राहुल गांधी ने गुजरात में पीएम मोदी पर किया हमला, बोले- "दो भारत बना रहे हैं, अमीरों के लिए अलग और गरीबों के लिए अलग"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 10, 2022 07:03 PM2022-05-10T19:03:08+5:302022-05-10T19:08:19+5:30

राहुल गांधी ने गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि वो देश को दो भागों में बांट रहे हैं। उन्होंने पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि वो अमीरों के लिए एक अलग भारत और गरीबों के लिए दूसरे अलग भारत का निर्माण कर रहे हैं।

Rahul Gandhi attacked PM Modi in Gujarat, said - "Two Indias are being made, separate for the rich and separate for the poor" | राहुल गांधी ने गुजरात में पीएम मोदी पर किया हमला, बोले- "दो भारत बना रहे हैं, अमीरों के लिए अलग और गरीबों के लिए अलग"

फाइल फोटो

Highlightsगुजरात के दाहोद में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किया तीखा हमला राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि वो देश को दो भागों में बांट रहे हैंपीएम अमीरों के लिए एक अलग भारत और गरीबों के लिए दूसरे अलग भारत का निर्माण कर रहे हैं

दाहोद: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह प्रदेश दाहोद में मंगलवार को आयोजित एक रैली में पीएम मोदी पर जबरदस्त हमला बोला।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि वो देश को दो भागों में बांट रहे हैं। उन्होंने पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि वो अमीरों के लिए एक अलग भारत और गरीबों के लिए दूसरे अलग भारत का निर्माण कर रहे हैं।

उसके साथ राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासनकाल में देश के अमूल्य संसाधनों पर कुछ अमीर घरानों का कब्जा हो रहा है और दूसरी ओर गरीब की थाली में जाने वाली रोटी को भी सरकारी तंत्र लूट रहे हैं।

दिसंबर 2022 में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के प्रचार अभियान की शुरूआत करते हुए उन्होंने कहा कि गुजरात की जनता इस बार कांग्रेस को वोट देगी, ऐसी उन्हें पूरी उम्मीद है।

आदिवासी बहुल दाहोद जिले में आयोजित आदिवासी सत्याग्रह रैली में बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा, "साल 2014 में प्रधानमंत्री बनने से पहले नरेंद्र मोदी जी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, जो काम उन्होंने गुजरात में शुरू किया, वह काम अब वो देश में कर रहे हैं। जिसे गुजरात मॉडल कहा जाता है।"

उन्होंने कहा, कांग्रेस पूरे देश में समानता लाना चाहती है लेकिन वो दो भारत बन रहे हैं। एक अमीरों के लिए और दूसरा गरीबों के लिए। उनके राज में कुछ चुनिंदा लोग अरबपति हैं, उनके पास नौकरशाह है, सत्ता है और पैसा है। वहीं दूसरी ओर एक भारत ऐसे लोगों के लिए बन रहा है, जिनके पास कुछ भी नहीं है। उन्हें और गरीबी की ओर झोंका जा रहा है।

राहुल गांधी ने कहा भाजपा मॉडल में जल, जंगल और जमीन जैसे संसाधन आदिवासियों और गरीब से लेकर अमीरों को दिये जा रहे हैं। यहां गुजरात में भी भाजपा नेतृत्व वाली सरकार ने आदिवासियों को उनके अधिकारों से वंचित किया है

पीएम मोदी के साथ-साथ भाजपा पर पर भी तंज कसते हुए राहुल गांधी ने कहा, भाजपा की सरकार से आपको कुछ मिलने वाला नहीं है, बल्कि आपसे जो कुछ भी है, वो भी छीन लिया जाएगा।

कोरोनावायरस महामारी से निपटने के तरीकों पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा महामारी के दौरान सिप्ऱ गुजरात में तीन लाख लोगों की मौत हो गई और प्रधानमंत्री आपसे थाली पीटने और मोबाइल की लाइट जलाने की अपील कर रहे थे। गंगा लाशों से पट गई थी।

इसके साथ ही राहुल गांधी ने हाल ही में जारी हुए डब्लूएचओ द्वारा आकड़ों का हवाला देते हुए कहा देश में कोरोना के कारण 50 से 60 लाख लोगों की मौत हुई और सरकार कहती है कि 5 लाख लोग मरे हैं। इतना झूठ आखिर कोई कैसे बोल सकता है

राहुल गांधी ने अपने भाषण में मीडिया को भी घेरते हुए कहा, "मीडिया का काम केवल 24 घंटे आपके ध्यान भटकाने का है। वो या तो आपको नरेंद्र मोदी या किसी अभिनेता की फोटो दिखायेगा लेकिन सच कभी नहीं बोलेगा।"

असम पुलिस द्वारा गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी की गिरफ्तारी पर सवाल उठाते हुए गांधी ने कहा कि केवल गुजरात में ही आपको विरोध करने पर जेल की सजा दी जा सकती है।

उन्होंने कहा, "जिग्नेश मेवाणी जैसे लाखों युवा हैं, जो सच को समझ रहे हैं। नरेंद्र मोदी के गुजरात मॉडल के बारे में कौन जानता है? मैं उन्हें बताना चाहूंगा कि एक नए गुजरात की जरूरत है। यह आपके भविष्य की बात है। आप नौकरी चाहते हैं , शिक्षा और स्वास्थ्य चाहते हैं तो आपको सही सरकार बनवानी है, नहीं तो मौजूदा सरकार केवल कुछ अरबपतियों के पास ही अपना सबकुछ गिरवी रखना चाहती है।"

Web Title: Rahul Gandhi attacked PM Modi in Gujarat, said - "Two Indias are being made, separate for the rich and separate for the poor"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे