरे ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पर निशाना साधा।कोश्यारी ने कहा था कि अगर महाराष्ट्र से गुजरातियों और राजस्थानियों को हटा दिया जाता है, तो राज्य के पास कोई पैसा नहीं बचेगा।ठाकरे ने कहा कि यदि आप महाराष्ट्र के इतिहास के बारे में कुछ नहीं जानते हैं, तो उसके बारे में बात न करें।

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने शनिवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के उस भाषण पर निशाना साधा, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर महाराष्ट्र से गुजरातियों और राजस्थानियों को हटा दिया जाता है, तो राज्य के पास कोई पैसा नहीं बचेगा और मुंबई को भारत की आर्थिक राजधानी नहीं कहा जाएगा।

मराठी में एक ट्वीट साझा करते हुए ठाकरे ने कहा, "यदि आप महाराष्ट्र के इतिहास के बारे में कुछ नहीं जानते हैं, तो उसके बारे में बात न करें।" मनसे सुप्रीमो ने आगे लिखा, "राज्यपाल का पद बहुत सम्मानित पद है इसलिए लोग इसके खिलाफ कुछ नहीं कहेंगे, लेकिन आपके बयान से महाराष्ट्र की जनता आहत हुई है।" उन्होंने राज्यपाल कोश्यारी से आगे सवाल करते हुए कहा, "राज्य में मराठी लोगों की वजह से रोजगार के अच्छे अवसर पैदा हुए। तो दूसरे राज्यों के लोग यहां चले गए, है ना? क्या उन्हें ऐसा माहौल कहीं और मिलेगा?"

उन्होंने आगे लिखा, "जैसे-जैसे चुनाव नजदीक हैं, किसी को भी अफवाह नहीं फैलानी चाहिए। यह मत समझो कि हम इस पर विश्वास करने के लिए निर्दोष हैं। 'मराठी मानुष' को मूर्ख मत बनाओ अभी मुझे बस इतना ही कहना है।" राज्यपाल ने शुक्रवार को मुंबई के अंधेरी में यह टिप्पणी की, जहां एक चौक का नाम दिवंगत शांतिदेवी चम्पालालजी कोठारी के नाम पर रखा गया था। कोश्यारी ने कहा कि अगर महाराष्ट्र, खासकर मुंबई और ठाणे से गुजरातियों और राजस्थानियों को हटा दिया जाता है, तो यहां कोई पैसा नहीं बचेगा।

उन्होंने कहा कि मुंबई देश की आर्थिक राजधानी नहीं रह पाएगी। मुंबई के अंधेरी पश्चिम क्षेत्र में एक स्थानीय चौक का नाम शुक्रवार को दिवंगत श्रीमती शांतिदेवी चम्पालालजी कोठारी के नाम पर रखा गया। इस मौके पर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने ये बात कही। वहीं, कोश्यारी का वीडियो अब काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस बीच तमाम संजय राउत, प्रियंका चतुर्वेदी और सचिन सावंत जैसे विपक्षी नेताओं ने राज्यपाल के इस बयान को महाराष्ट्र का अपमान बताया और मांग की कि वो इसके लिए माफी मांगे। 

टॅग्स :राज ठाकरेBhagat Singh Koshyariमहाराष्ट्रमुंबई
Open in App

संबंधित खबरें

भारतMumbai Film Celebrities Vote Lok Sabha Elections 2024: सभी को मतदान करना चाहिए, फर्क नहीं पड़ता गर्मी है या सर्दी, परेश रावल ने कहा, वीडियो

भारतMumbai Lok Sabha Elections 2024: बॉलीवुड में जश्न-ए-लोकतंत्र!, अक्षय कुमार, फरहान अख्तर, राजकुमार राव, जाह्नवी कपूर ने डाले वोट, देखें फोटो

भारतLok Sabha Elections 2024: पांचवें चरण के वोटिंग में दिग्गज राजनीतिक घरानों की साख लगी है दांव पर

भारतडॉ. विजय दर्डा का ब्लॉग: वो मर गए...आपके रिश्तेदार तो थे नहीं..!

भारतMaharashtra Lok Sabha Elections: आगे बढ़ें और मतदान अधिकार को बढ़ावा दें, जिम्मेदार भारतीय नागरिक होने के नाते हमें..., शाहरुख और सलमान खान ने सोशल मीडिया पर लिखा...

भारत अधिक खबरें

भारतDelhi Lok Sabha Election 2024: 44 डिग्री तापमान, चुनावी सभा करेंगे मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: टोले-टोले में बिजली, लालटेन युग का अंत!, सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव परिवार पर किया हमला, शेष दो चरणों में 16 सीट पर पड़ेंगे वोट

भारतAkash Anand BSP Mayawati UP POLLS: आकाश आनंद फिर हुए सक्रिय, राहुल पर बोला हमला, मंच से जल्दी ही लिखित भाषण पढ़ते दिखाई देंगे मायावती के उत्तराधिकारी!

भारतLok Sabha Election Fifth Phase 2024: गांव में 'विकास' नहीं आया, ग्रामीणों ने लिया फैसला, नहीं देंगे वोट

भारतLok Sabha Elections 2024: लद्दाख में लेह से अधिक करगिल के मतदाओं ने डाले वोट